Air India की तेल अवीव फ्लाईट्स कैंसल, Israel Palestine War के चलते बड़ा फैसला

0

नई दिल्ली, Israel Palestine War Latest News: इजराइल और हमास के बीच चल रहे वार के चलते टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया ने दिल्ली से तेल अवीव जाने वाली अपनी उड़ानें अस्थायी रूप से रोक दी हैं। हमले के परिणामस्वरूप 40 इजरायली लोगों की दुर्भाग्यपूर्ण हानि हुई और 700 से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है। एयर इंडिया के प्रवक्ता के अनुसार तेल अवीव के लिए उड़ानें 14 अक्टूबर, 2023 तक रद्द रहेंगी (Israel Palestine War Latest News) इस बीच यात्रियों को सहायता प्रदान की जा रही है।

इजराइल का हमास पर युद्ध का ऐलान (Israel Palestine War Latest News)

Sponsored Ad

द टाइम्स ऑफ इजराइल में छपी एक खबर के मुताबिक, गाजा के एक आतंकवादी ग्रुप ने शनिवार सुबह इजराइल पर एक अभूतपूर्व हमले को अंजाम दिया। आतंकियों ने हजारों रॉकेट लॉन्च किए और जमीन, समुद्र और हवा के रास्ते इजरायली क्षेत्र में घुंसपैठ की थी, जिसके परिणामस्वरूप कम से कम 40 व्यक्तियों की मौत हो गई। साथ ही सैकड़ों लोग घायल हो गये.

यह हमला, जो इज़राइल द्वारा योम किप्पुर पर अप्रत्याशित हमले की 50वीं वर्षगांठ मनाने के एक दिन बाद हुआ, ने इज़राइली सेना और सुरक्षा बलों को पूरी तरह से स्तब्ध कर दिया। इज़रायली दैनिक में छपी एक खबर के अनुसार, निवासियों ने बताया कि हमास के आतंकवादियों कम से कम एक सैन्य अड्डे पर कब्ज़ा कर चुके हैं। ये आतंकवादी इज़रायली सीमा क्षेत्रों में लोगों की जान ले रहे थे और व्यक्तियों को बंदी बना रहे थे, इस दौरान इज़रायली सैनिक कुछ ज्यादा नहीं कर पा रहे थे।

भारतीय की अप्रवासियों को सलाह

दक्षिणी इज़राइल में युद्ध जैसी स्थिति के कारण, इज़राइल और फिलिस्तीन में भारतीय दूतावास ने शनिवार को एक सलाह जारी की, जिसमें सभी भारतीय नागरिकों से सतर्क रहने और सुरक्षा नियमों का पालन (Israel Palestine War Latest News) करने का आग्रह किया गया। इज़राइल में वर्तमान परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए, दूतावास ने वर्तमान में इज़राइल में सभी भारतीय नागरिकों से सतर्क रहने और स्थानीय अधिकारियों द्वारा अनुशंसित सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करने का अनुरोध किया है। दूतावास ने कहा, सावधानी बरतने, अनावश्यक यात्रा से बचने और सुरक्षित स्थानों के पास रहने की सलाह दी जाती है।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

कई भाषाओं में जारी एडवायज़री

एडवाइजरी भारत की कई भाषाओं में जारी (Israel Palestine War Latest News) की गई है। दूतावास की वेबसाइट बताया गया है कि, इज़राइल में लगभग 18,000 भारतीय नागरिक रहते हैं, जिनमें मुख्य रूप से बुजुर्ग इज़राइलियों की देखभाल में लगे लोग, हीरा व्यापारी, आईटी विशेषज्ञ और छात्र शामिल हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.