दिल्ली के स्कूल जल्द ही पूरी क्षमता के साथ खुल सकते हैं

0 38

मंगलवार (2 February) को प्राईवेट स्कूलों के प्रिंसिपल और प्रबंधन अधिकारियों के साथ बातचीत करते हुए, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उम्मीद जताई कि COVID-19 टीकों के आने के बाद राष्ट्रीय राजधानी में स्कूल जल्द ही पूरी क्षमता से फिर से खुल सकेंगे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा “बच्चे स्कूल और कॉलेज में वापस जाना चाहते हैं लेकिन माता-पिता और शिक्षक चिंतित हैं। चूंकि कोरोना के टीके आ चुक हैं, हमें उम्मीद है कि हम जल्द ही स्कूल खोल पाएंगे।”

वर्ष 2021 के लिए नर्सरी दाखिले के बारे में बात करते हुए, मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा, “हम नर्सरी कक्षा में प्रवेश की प्रक्रिया जल्द ही शुरू करेंगे।”

देशभर में COVID-19 महामारी के कारण दिल्ली में सभी स्कूल मार्च 2020 में बंद कर दिए गए थे। आगामी बोर्ड परीक्षाओं के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने 18 जनवरी से कक्षा 10 और 12 के लिए स्कूलों को फिर से खोल दिया। हालांकि, अन्य कक्षाओं के लिए, दिल्ली के स्कूल अभी भी वर्चुअल मोड के माध्यम से काम कर रहे हैं।

केजरीवाल ने कहा “हमारी सरकार ने शिक्षा क्षेत्र को बहुत महत्व दिया है। शिक्षा हम सभी के लिए महत्वपूर्ण है। मार्च 2020 में, हमारी सरकार ने शिक्षा क्षेत्र में सबसे अधिक धन आवंटित किया है”

इसके बाद, स्कूलों के प्रधानाचार्यों, शिक्षकों और अन्य सदस्यों ने राष्ट्रीय राजधानी में शिक्षा क्षेत्र में सुधार के प्रयासों के लिए अरविंद केजरीवाल को धन्यवाद दिया।

दिल्ली के मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक ट्वीट किया जिसमें कहा गया, “प्रधानाचार्यों और शिक्षकों ने शहर में शिक्षा के क्षेत्र में सुधार के लिए लगातार प्रयासों के लिए दिल्ली सरकार को धन्यवाद दिया।”

Leave A Reply

Your email address will not be published.