अहमदाबाद में कोविड अस्पताल में आग, 8 की मौत

0 346

Ahmedabad Hospital Fire: 5 जुलाई की रात, गुजरात के अहमदाबाद में कोविड-19 के ईलाज के लिए बनाए गए श्रेय अस्पताल में आग लगने से 8 कोरोना मरीजों की मृत्यु हो गई। जानकारी है कि श्रेय अस्पताल में लगभग 50 कोरोना के मरीजों का ईलाज चल रहा था।

खबर है कि आग, सुबह 3 बजे शॉर्ट सर्किट के कारण लगी। अस्पताल प्रशासन पर भी आरोप लगाया जा रहा है कि आग लगने के बाद कार्यवाही में देरी की गई यानि फायर ब्रिगेड को काफी देर बाद बुलाय गया। अस्पताल से मरीजों को बाहर निकालने में भी देरी की गई क्योंकि मरीज़ कोविड-19 पॉज़िटिव थे। अभी तक की खबर की मुताबिक 40 मरीजों को दूसरे अस्पताल में भेज दिया गया है।

पुलिस ने केस दर्ज कर लिया हैं और जांच शुरू की दी है। इस हादसे पर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने जांच के आदेश जारी कर दिए हैं और कहा है कि 3 तीनों में पूरी रिपोर्ट सौंपी जाए। पीड़ितों ने आरोप लगाया है कि अस्पताल की लापरवाही के कारण ये हादसा हुआ है।

फिलहाल अस्पताल प्रशासन की ओर से इस मामले में कोई जानकारी नहीं दी गई है। मरने वालों में 3 महिलाओं और 5 पुरुष हैं और 9 मरीजों को आईसीयू में शिफ्ट किया गया है।

घटना के बाद प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने मरने वालों के लिए शोक व्यक्त किया है प्रधानमंत्री ने ट्वीट करके बताया कि प्रशासन पीड़ितों की हर तरह से मदद कर रहा है

Leave A Reply

Your email address will not be published.