मशहूर ज्योतिषी बेजान दारूवाला की कोरोना से मौत

0 379

मशहूर ज्योतिषी बेजान दारूवाला ने शुक्रवार को अहमदाबाद के एक प्राईवेट अस्पताल में कोरोना संक्रमण के चलते दम तोड़ दिया। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, 90 वर्षीय बेजान दारूवाला का 22 मई को COVID-19 संक्रमण का टेस्ट किया गया था जिसमें वो पॉज़िटिव पाऐ गये थे

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने इस दुखद घटना पर ट्विटर पर ट्वीट करके शोक व्यक्त किया है। बीते कुछ दिनों से उनका अहमदाबाद के निजी अस्पताल में ईलाज चल रहा था जबकि उनके बेटे इस बात से इंकार कर रहे हैं कि उनके पिता की मृत्यु कोरोना की वजह से हुई। उनके बेटे की माने तो बेजान दारूवाला की मृत्यु निमोनिया की वजह से हुई है परन्तु अहमदाबाद नगर निगम की कोरोना से मरने वालों की सूची में बेजान दारूवाला का नाम भी शामिल है।

बेजान दारूवाला का जन्म एक पारसी परिवार में 11 जुलाई 1931 को हुआ। समय के साथ उनकी गिनती देश के बड़े ज्योतिषियों में हाने लगी। उन्होने खेल, राजनीति आदि में कई बड़ी भविष्य वाणियां भी जिनमें से अधिकतर सही और कुछ गलत भी साबित हुई

संजय गांधी की ​मृत्यु की भविष्यवाणी भी बेजान दारूवाला ने की थी जो कि सही साबित हुई और उसके बाद वे साधारण जन मानस में सुर्खियों में आए। उन्होने भविष्यवाणी की थी कि संजय गांधी की मृत्यु एक दुर्घटना में होगी और ऐसा ही हुआ। संजय गांधी की मृत्यु 23 जून 1980 को एक विमान दुर्घटना में हुई और इस घटना से पूरे देश में शौक की लहर दौड़ गई।

कारगिल के युद्ध से लेकर गुजरात में आने वाले तीव्र भूकंम्प की भविष्यवाणियां भी बेजान दारूवाला ने ही की ​थी ओर तो ओर 2004 में उन्होने भविष्यवाणी की थी मनमोहन सिंह देश के अगले प्रधानमंत्री बनेंगे और वो बिल्कुल सही साबित हुई।

परन्तु ऐसा नहीं कि जो भविष्यवाणियां बेजान दारूवाला ने की वो सभी सही हुई कुछ ऐसी भी भविष्यवाणियां थी जो गलत सबित हुई जैसे कि 2003 के विश्वकप क्रिकेट के लिए उन्होने दक्षिण अफ्रीका को विजेता बताया था जबकि 2003 में ऑस्ट्रेलिया तीसरी बार चैंपियन बना था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.