केरल विमान हादसे में मरने वालों की संख्या 18 हुई

0 345

शुक्रवार हो केरल के कोझिकोड में लैंडिंग के वक्त हुए विमान हादसे में मरने वालों की संख्या 18 हो गई है सिविल ऐविएशन मिनिस्टर श्री हरदीप सिंह पुरी ने शनिवार को इसकी जानकारी दी।

विमान हादसे पर हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि वे कोझिकोड एयरपोर्ट पर स्थिति का जायज़ा लेने जाऐंगे। उन्होने कहा कि “18 लोगों की मौत हुई है जिनमें 2 पायलट है, ये दुर्भाग्यपूर्ण है 127 लोग अस्पताल में भर्ती हैं एवं अन्य को घर भेज दिया गया है।”

उन्होने कहा कि “हमारा काम ओर भी मुश्किल हो जाता अगर विमान में आग लग जाती। मैं कोझिकोड एयरपोर्ट जा रहा हूं। उन्होने बताया कि 2 जांच दल आज केरल के लिए रवाना होंगे।”

उन्होन आगे कहा कि “हम घायलों के जल्दी ठीक होने की प्रार्थना करते हैं, ये वन्दे भारत फ्लाईट थी जिसमें 190 यात्री थे। ये कल शाम 7:41 बजे केरल पहुंची थी। पायलट ने हवाई अड्डे के रनवे के अंत में उड़ान लाने की कोशिश की होगी जहां मानसून की फिसलन के कारण यह स्किड हो गया।”

एयर ​इंडिया एक्सप्रेस के मुताबिक कोझीकोड के लिए दो विशेष राहत उड़ानों की व्यवस्था दिल्ली से और एक मुंबई से की गई है ताकि लैंडिंग दुर्घटना के सभी यात्रियों और परिवार के सदस्यों को मानवीय सहायता की जा सके।

एयरक्राफ्ट एक्सीडेंट इनवेस्टिगेशन ब्यूरो (AAIB), डायरेक्टर जनरल आफ सिविल ऐवियेशन (DGCA) और फ्लाईट सेफटी डिपार्टमेंट दुर्घटना की जांच के लिए घटनास्थल पर पहुंच गए हैं

Leave A Reply

Your email address will not be published.