Ad Free Subscription of Meta: जल्द आ सकता है इंस्टाग्राम और फेसबुक का Ad Free पेड सब्सक्रिप्शन

0

नई दिल्ली, Ad Free Subscription of Meta: भारत और विश्व में अधिकरत लोग लोकप्रिय प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम और फेसबुक का इस्तेमाल कर रहे हैं और हम इससे सम्बधित एक नई खबर आपके लिए लाए हैं जो आपके लिए फायदेमंद हो सकती है। निकट भविष्य में, आप इंस्टाग्राम और फेसबुक दोनों पर विज्ञापनों को गायब होते देखेंगे।

Ad Free Subscription of Meta

Sponsored Ad

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग निकट भविष्य में इस सीरीज में नए बदलाव ला सकते हैं। अफवाह है कि जुकरबर्ग यूजर्स के लिए बिना विज्ञापन वाले सब्सक्रिप्शन प्लान की घोषणा कर सकते हैं। आपको बता दें कि यूट्यूब पर एड फ्री प्लान पहले से चलाऐ जा रहे हैं। अनुमान है कि इंस्टाग्राम और फेसबुक पर एड फ्री सदस्यता योजना 2024 (Ad Free Subscription of Meta) तक विशेष रूप से भारतीय उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध हो सकती हैं।

यूट्यूब की तरह मेटा का प्लान (Ad Free Subscription of Meta)

वास्तव में, मेटा द्वारा शुरू की गई सदस्यता योजनाएं यूरोपीय संघ (EU) के गोपनीयता नियमों के अनुरूप हो सकती हैं। रिपोर्टों से पता चलता है कि दुनिया भर में मोनेटाइज़ेशन के लिए मेटा का मूल्यांकन किया जा रहा है।

यदि रिपोर्ट सटीक हैं, तो कंपनी डिजिटल व्यक्तिगत डेटा गोपनीयता अधिनियम का पालन कर रही है। इसके अतिरिक्त, डेटा सुरक्षा नियमों के अनुरूपता की गारंटी के लिए भी बातचीत की जाएगी। सशुल्क सेवा के लिए विज्ञापन-मुक्त सदस्यता प्लान (Ad Free Subscription of Meta) को भारतीय उपयोगकर्ताओं के लिए पेश किए जाने से पहले यूरोपीय संघ में परीक्षण से गुजरना होगा। सूत्रों के मुताबिक, इस प्लान को या तो 2024 के मध्य में या साल के अंत में शुरू किया जा सकता है।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

बता दें कि इस तरह की खबरें सामने आने की ये कोई शुरुआती घटना नहीं है. इससे पहले भी मेटा की योजना के बारे में वॉल स्ट्रीट जर्नल ने पहले ही रिपोर्ट कर दी थी।

एड फ्री प्लान की कीमत

gadget uncle desktop ad

रिपोर्ट है कि कंपनी मोबाइल डिवाइस पर इंस्टाग्राम की विज्ञापन-मुक्त सदस्यता के लिए 14 डॉलर (लगभग 1165 भारतीय रुपये के बराबर) का मासिक शुल्क लगा स​कती है। यह सब्सक्रिप्शन प्लान यूजर्स की डेटा सुरक्षा सुनिश्चित करता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.