“Black Panther” के स्टार एक्टर Chadwick Boseman का कैंसर से निधन

0 476

फिलम “ब्लैक पैंथर” में अपनी अदाकारी का जलवा दिखाने वाले स्टार कलाकार चैडविक बोसमैन (Chadwick Boseman) का शुक्रवार को निधन हो गया। वे 43 वर्ष के थे और पिछले 4 साल से कोलन कैंसर से लड़ रहे थे। स्टार चैडविक बोसमैन की मृत्यु की खबर से उनके हॉलीवुड और बॉलीवुड फैंस शोक में डूब गऐ। फैंस अपने पसंदीदा कलाकार को श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

चैडविक बोसमैन का पिछले 4 साल से कोलन कैंसर का ईलाज चल रहा था। कोलन कैंसर आंत का कैंसर होता है। उनके एक प्रतिनिधि के अनुसार चैडविक बोसमैन की पत्नी और परिवार आखिरी समय में उनके साथ थे। बोसमैन के निधन के बाद उनके परिवार ने एक आधिकारिक बयान भी जारी किया है।

उनके परिवार ने एक स्टेटमेंट में कहा है कि “एक सच्चे योद्धा, चैडविक ने अपने संघर्ष के जरिए आप तक वो सारी फिल्में पहुंचाई, जिन्हें आपने बेहद प्यार दिया।” इसके अलावा उनके परिवार ने ये भी लिखा कि पिछले 4 सालों से बोसमैन की कीमोथैरेपी और सर्जरी भी चल रही थी।

परिवार ने कहा कि फिल्म Black Panther में सम्राट टि-चाला (King T’Challa) का किरदार निभाना उनके लिए गौरव की बात थी।

Black Panther से बने सुपरस्टार

TNG App Install

चैडविक बोसमैन के एक्टिंग करियर की ‘42’ और ‘Get on Up’ सुपरहिट फिल्में साबित हुई जिससे वे दर्शकों के चहेते एक्टर बन गए और उसके बाद 2018 में रिलीज़ हुई ‘Black Panther’ जो मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की फिल्म थी इस फिल्म में टि-चाला/ब्लैक पैंथर का किरदार निभाकर वह फैंस के बीच सुपरहिट हो गए थे।

इसके बाद वह “Avengers: Infinity War” और “Avengers: Endgame” जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में वे दोबारा ब्लैक पैंथर के किरदार में नज़र आऐ। ‘Da 5 Bloods’ बोसमैन की आखिरी फिल्म साबित हुई जो इसी साल रिलीज हुई थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.