JP Nadda: कैलाशपति मिश्र की जंयती के मौके पर पटना पहुंचे जेपी नड्डा, कार्यकर्ताओं के साथ होगा मंथन

0

पटना, गुरुवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) पटना पहुंचे जहां एयरपोर्ट पर पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया. इसके अलावा पार्टी कार्यकर्ताओं ने राजधानी में 11 अलग-अलग स्थानों पर उनका स्वागत किया।

बिहार में पार्टी की जीत के लिए जीत का फार्मूला खोजने के लक्ष्य के साथ, आज पटना में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ 7 घंटे के विचार-मंथन सत्र में शामिल होने का कार्यक्रम है। 9 महीने के भीतर यह उनकी बिहार की दूसरी यात्रा है।

Sponsored Ad

नड्डा ने बापू सभागार में आयोजित पार्टी के पितामह कहे जाने वाले कैलाशपति मिश्र की 100वीं जयंती कार्यक्रम में हिस्सा लिया. वहीं, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राज्य के शक्ति केंद्र प्रमुखों, मंडल अध्यक्षों और समिति सदस्यों को संबोधित करेंगे. इसके अलावा वह जनसंघ और बीजेपी के पूर्व नेताओं को भी श्रद्धांजलि देंगे. जेपी और कैलाशपति मिश्रा के आवास पर जाकर उनके परिवार से मिलने की योजना बना रहे हैं।

बीजेपी नेताओं के साथ JP Nadda करेंगे मंथन

बापू सभागार में कार्यक्रम के बाद जेपी नड्डा दोपहर 3 बजे बीजेपी प्रदेश कार्यालय की ओर प्रस्थान करेंगे, जहां मैराथन बैठकों का दौर चलेगा. राज्य के अधिकारियों के साथ चर्चा के लिए पहली बैठक शाम 4 बजे शुरू होने वाली है।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

5 बजे राज्य के सभी विधायकों, विधान पार्षदों और सांसदों के साथ मंत्रणा करेंगे. इसके बाद शाम 6 बजे बीजेपी की कोर कमेटी के साथ बैठक शुरू होगी. तत्पश्चात वे, दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे।

महिला मोर्चा द्वारा अभिनंदन

gadget uncle desktop ad

अंत में, राज्यसभा एवं लोकसभा में महिला आरक्षण बिल पारित होने की खुशी में महिला मोर्चा की कार्यकर्ता पटना में राष्ट्रीय अध्यक्ष को शुभकामनाएं देंगी. इसके बाद, JP Nadda भाजपा प्रदेश कार्यालय पहुंचकर महिला मोर्चा द्वारा आयोजित अभिनंदन समारोह में शिरकत करेंगे।

पूर्व नेताओं के साथ खास बातचीत

कैलाशपति मिश्र की जयंती के अवसर पर भारतीय जनता पार्टी पूर्व नेताओं को खास मोर्चे में लाने की तैयारी में है. इसके अतिरिक्त, जनसंघ और भाजपा के सभी पूर्व सदस्यों को भी नड्डा के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए निमंत्रण दिया गया है, जहां उन्हें सम्मान भी दिया जाएगा।

राजनीतिक विशेषज्ञों का कहना है कि जिन बुजुर्गों को पार्टी के भीतर लगातार नजरअंदाज किया जा रहा था, उन्होंने खुद को पार्टी गतिविधियों से दूर करना शुरू कर दिया। इसलिए पार्टी का इरादा है कि इस अभिनंदन कार्यक्रम के जरिए उनकी भागीदारी को फिर से कायम करने का है.

यह पार्टी को भी अच्छे से मालूम है कि बिहार में अपना प्रभाव मजबूत करने के लिए उन्हें अपनी कोशिशों में सभी को शामिल करना होगा.

बिहार, भारतीय जनता पार्टी के लिए काफी महत्व रखता है क्योंकि यहां की संसद में 40 सीटें हैं. पिछले चुनाव के दौरान, नीतीश कुमार के साथ एनडीए गठबंधन 40 में से 39 सीटें पर जीत हासिल करने में कामयाब रहे थे.

नीतीश कुमार ने बिहार में बीजेपी विरोधी पार्टियों को एकजुट करने की मुहिम शुरू कर दी है. नतीजतन, बिहार भाजपा नेतृत्व के लिए केंद्र बिंदु बन गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.