आ गया Royal Enfield Himalayan 452 का फर्स्टलुक, जानिये कीमत और खासियत

0

नई दिल्ली, रॉयल एनफील्ड आज से नहीं बल्कि पिछले कई दशकों से युवाओं का क्रेज रही है और कंपनी हर बार इसके नये नये मॉडल बाजार में उतारती रही है और अब रॉयल एनफील्ड ने हाल ही में अपना नवीनतम मॉडल, हिमालयन 452 से पर्दा हटा दिया है। आपको बता दें कि देखने से ही यह स्पष्ट हो जाता है कि यह बाइक नई पीढ़ी की नई डिजाइन वाली मोटरसाइकिल है, जिसमें बिल्कुल नया और शानदार डिजाइन दिया गया है।

डिज़ाइन: Royal Enfield Himalayan 452

Sponsored Ad

रॉयल एनफील्ड हिमालयन 452 में एलईडी इंडिकेटर्स के साथ एक एलईडी हेडलैंप, एक छोटी विंडशील्ड, हीरो एक्सपल्स जैसी नई बीक, ईंधन टैंक का गजब डिजाईन, एक बड़ा इंटरकूलर, नए ग्रैब हैंडल, एक नया निकास और चारों ओर एक नया ग्रिल शामिल है। बाईक पर कई शानदार ग्राफ़िक्स दिये गए हैं.

कुछ अतिरिक्त महत्वपूर्ण बदलाव में अपसाइड-डाउन फ्रंट फोर्क्स और दोहरे उद्देश्य वाले टायरों की उपस्थिति शामिल है। इस मोटरसाइकिल में स्पोक व्हील्स का उपयोग किया गया है।

मोटरसाइकिल का इंजन

रॉयल एनफील्ड ने अभी तक हिमालयन 452 की विशिष्टताओं की आधिकारिक तौर पर नहीं बताया है, हालाँकि यह उम्मीद की जा रही है कि रॉयल एनफील्ड का ये नया मॉडल एक बड़े 452 सीसी लिक्विड-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन से लैस होगा जो लगभग 40 हॉर्स पावर और 45 एनएम टॉर्क उत्पन्न करेगा। हिमालयन 452 को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा। इसकी तुलना में, वर्तमान पीढ़ी का हिमालयन 411 सीसी सिंगल-सिलेंडर एयर-ऑयल कूल्ड इंजन द्वारा संचालित है, जो 24 हॉर्स पावर और 32 एनएम टॉर्क उत्पन्न करता है।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

रॉयल एनफील्ड हिमालयन 452 की कीमत

नई पीढ़ी के आगामी हिमालयन 452 में मौजूदा मॉडल के डिजी-एनालॉग इंस्ट्रूमेंटेशन के विपरीत एक बड़ा और अपडेटेड डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर होगा। इस मॉडल की कीमत 2.16 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो सकती है। अनुमान है कि नए पावरट्रेन, प्लेटफॉर्म, सस्पेंशन सेटअप और तकनीक जैसे आधुनिक फीचर्स के कारण नई हिमालयन की कीमत अनुमान से ज्यादा हो सकती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.