स्मार्टफोन कम्पनी OPPO अब भारत में Electric Car और Scooter लॉन्च की तैयारी में

0

Oppo Electric Car and Scooter: भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की डिमांड दिन-ब-दिन बढ़ती जा रहीं है. ऐसे में अब मोबाइल फोन बनाने वाली कंपनी OPPO भी इस फील्ड में अपनी धाक जमाने की सोच रही है. बता दें कि जानकारी के अनुसार अब मोबाईल बनाने वाली कंम्पनी Oppo भारत में स्मार्टफोन के साथ-साथ इलेक्ट्रिक कार और इलेक्ट्रिक स्कूटर लाने की तैयारियों में जुटी है।

Oppo Electric Car and Scooter

Sponsored Ad

जानकारी के लिए बता दें कि अभी फिलहाल इस नए प्रोग्राम पर काम शुरू ही हुआ है. Oppo कंपनी अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार और स्कूटर को भारत में 2023 या 2024 के अंत तक पेश कर सकती है।

जहां तक इस इलेक्ट्रिक कार की कीमत की बात है तो फिलहाल इसकी कीमत को लेकर कोई जानकारी नहीं मिल पाई है लेकिन Oppo की Electric Car and Scooter की कीमत को लेकर कई रिपोर्ट सामने आ रही है. बता दें कि इन रिपोर्ट्स के मुताबिक, Oppo कंपनी अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारत में 60,000 रुपये की कीमत के आसपास लॉन्च कर सकती है।

Oppo Electric Scooter के फीचर्स

Oppo कंपनी के इस पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स को लेकर कोई खास जानकारी नहीं मिल पाई है. कुछ मिडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को बनाने के लिए काम फिलहाल शुरुआती दौर में है जिस वजह से कई फीचर्स को अदला बदला जा सकता है, इसलिए फिलहाल इन पर कोई जानकारी नहीं दी गई है

Sponsored Ad

Sponsored Ad

फिर भी आपको बता दें कि OPPO अपने इस पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर को इतने कम दाम में पेश करके मौजूदा कंपनियों को कड़ी टक्कर देने वाली है. फिलहाल भारतीय बाजर में वर्तमान में Ola S1 Pro, Bajaj Chetak EV, TVS IQube और Simple One जैसे कई इलेक्ट्रिक स्कूटर मौजूद है जिनकी कीमत 1 लाख रुपये के आसपास है।

ओप्पो इलैक्ट्रीक कार के फीचर्स

बता दें कि इस मिडिया रिपोर्ट्स में यह साफ बताया गया है कि Oppo कंपनी, नैनो कार की तरह के एक कॉम्पेक्ट फोर-व्हीलर यानी कि इलेक्ट्रिक कार पर भी काम कर रही है. इस कार से जुड़े स्पेसिफिकेशन्स के बारे में भी कोई जानकारी नहीं दी गई है लेकिन बता दे कि Oppo कंपनी इसे भी एक बजट फॉर-व्हीलर के तौर पर लाने की कोशिश कर रही है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Oppo कंपनी ने अपने इस इलेक्ट्रिक सेग्मेंट के लिए ट्रेडमार्क रजिस्ट्रेशन पहले ही 2018 में फाइल कर दिया था. फिलहाल कंपनी की और से कोई अधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है लेकिन ऐसा कहा जा रहा है कि जल्द ही आने वाले समय में कंपनी के इस इलेक्ट्रिक सेग्मेंट के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन सामने आ सकते है।

Source : Twitter @ohmyfind
Leave A Reply

Your email address will not be published.

x