दिल्ली लॉकडाउन के कारण शराब की दुकानों पर भारी भीड़, सोशल मिडिया पर वायरल तस्वीरें

0

दिल्ली में कोरोना के कहर को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने राजधानी में 6 दिन के लिए संपूर्ण लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया है. लॉकडाउन का ऐलान होते ही दिल्ली के अलग – अलग क्षेत्रों से हैरान कर देने वाली तस्वीरें सामनें आ रही है. राजधानी में लॉकडाउन की खबर सुनते ही शराब की दुकानों पर लोगों का जमावड़ा लग गया. तस्वीरों में लोग बिना मास्क और बिना किसी सोशल डिस्टेंसिंग के दिखाई दे रहे हैं.

शराब के लिए लोगों की यह भीड़ वाकई हैरान कर देने वाली है. सैंकड़ों की संख्या में पहुंचे इन लोगों में ना ही कोरोना का डर दिखाई दे रहा और ना ही प्रशासन का. हम नीचे ट्वीटर पर शेयर की गईं कुछ तस्वीरें शेयर कर रहे हैं इन तस्वीरों को देखर आप भी हैरान रह जाएंगे.

Sponsored Ad

शराब की दुकानों पर भारी जमावड़ा

रवि नाम के एक ट्वीटर यूज़र ने दिल्ली के डिफेंस कोलोनी में कोटला शराब की दुकान की तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर को देखकर आप आसानी से ये अंदाज़ा लगा सकते हैं कि लॉकडाउन का ऐलान होते ही कैसे लोग शराब की दुकानों पर लम्बी लाईनें लगा कर खड़े हो गऐ। कोई भी व्यक्ति सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करता नहीं दिख रहा है।

हर शराब की दुकान पर यही स्थिति

Sponsored Ad

Sponsored Ad

एक अन्य ट्वीटर यूज़र ने दिल्ली के अशोक नगर की शराब की दुकान की तस्वीर शेयर की है। यहां भी फिर से वही नज़ारा देखने को मिल रहा है। लम्बी लम्बी कतारें, सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां और कईयों पास मास्क भी नहीं है। शराब की ललक में लोग कोविड नियमों को तो मानो भूल ही गऐ हैं, चाहिए तो बस शराब।

gadget uncle desktop ad

ऐसी ही तस्वीरें दिल्ली के अलग-अलग क्षेत्रों से सामने आ रही हैं. खान मार्केट, गोल मार्केट, आनंद विहार, तुगलकाबाद समेत दिल्ली के कई इलाकों में लोगों का शराब के लिए जमावड़ा लगा हुआ है.

ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं लोग इन्हें जमकर शेयर कर रहे हैं लेकिन कोरोना महामारी की इस भयावह स्थिति के दौरान ये तस्वीरें जनता, प्रशासन और दिल्ली सरकार सब पर सवाल खड़ा कर रही हैं.

आपको बता दें केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में 6 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया है ये लॉकडाउन आज रात 10 बजे से लेकर अगले सोमवार यानि 26 अप्रैल के सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा. इस दौरान मेट्रो, ट्रेन, बसों का अवागमन जारी रहेगा. मीडिया कर्मियों, स्वास्थ्य कर्मचारियों सहित पुलिस और अन्य को पास के साथ ही छूट दी जाएगी. वहीं इस दौरान दिल्ली की सीमा के अंदर या सीमा के बाहर लोगों व सामान के आने-जाने में छूट होगी, गृह मंत्रालय द्वारा जारी की गई गाइडलाइन ही दिल्ली में भी लागू रहेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.