UAE vs New Zealand: न्यूजीलैंड को हराने में कप्तान मोहम्मद वसीम ने निभाई बड़ी भूमिका, रच दिया इतिहास

0

नई दिल्ली, UAE के क्रिकेट इतिहास में पहली बार हुआ है कि टीम ने अपने से कई गुना शक्तिशाली टीम New Zealand को हरा कर इतिहास रच दिया। UAE में खेली जा रही 3 टी20 मैचों की सीरीज़ के दूसरे टी20 में UAE ने न्यूजीलैंड (UAE vs New Zealand) को आसानी से 7 विकेट से शिकस्त दे दी। UAE की इस जीत के हीरो रहे कप्तान मोहम्मद वसीम जिन्होने दूसरे टी20 में 29 गेंदों का सामना करते हुए ताबड़तोड़ 55 रन की शानदार पारी खेली। उनका बैटिंग का स्ट्राईक रेट भी काफी शानदार रहा। उन्होने 189.66 के स्ट्राईक रेट से रन बनाये।

55 रनों की इस पारी में उन्होने 4 चौक और 3 शानदार छक्के भी जड़े। इस खिलाड़ी का विकेट मिचेल सैंटनर की झोली में गिरा, उन्होने टीम साउदी के हाथों कैच कराया।

Sponsored Ad

UAE ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी (UAE vs New Zealand)

पहला टी20 गवांने के बाद UAE के पास सीरीज़ में बने रहने के लिए इस मैच को जीतना बहुत जरूरी था। ऐसे में कप्तान मोहम्मद वसीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और बाद में उनका निर्णय सही साबित हुआ। पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम शुरूआत अच्छी नहीं रही और 14 के टीम टोटल पर अपना पहला विकेट टिम साईफर्ट के रूप में गंवा दिया उन्होने मात्र 7 रन ही बनाऐ। न्यूजीलैंड की ओर से एकमात्र बल्लेबाज मार्क चैपमेन ही सफल रहे। उन्होने 46 गेंदों का सामना करते हुए 63 रन की शानदार पारी खेली। इसमें उन्होने 3 चौके और 3 छक्के भी लगाये।

इनके अलावा कोई ओर बल्लेबाज़ कुछ खास बल्लेबाजी नहीं कर सका। न्यूजीलैंड ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 142 रन बनाये। UAE की गेंदबाजी में अयान अफज़ल खान ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिये। मोहम्मद जवाद उल्लाह को 2 विकेट मिले, इसके अलावा अली नासिर, ज़हूर खान और मोहम्मद फराजुद्दीन को 1-1 विकेट मिला।

UAE ने 7 विकेट से जीता दूसरा टी20

Sponsored Ad

Sponsored Ad

142 रन का लक्ष्य का पीछा करने उतरी UAE का पहला विकेट भी शून्य के टीम स्कोर पर गिर गया। ओपनर अयांश शर्मा पहले ओवर की तीसरी गेंद पर ही जेम्स नीशम द्वारा कैच कर लिये गये। इसके बाद कप्तान मोहम्मद वसीम (55) और आसिफ खान (48) अपनी टीम को जीत की ओर ले जाने में सफल रहे।

Read More: Latest Cricket News in Hindi

gadget uncle desktop ad

UAE ने 26 गेंद शेष रहते ही 3 विकेट खो कर 144 रन बना लिये और तीन मैंचों की सीरीज़ 1-1 की बराबरी पर ला दी। UAE ने पहली बार न्यूजीलैंड (UAE vs New Zealand) को हरा कर इतिहास कायम कर दिया। सीरीज़ का आखिरी टी20 आज, रविवार 20 अगस्त की शाम खेला जाऐगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.