एक मजदूर का आया 1 करोड़ 73 लाख का बिजली का बिल, देखते ही पड़ा बीमार

0

मुबंई, क्या आपने किसी का 1 करोड़ 73 लाख का बिजली का बिल (Electric Bill) देखा है, नहीं तो आपको हम बता दें कि ऐसा हुआ है और वो भी मुबंई में। एक मजदूर​ जिसके घर में सिर्फ दो बल्ब और एक पंखा है और संतकबीर नगर जिले में रहता है, उसको बिजली विभाग ने 1 करोड़ 73 लाख बिल थमा दिया। पीड़ित मुंबई में मजदूरी कर अपने परिवार का भरण-पोषण करता है। Electric Bill मिलने के बाद वह बिजली विभाग के अधिकारियों के यहां चक्कर काट रहा है और अपना दर्द बयां कर रहा है. काम तो बना नहीं लेकिन अब तक उन्हें सिर्फ आश्वासन ही मिल रहे हैं. उनके रिश्तेदारों के मुताबिक उनकी बीमारी इसी स्थिति का नतीजा है.

2019 में लगवाया था बिजली का मीटर

Sponsored Ad

सांथा ब्लॉक के कसया गांव निवासी राजेश ने 1 किलोवाट का घरेलू कनेक्शन 2019 में लगवाया था। उन्होंने बिना देरी किये अपना बिजली बिल समय पर चुकाया। उनके घर में केवल एक पंखा और दो लाइट बल्ब हैं। राजेश का काम मजदूरी है जो वो मुंबई में ही करता है। हाल ही में उनकी पत्नी रीना के मोबाइल फोन पर बिजली विभाग ने 1 करोड़ 73 लाख 39 हजार 576 रुपये का बिल भेज दिया. मैसेज आते ही रीना ने तुरंत अपने पति राजेश को बिजली विभाग से आए बिल के बारे में बताया।

बिल की रकम (Electric Bill) सुनकर चौंक गया राजेश

बिजनी का इतन बड़ा बिल पा कर राजेश के होश उड़ गऐ। उसे समझ नहीं आ रहा था कि बिजली विभाग ने इतना बिल (Electric Bill) कैसे जारी कर दिया। इस मामले में, प्रभावित पक्ष ने बिजली विभाग में शिकायत दर्ज कराई, लेकिन समस्या अभी भी अनसुलझी है। इसके बाद, उन्होंने बिल का निपटान करने के लिए गांव का दौरा किया। बिजली विभाग की लापरवाही को लेकर तरह-तरह के आरोप लगाए जा रहे हैं.

विभाग पर लोगों ने उठाये सवाल

Sponsored Ad

Sponsored Ad

लोग, विभाग की कार्यशैली को लेकर चिंताएं व्यक्त कर रहे हैं और मेहदावल के कार्यपालक अभियंता सरोज कुमार का कहना है कि यह समस्या विभाग के अंदर की गड़बड़ी के कारण पैदा हुआ है. उपभोक्ता को सूचित किया जाएगा और पूरी सहायता प्रदान की जाएगी।

Read More: Latest News in Hindi

gadget uncle desktop ad

जिस स्तर पर लापरवाही हुई है, उसकी जांच कराकर जिम्मेदार पक्ष के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी। बिजली बिल (Electric Bill) को तुरंत ठीक किया जाएगा.

Leave A Reply

Your email address will not be published.