खरीदना चाह रहे हैं नई स्कूटी तो Ather 450S HR और Kinetic Luna इस दीवाली से पहले हो सकती हैं लॉन्च

0

नई दिल्ली, अगर आप भी इस फेस्टिव सीजन नई इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आप सही जगह हैं, क्योंकि इस खबर के माध्यम से आपको बताने जा रहे हैं उन दो इलेक्ट्रिक स्कूटर्स (Ather 450S HR, Kinetic Electric Luna) के बारे में जिनकी इस महीने लॉन्च होने की संभावनाएं हैं।

ATHER 450S HR

Sponsored Ad

एथर एनर्जी की योजना, बड़े बैटरी पैक से लैस एक नया स्कूटर पेश करने की है। हाल ही में, एथर ने एक किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर एथर 450 एस जारी किया। उम्मीद है कि एथर 540s HR में निकट भविष्य में एक बड़ा बैटरी पैक के साथ लॉन्च हो सकता है, हालाँकि कंपनी ने इस पर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

बैटरी रेंज और पॉवर

एथर 450 एस में 2.9 kWh का बैटरी पैक दिया गया है जो 7.24 bhp और 22 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 115 किमी तक का सफर तय कर सकता है। हालाँकि, यदि आप विशेष रूप से इको मोड का उपयोग करते हैं, तो वास्तविक सीमा 90 किमी होगी।

इलेक्ट्रीक काइनेटिक लूना (Kinetic Electric Luna)

Sponsored Ad

Sponsored Ad

काइनेटिक ग्रुप की सहायक कंपनी काइनेटिक ग्रीन एनर्जी एंड पावर सॉल्यूशंस Electric Kinetic Luna पेश करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। अटकलें हैं कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर अक्टूबर 2023 में लॉन्च हो सकता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने इस बाइक का प्रोडक्शन शुरू कर दिया है। इसके अलावा, कंपनी इलेक्ट्रिक लूना के लिए एक समर्पित उत्पादन लाइन स्थापित करने की प्रक्रिया में है। Kinetic Luna के निर्माता काइनेटिक इंजीनियरिंग लिमिटेड (KEL) ने घोषणा की है कि वे काइनेटिक लूना इलेक्ट्रिक के लिए चेसिस और अन्य घटकों का निर्माण काफी पहले ही स्टार्ट कर चुके हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.