हरियाणा के स्कूल खुलते ही 83 छात्र, 8 शिक्षक कोरोना संक्रमित

0

हरियाणा में स्कूलों के खुलने के कुछ दिनों बाद ही कम से कम 83 छात्र और 8 शिक्षक कोरोना पॉजिटिव पाए गऐ। राज्य गृह मंत्री अनिल विज ने अधिकारियों को निर्देश जारी किया है कि वे जांच करें कि स्कूलों में COVID-19 के दिशानिर्देशों का पालन किया जा रहा है या नहीं।

हरियाणा सरकार ने केंद्र सरकार के आदेश के बाद नौंवी से बारहवीं कक्षा के लिए स्कूलों को फिर से खोल दिया था। मंगलवार को हरियाणा के जींद में 9 स्कूलों में COVID-19 का टेस्ट किया गया जिसमें 11 छात्रों सहित 8 शिक्षक पॉजिटिव पाऐ गये जब​कि रेवाड़ी के 12 स्कूलों में 72 छात्र कोरोना संक्रमित पाऐ गये।

Sponsored Ad

इस मामले में हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि “स्कूलों में कोरोना से सम्बधित नियमों का पालन किया जा रहा है या नहीं इसके लिए अधिकारियों को जांच के लिए स्कूलों का दौरा करने को कहा गया है। यदि कोई स्कूल नियमों का पालन नहीं कर रहा है तो उसके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी। हमने कोरोना टेस्ट को भी बढ़ाने का निर्देश दिऐ हैं।”

हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने कहा कि “जिन स्कूलों में कोरोना के मामले सामने आए हैं, उन्हें दो सप्ताह के लिए बंद कर दिया गया है एवं अन्य सभी स्कूलों को मास्क पहनने और सोशल डिस्टेसिंग का सख्ती से पालन करने के लिए कहा गया है।”

इन मामलों के बीच रेवाड़ी के नोडल अधिकारी डॉ. विजय प्रकाश ने त्यौहारों के चलते लोगों के मेलजोल को जिम्मेदार बताया। उन्होने कहा कि हम कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए छात्रों का कोविड परीक्षण जारी रखेंगे।

डॉ. प्रकाश ने कहा​ कि पिछले 24 घंटों में हरियाणा में 2,562 नए COVID-19 केस सामने आऐ हैं इसके साथ राज्य में कोरोना केसों की संख्या 2,07,039 हो गई है जबकि 1,85,403 लोगों को छुट्टी दे दी गई है और अब तक 2,093 मरीजों की मृत्यु हो चुकी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.