Eng vs Ban: Mushfiqur Rahim और Shakib Al Hasan इंगलैंड के विरूद्ध कर सकते हैं बड़ा उलटफेर

0

नई दिल्ली, Eng vs Ban: वनडे वर्ल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट में सातवां मैच इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच शुरू हो चुका है। टॉस बांग्लादेश ने जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। दोनों टीमों ने अपने खिलाड़ियों की प्लेइंग इलेवन में बदलाव किया है। 2023 विश्व कप का यह 7वां मैच धर्मशाला के क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इंग्लैंड अपना पहला गेम न्यूजीलैंड के खिलाफ हार गया था, जबकि बांग्लादेश ने अपना पहला गेम जीता था। जोस बटलर इंग्लैंड टीम के कप्तान हैं और वह टूर्नामेंट जीतना चाहते हैं। बांग्लादेश के शाकिब और उनकी टीम टूर्नामेंट का अपना दूसरा मैच जीतना चाहती है।

खबर लिखे जाने तक इंग्लैंड 10 ओवर में 61 रन बना चुका है जिसमें जॉनी बेयरस्टो 29 रन और डेविड मलान 36 के निजी स्कोर के साथ क्रीज पर काबिज हैं।

Sponsored Ad

Eng vs Ban में किसका पलड़ा रहेगा भारी

Eng vs Ban में हुए पिछले मुकाबले देखें तो इंग्लैंड का दबदबा हमेशा देखा गया है। इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच अब तक 24 मुकाबले हऐ हैं जिनमें से अंग्रेजी टीम ने 19 में जीत हासिल की है, इन आंकड़ों में पिछले पांच में से चार मुकाबले भी शामिल हैं जो इंग्लैंड ने जीते हैं लेकिन, अगर विश्वकप की बात की जाए तो बांग्लादेश इस बात से संतुष्ट हो सकता है कि उसने विश्व कप में इंग्लैंड के बराबर प्रदर्शन किया है। विश्वकप के 4 मुकाबलों में दोनों टीमें 2-2 मैच जीत चुकी हैं।

Mushfiqur Rahim इंग्लैंड के विरूद्ध सबसे सफल बल्लेबाज़

बांग्लादेश की ओर से Mushfiqur Rahim इंग्लैंड के विरूद्ध (Eng vs Ban) सबसे सफल बल्लेबाज़ रहे हैं जो आज के मैच में भी उलटफेर कर सकते हैं। उन्होने इंग्लैंड के खिलाफ 15 मैच खेले हैं और इन पारियों से 575 रन बनाऐ हैं। उनकी बल्लेबाजी का औसत 41.07 और स्ट्राईक रेट 89.56 रहा है। बात करें हाई स्कोर की तो वे इंग्लैंड के खिलाफ एक भी शतक नहीं लगा सके और उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 89 रन रहा है, हालांकि Tamim Iqbal ने अंग्रेजी टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा 128 रन की पारी खेली है जो इस मैच में उपलब्ध नहीं हैं।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

Shakib Al Hasan सबसे सफल गेंदबाज़

बांग्लादेश के कप्तान Shakib Al Hasan इंग्लैंड के विरूद्ध सबसे सफल गेंदबाज़ रहे हैं। उन्होने इंगलिश टीम के खिलाफ 17 मैच खेलें हैं जिसमें उन्होने 20 विकेट लिये हैं। उनका गेंदबाजी का औसत 5.02 रहा जबकि बेस्ट प्रदर्शन 35 रन देकर 4 विकेट रहा है।

gadget uncle desktop ad

इंग्लैंड की टीम इस समय काफी संतुलित दिखाई दे रही है, हांलाकि वे न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना पहला मैच हार चुके हैं लेकिन टीम बांग्लादेश पर भारी पड़ सकती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.