TVS iQube इलैक्ट्रिक स्कूटर जो मिलेगा केवल 3,479 रुपये की Monthly EMI पर।

0 123

पेट्रोल के बढ़ते दामों ने जहां लोगों को कर दिया है परेशान, वहीं वाहन बनाने वाली कंपनियों को हो रहा है फायदा। आज भारत में तरह-तरह के डीज़ल और इलैक्ट्रिक व्हीकल मौजूद है ऐसे में TVS ने भी कर दिया है अपने नए Electric Scooter iQube को लॉन्च। कंपनी ने अभी iQube इलैक्ट्रिक स्कूटर का एक ही वेरिएंट निकाला है वो भी केवल एक कलर (सफेद) में।

TVS iQube इलैक्ट्रिक स्कूटर का लुक एण्ड डिज़ाईन

देखने में तो यह स्कूटर बाकि आम स्कूटरों जैसा ही लगता है पर कंपनी ने इस स्कूटर के डिज़ाइन में थोड़ा नया टच दिया है जैसे कि इसके हेड-लैम्प और टेल-लैम्प को स्लीक (चिकना) डिज़ाइन दिया गया है। इसमें पैर रखने के लिए भी काफी जगह दी गई है जिससे गाड़ी चलाते समय आप आराम और खुले से पैर रख सकते हैं। इसमें सीट के नीचे सामान रखने के लिए बड़ा कम्पार्टमेंट दिया गया है और सामान को बांधने के लिए हूक्स लगे है। इस स्कूटर में सीट के नीचे एक USB चार्जिंग सोकट भी दिया गया है।

iQube इलैक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स

TVS iQube इलैक्ट्रिक स्कूटर में तीन lithium-ion बैटरी लगी हैं जो कि साथ मिलकर 2.25kWh की पावर देती हैं। इसकी बैटरी लगभग 5 घण्टे में फुल चार्ज हो जाती है। कंपनी ने दावा किया है कि इस स्कूटर की रेंज 75कि.मी. हैं। इसमें Full LED light होने के साथ साथ Bluetooth कनेक्टिकटी भी है। iQube में 12 इचं के पहिये लगे है। जैसा कि ज्यादातर मोटरसाइकिल में देखा जाता है ठीक वैसे ही इसके फ्रंट में भी telescopic forks suspension है जबकि इसके पीछे की तरफ़ dual shock absorbers लगे हैं। कंपनी ने दावा किया है कि ये स्कूटर ईको-मोड में 40kmph पर चलेगी और सपोर्ट मोड में 78kmph चलेगी। कंपनी ने स्कूटर को आसानी से पार्क करने के लिए इसमें Q-Park फीचर (निफ्टी पार्किंग फीचर) भी डाला है।

TVS iQube इलैक्ट्रिक स्कूटर की कीमत

iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर की कुल क़ीमत 1,08, 012 रुपये है अगर आपके पास इतना बजट नहीं है तो आप इस स्कूटर को 11 हज़ार रुपये की डाउनपेमेंट देकर भी ख़रीद सकते है। बाकी की कीमत आपको तीन साल के अंदर ही देनी होगी जिसे आप हर महीने 3,479 रुपये की EMI के जरिए चुका सकते है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.