अहमदाबाद में नाइट कर्फ्यू – कोरोना मामलों में उछाल

0 239

अहमदाबाद में कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण 20 नवंबर को रात 9 बजे से 23 नवंबर प्रात: 6 बजे तक Night Curfew लगाया जाएगा। बीती रात स्थिति की समीक्षा के बाद अहमदाबाद नगर निगम ने कोरोना के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए हर दिन रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू की घोषणा की।

Curfew के दौरान, केवल दूध और दवा बेचने वाली दुकानों ही खुली रहेंगी। अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. राजीव कुमार गुप्ता ने गुरुवार को पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि, “पूर्ण कर्फ्यू” की समाप्ति के बाद भी जब तक कोराना संक्रमण नियंत्रित नहीं हो जाता, तब तक रात का कर्फ्यू जारी रहेगा।

राजीव कुमार गुप्ता ने कहा, अहमदाबाद में COVID-19 महामारी को नियंत्रित करने के लिए गुजरात सरकार और अहमदाबाद नगर निगम द्वारा कुछ अन्य महत्वपूर्ण निर्णय भी लिए गए हैं।

राजीव गुप्ता ने बताया कि वर्तमान में अहमदाबाद के अस्पतालों में कुल 7,500 बिस्तरों में से लगभग 2,600 बिस्तर खाली हैं। उन्होने कहा, “अहमदाबाद में कोरोना मरीज़ों के लिए बेड की कोई कमी नहीं है। राज्य सरकार और अहमदाबाद नगर निगम यह सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहे हैं कि किसी भी मरीज को इलाज के लिए बिस्तर मिलने में कोई समस्या न हो।”

उन्होंने बताया, “अहमदाबाद में एंबुलेंस की संख्या भी बढ़ाई जा रही है। शहर के पास के अस्पतालों में खाली पड़े बेड भी आरक्षित किए जा रहे हैं।”

इस बीच, गुजरात सरकार ने गुजरात में स्कूलों और कॉलेजों के फिर से खोलने को भी स्थगित करने का फैसला किया, जिन्हे 23 नवंबर से फिर से खोले जाने का प्रस्ताव था।

गौरतलब है कि गुजरात में दिवाली के बाद से COVID-19 के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। बढ़ते संक्रमण को लेकर राज्य सरकार ने कहा कि हालात पर पैनी नजर रखी जा रही है। राज्य सरकार ने अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा, राजकोट शहरों में त्यौहारों के चलते कोरोना के बढ़ते मामलों की बात स्वीकार की है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.