अब भारत में नहीं दिखेंगे पाकिस्तान सरकार के ट्वीट, सुरक्षा के मद्देनज़र ट्वीटर ने लगाई रोक

0

नई दिल्ली, ट्वीटर पर पाकिस्तान सरकार के ट्वीट अब भारत में नहीं दिखाई देंगे (Pakistan government’s tweets banned in India)। स्थानीय सुरक्षा और कानूनों के मद्देनज़र ये रोक लगाई गई है। सोशल मिडिया एप ट्वीटर ने, भारतीय कानून की मांग के अनुसार ये कदम उठाया है। पाकिस्तान का ऑफिसियल ट्वीटर हैंडल @GovtofPakistan का कोई भी ट्वीट अब भारत में नहीं दिखेगा। स्थानीय क्षेत्र की सुरक्षा कारणों को ध्यान में रखते हुए ऐसा किया गया है। आपको बता दें कि लगभग 3 सप्ताह पहले भी ऐसा किया गया था।

स्थानीय कानून के अनुसार फैसला

Sponsored Ad

स्थानीय कानून और सुरक्षा की दृष्टि से, ट्वीटर की पॉलिसी के अनुसार ऐसा कदम लिया जाता है जिसमें कानून और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यूज़र्स की अभिव्यक्ति का सम्मान होता है। जानकारी के लिए बता दें कि इस वर्ष जुलाई के माह में ट्वीटर ने 45,191 भारतीय ट्वीटर अकाउंट पर भी रोक लगाई थी।

PFI बैन के बाद कार्यवाही

हाल ही में भारत में चल रही एक संस्था PFI पर भारत सरकार ने 5 वर्ष का बैन लगाया है और सरकार की इस कार्यवाही के बाद इस संस्था के ट्वीटर अंकाउंट पर भी बैन लगया गया था। PFI के ट्वीटर अंकाउंट पर, भारत सरकार की शिकायत के बाद रोक लगाई गई। भारतीय जांच ऐंजेसियों ED और NIA ने PFI के ठिकानों पर छापेमारी की थी जिसमें पीएफआई के सम्बंध आतंकी संगठन अलकायदा और अन्य देश विरोधी संगठनों के साथ सामने आऐ थे। इस कार्यवाही के बाद ही PFI पर 5 वर्ष का बैन और उसके ट्वीटर अंकाउंट पर रोक लगा दी गई थी।

भारतीय यूज़र्स पर भी रोक

Sponsored Ad

Sponsored Ad

ऐसा नहीं है कि ट्वीटर ने पाकिस्तान सरकार का ट्वीटर हैंडल को भारत में रोका है (Pakistan government’s tweets banned in India) बल्कि कुछ समय पहले 45,191 भारतीय अकांउट पर भी रोक लगाई गई थी। सोशल मिडिया एप ट्वीटर, कंटेट को लेकर, भारतीय नियम एवं कानूनों को ध्यान में रखते हुए इस पर कड़ाई से पालन कर रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x