दिल्ली में एकबार फिर केजरीवाल की सरकार: एग्जिट पोल

0 316

दिल्ली इलैक्शन 2020 में एग्जिट पोल AAP के लिए एक और बड़ी जीत की भविष्यवाणी कर रहे हैं हांलाकि बीजेपी को भी कुछ सीटों की बढ़त मिल रही है। तमाम बड़े न्यूज नेटवर्क और सर्वे कम्पनियां, आम आदमी पार्टी को 55 से 68 सीटें जीतने की बात कह रही हैं।

लेकिन बीजेपी के कुछ बड़े नेता इस एक्ज़िट पोल को मानने से इंकार कर रहे हैं जिनमें दिल्ली के बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी का दावा है कि भारतीय जनता पार्टी दिल्ली इलैक्शन में 48 सीटों के स्पष्ट बहुमत के साथ दिल्ली में सरकार बनाएगी। जीत किसके हाथ लगती है ये तो 11 फरवरी को वोटों की फाइनल गिनती के बाद ही पता चल पाएगा।

8 फरवरी को चुनाव के दिन कई मतदाताओं को, सूची में नाम नहीं होने या गलत डीटेल के कारण निराश होकर बगैर मतदान किए वापस लौटना पड़ा जबकि कई लोग व्हील चेयर पर भी अपने मताधिकार का प्रयोग करने आए और कई बुजुर्ग अपने परिजनों के साथ वोटिंग के लिए पहुंचे

शहर भर के पोलिंग बूथों पर महिलाओं की बड़ी तादाद देखी गई। 2015 के दिल्ली चुनाव में, महिला मतदाताओं ने वोटिंग के मामले में पुरुषों को पछाड़ दिया था।

कांग्रेस पार्टी के दिल्ली अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने भी एग्जिट पोल को मानने से इंकार किया, उन्होने कहा

मुझे एग्जिट पोल पर विश्वास नहीं है। हरियाणा विधानसभा चुनावों के दौरान भी, एग्जिट पोल ने कांग्रेस को 8 सीटें दी थीं और इसी तरह महाराष्ट्र में पार्टी के लिए बहुत कम सीटों की भविष्यवाणी की गई थी।

कुछ बड़े चैनल्स के सर्वे नीचे दिये गऐ हैं

exit polls delhi election 2020

तमाम न्यूज नेटवर्क और सर्वे कुछ भी एग्जिट पोल बताऐं लेकिन 11 फरीवरी को वाटों की फाइनल गिनती के बाद ही ये पता चलेगी कि इस बार दिल्ली ने किस पार्टी को अपना समर्थन दिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.