राहुल गांधी का सरकार पर निशाना, कश्मीरी पंडित धरने पर और सरकार 8 साल का जश्न मनाने में व्यस्त

0

नई दिल्ली, कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केन्द्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। पिछले दिनों कश्मीर में एक हिंदू शिक्षिका की हत्या की वारदात के मद्देनजर राहुल गांधी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Rahul Gandhi on Modi) पर निशाना साधा और कहा कि कश्मीरी पंडित धरने पर हैं, लेकिन भाजपा सरकार अपने 8 साल का जश्न मनाने में व्यस्त है।

राहुल गांधी ने किया ट्वीट

Sponsored Ad

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, “कश्मीर में पिछले 5 महीनों में 15 सुरक्षाकर्मी शहीद हुए और 18 नागरिकों की हत्या कर दी गयी। कल भी एक शिक्षिका की हत्या कर दी गई।” राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर निशाना (Rahul Gandhi on Modi) साधते हुए ट्वीट किया, “18 दिनों से कश्मीरी पंडित धरने पर हैं लेकिन भाजपा सत्ता में अपने आठ साल पूरे होने का जश्न मनाने में व्यस्त है। प्रधानमंत्री जी, ये कोई फ़िल्म नहीं है बल्कि आज कश्मीर की सच्चाई है।”

कश्मीर के सांबा जिले की रहने वाली एक हिंदू शिक्षिका की हत्या के विरोध में जम्मू शहर के कई हिस्सों में मंगलवार को प्रदर्शन किए गये थे। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने प्रशासन का पुतला फूंका और पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी भी की। स्थानीय पुलिस के अनुसार, 36 वर्षीय शिक्षिका रजनीबाला को आतंकवादियों ने कुलगाम जिले में गोली मार कर हत्या कर दी थी।

विनीत जिंदल का चीफ जस्टिस को पत्र

Sponsored Ad

Sponsored Ad

कश्मीर मामलों के मद्देनजर वकील विनीत जिंदल ने चीफ जस्टिस एनवी रमना को पत्र याचिका भेजी है। उन्होने कश्मीर में हिंदुओं को टारगेट करते हुए, की जा रही हत्याओं पर संज्ञान लेने की मांग की है।

पत्र में कहा गया है कि सिर्फ मई के ही महीने में कश्मीर में 7 हिंदुओं की हत्या हो चुकी है। एक के बाद एक हो रही इन हत्याओं के कारण कश्मीरी हिंदू डर और असुरक्षा में जी रहे हैं। पत्र याचिका में ये मांग की गई है कि कोर्ट सरकार को आदेश दे कि कश्मीर में रह रहे हिंदुओं की सुरक्षा सुनिश्चित हो।

gadget uncle desktop ad

मृतक परिवारों को मुआवजे की मांग

इन हत्याओं को रोकने के लिए स्पेशल यूनिट गठित किया जाए। चीफ जस्टिस को लिखे पत्र में कहा गया है कि हत्याओं की NIA से जांच कराई जाए और पत्र में ये भी मांग की गई है कि मृतक लोगों के परिवार को 1 करोड़ रुपये का मुआवजा दिया जाए तथा परिवार के किसी सदस्य को सरकारी नौकरी भी दी जाऐ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.