अगले 2 महीनों में क्रिकेट मैचों की भरमार, भारत और वेस्टइंडीज़ टीम का बिज़ी शेडयूल

0

मुंबई, अगले 2 महीने, जुलाई और अगस्त में क्रिकेट मैचो की भरमार होने वाली है। क्रिकेट प्रेमियों को भारत, वेस्टइंडीज़, न्यूज़ीलैंड और बांग्लादेश की अलग-अलग सीरीज़ देखने को मिलेंगी। साथ ही 22 जुलाई से 7 अगस्त तक भारतीय क्रिकेट टीम का शेडयूल (Cricket Schedule July 2022) काफी बिज़ी है। टीम को वेस्टइंडीज़ और अमेरिका का दौरा करना है जिसमें एकदीवसीय और T20 मैच खेले जाने हैं। भारतीय टीम को वेस्टइंडीज़ और अमेरिका में 3 एकदिवसीय और 5 T20 मैच खेलने हैं।

भारत बनाम वेस्टइंडीज़ (Cricket Schedule July 2022)

Sponsored Ad

सीरीज़ के 3 वनडे मैच वेस्टइंडीज़ के त्रिनिडाड में खेले जाऐंगे जो क्वींस पार्क ओवल क्रिकेट मैदान में होने हैं। तीनों वनडे मैच 22 से 27 जुलाई के बीच आयोजित होंगे। वनडे सीरीज़ के बाद पहला T20 त्रिनिडाड के ब्रायन लारा क्रिकेट एकेडमी में खेला जाऐगा। ये पहली बार है जब ब्रायन लारा क्रिकेट एकेडमी में कोई T20 अतंरराष्ट्रीय मैच खेला जाऐगा।

T20 सीरीज़ के दूसरे और तीसरे मैच में दोनों टीमें सेंट किट्स के वॉर्नर पार्क में भिड़ेंगी। तीन T20 के बाद भारतीय क्रिकेट टीम और वेस्टइं​डीज़ क्रिकेट टीम अमेरिका (Cricket Schedule July 2022) के लिए रवाना होंगी जहां फलोरिडा में चौथा और पांचवा T20 खेला जाना है।

बांग्लादेश बनाम वेस्टइंडीज़

वेस्टइंडीज़ को अपने घरेलू सीज़न में भारत के अलावा बांग्लादेश और न्यूज़ीलैंड के साथ भी सीरीज़ खेलनी है जो भारत के वेस्टइंडीज टूर से पहले होगी। वेस्टइंडीज़ को अपने घरेलू मैदान पर बांग्लादेश के साथ 16 जून से 28 जून के बीच 2 टेस्ट मैच भी खेलने हैं जो एंटीगा और सेंट लूसिया में आयोजित (Cricket Schedule July 2022) किये जाऐंगे और 28 जून के बाद 3 एकदिवसीय और 3 टी20 मैचों की सीरीज़ भी खेलनी है।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

न्यूज़ीलैंड बनाम वेस्टइंडीज़

भारत और बांग्लादेश के विरूद्ध खेलने के बाद वेस्टइंडीज़ को न्यूज़ीलैंड से भी एकदिवसीस और T20 सीरीज़ खेलनी है जो 10 अगस्त से 21 अगस्त के बीच खेली जानी है। न्यूज़ीलैंड, वेस्टइंडीज़ में 3 एकदवसीय और तीन T20 मैच खेलेगा। एकदिवसीय सीरीज़ बारबडोस और T20 सीरीज़ जमैका में खेली जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.