प्रधानमंत्री करेंगे Agra Metro Project के निर्माण कार्य का उद्घाटन

0

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी सोमवार 7 दिसम्बर 2020 को आगरा के ​मेट्रो प्रोजेक्ट के निर्माण कार्य का उद्घाटन विडियो कान्फ्रेसिंग के द्वारा करेंगे।

ट्विटर पर एक ट्वीट करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि आगरा मेट्रो परियोजना के तहत, आगरा के लोगों के साथ साथ पर्यटकों का जीवन भी आसान होगा।

Sponsored Ad

प्रधानमंत्री ने कहा कि “कल दोपहर 12 बजे 7 दिसंबर को आगरा मेट्रो प्रोजेक्ट के निर्माण कार्य का उद्घाटन होगा। ये प्रोजेक्ट दो गलियारों में फैला है जो कि आगरा के लोगों के साथ साथ जीवंत आगरा के पर्यटकों का जीवन भी आसान करेगा।”

इस परियोजना के अन्तर्गत दो गलियारे हैं जिनकी कुल लंबाई 29.4 किलोमीटर है और यह ताजमहल, आगरा का लाल किला, सिकंदरा जैसे प्रमुख पर्यटक स्थलों को रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड से जोड़ता है।

आगरा मैट्रो परियोजना की अनुमानित लागत 8,379.62 करोड़ रुपये होगी और यह लगभग पांच सालों में बनकर पूरी होगी।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

केंद्रीय आवास मंत्री और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उद्घाटन कार्यक्रम में भाग लेंगे।

2019 में 8 मार्च को प्रधान मंत्री द्वारा CCS हवाई अड्डे से मुंशीपुलिया तक, 23 किलोमीटर के उत्तर-दक्षिण गलियारे पर लखनऊ मेट्रो के वाणिज्यिक संचालन की शुरुआत की गई थी और इसी के साथ आगरा मेट्रो परियोजना का भी उद्घाटन किया था

Leave A Reply

Your email address will not be published.