MRP से ज्यादा कीमत लेने पर दिल्ली सरकार सख्त, होगी खुदरा विक्रेताओं के खिलाफ कार्रवाई

0 102

देश में कोरोना की बिगड़ती स्थिति को देखते हुए आज केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में 6 दिन का लॉकडाउन लगाने की घोषणा की है. वहीं लॉकडाउन के दौरान जरुरी सामानों के दामों में लूट खसोट ना हो इसको लेकर केजरीवाल सरकार में मंत्री इमरान हुसैन ने आवश्यक वस्तुओं की बिक्री में ओवरचार्जिंग के लिए, खुदरा विक्रेताओं आदि के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिये हैं।

मिडिया में एसी रिपोर्ट आ रहीं थीं कि कुछ खुदरा व्यापारी, मैनुफैक्चरर और केमिस्ट आवश्यक वस्तुओं के लिए ग्राहकों से MRP से ज्यादा पैसा चार्ज कर रहे हैं। इन रिपोर्ट के आधार पर ये निर्णय लिया गया है।

नापतोल विभाग के निर्देश

दिल्ली सरकार में खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने नाप तोल विभाग के सचिव और नियंत्रक को आवश्यक वस्तुओं की बिक्री में, MRP से ऊपर की ओवरचार्जिंग के लिए डीलरों, खुदरा विक्रेताओं आदि के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए विभाग को निर्देश दिया और निरीक्षण टीमों के तत्काल गठन और दैनिक रूप से 5 बजे तक रिपोर्ट लेने का निर्देश दिया है।

दिल्ली सरकार में मंत्री इमरान हुसैन ने इन आदेशों को लेकर ट्वीट कर जानकारी दी है वहीं राजधानी के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने भी इसको रिट्वीट किया है.

TNG App Install

अक्सर लॉकडाउन या कर्फ्यू के दौरान बाजारों में आवश्यक वस्तुओं के दामों में बढ़ोत्तरी हो जाती है और दुकानदार, लोगों से मनमानी कीमत वसूल करते हैं जिसको लेकर दिल्ली सरकार ने उन पर कार्यवाई का निर्देश दिया और निरीक्षण टीमों से प्रतिदिन शाम 5 बजे तक रिपोर्ट देने को कहा है.

आपको बता दें कोरोना के इस संकट के बीच दिल्ली सरकार काफी सख्त नजर आ रही है इससे पहले केजरीवाल सरकार ने कोरोना ऐप पर बेड के बारें में गलत जानकारी देने पर दो अस्पतालों पर FIR दर्ज करवाया था. इसके अलावा कोरोना गाइडलाइंस का पालन नहीं करने पर स्पाइसजेट, इंडिगो, विस्तारा सहित 4 एयरलाइंस के खिलाफ भी दिल्ली सरकार ने एक्शन लिया था और इसी सख्ती के बीच अब ये आदेश आया है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.