दिल्ली में कोरोना बेकाबू, आज से 6 दिन के लॉकडाउन का ऐलान

0 171

देश में कोरोना के चलते स्थिति दिन-ब-दिन बिगड़ती जा रही है, लाखों की संख्या में नए मामले आ रहे हैं, सैंकड़ों की संख्या में लोगों की जानें जा रही हैं इसी बीच केजरीवाल सरकार ने देश की राजधानी दिल्ली में 6 दिन के लिए पूर्ण लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया है.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेस की, इस दौरान उन्होंने कहा कि “दिल्ली के अंदर कोरोना की स्थिति गंभीर है, अभी तक हमने स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर तरीके से संभाला, आज दिल्ली में 25 हजार मामले आए हैं. आज हमारी स्वास्थ्य सेवाएं तनाव में हैं लेकिन सिस्टम चल रहा है लेकिन इसके बाद और मामले बढ़ने के बाद स्थिति खराब हो सकती है”

दिल्ली सीएम ने कहा कि “आज मेरी और LG की मीटिंग हई, हमने सभी पहलुओं पर चर्चा की, जब कोई उपाय नहीं था तब लॉकडाउन का निर्णय लिया गया है. आज 10 बजे से अगले सोमवार सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन लगाया जा रहा है. शादियों में 50 लोगों को अनुमति दी जाएगी उसके लिए पास दिया जाएगा.”

केजरीवाल की प्रवासी मजदूरों से अपील

मैं आप सबसे अपील करता हूं कि दिल्ली में रहिए, दिल्ली छोड़ कर मत जाइए. छोटा लॉकडाउन है. दिल्ली सरकार आपका ख्याल रखेगी. मैनें हमेशा से लॉकडाउन का विरोध किया है लेकिन सवास्थ्य सेवाएं अपनी सीमा पर हैं. इसलिए ये फैसला लिया गया. इन 6 दिनों में और भी बेड्स की व्यवस्था की जाएगी.

TNG App Install

केंद्र सरकार का शुक्रगुजार – केजरीवाल

मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार से लगातार संपर्क में है वो हमारी मदद भी कर रही. हम सबकों साथ मिलकर लड़ना होगा.

आपको बता दें देश में हालात बिगड़ते जा रहे हैं स्वास्थ्य मंत्रालय दवारा जारी आंकड़ों के मुताबिक 24 घंटे में देश में कोरोना के 2,73,810 मामले सामने आए हैं वहीं 1619 लोगों की मौत हुई है. ये आंकड़े लगातार बढ़ते जा रहे हैं जहां रविवार को देश में 2 लाख 61 हजार 50 नए मामले दर्ज किए गए थे वहीं आज इनकी संख्या में 10 हजार से भी ज्यादा मामलों की संख्या बढ़ गयी है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.