संगीतकार वाजिद खान का निधन | कोरोना वायरस ने ली जान

0 320

बॉलीवुड में एक से एक हिट गाने देने वाली मशहूर साजिद वाजिद की जोड़ी में से वाजिद खान इस दुनिया को अलविदा कह गऐ। उनकी मृत्यु के पीछे कोरोना वायरस, एक बड़ा कारण बताया जा रहा है कुछ दिन पहले उनकी कोरोना रिपोर्ट भी पॉजीटिव आई थी परन्तु वे किडनी की समस्या से भी काफी समय से ​पीड़ित थे। रविवार की शाम को उनकी हालत बिगड़ी और उन्हे चेंबूर के सुराना अस्पताल में भर्ती कराया गया।

किडनी से पीड़ित होने के कारण उनके शरीर का इम्यूनिटी सिस्टम कमजोर पड़ गया जिसके कारण वे आसानी से कोरोना का शिकार हो गऐ। हांलाकि उनके परिवार ने बीबीसी से बात करते हुए बताया कि वाजिद काफी समय से किडनी की बिमारी से ​पीड़ित थे और 2 साल पहले ही उनकी किडनी का ट्रांसप्लांट भी हुआ था।

वाजिद खान की मौत से बॉलीवुड में शौक की लहर दौड़ गई। कई बड़ी हस्तियों ने ट्विटर पर ट्वीट करके अपनी संवेदना जताई। दिया मिर्जा, अरबाज़ खान, रितेश देशमुख, सलीम मर्चेन्ट, विशाल डडलानी, श्रेया घोषाल, ए.आर. रहमान जैसे कई बॉलीवुड हस्तियों ने ट्वीट कर दुख जताया।

प्रियंका चोपड़ा ने ट्वीट करके कहा “दुखद समाचार एक बात जो मुझे हमेशा याद रहेगी वो है वाजिद भाई की हंसी, हमेशा मुस्कुराते रहते थे, बहुत जल्द चले गए, उनके परिवार और शोक व्यक्त करने वाले लोगों के प्रति मेरी संवेदना. आपकी आत्मा को शांति मिले मेरे दोस्त.”

साजिद वाजिद ने 1998 में सबसे पहले किसी बॉलीवुड फिल्म के लिए संगीत दिया वो फिल्म थी सलमान खान की “प्यार किया तो डरना क्या”। 1999 में सोनू निगम की एल्बम “दीवाना” के लिए म्यूजिक दिया जिसके लगभग तीन गानों ने खूब सफलता बटोरी और उसके बाद साजिद वाजिद की जोड़ी सफलता की सीढ़ियां लगातार चढ़ते चले गऐ।

साजिद वाजिद की जोड़ी ने “गुनाह”, “क्या यही प्यार है”, “द किलर”, “चोरी चोरी”, “शादी करके फंस गया यार”, “कल किसने देखा”, “जाने होगा क्या” और कई फिल्मों में अपने संगीत से श्रोताओं को झूमने पर मजबूर कर दिया। 2008 में ​रिलीज़ हुई फिल्म “पार्टनर” में उन्होने गायक के तौर पर एक गीत भी गया

Leave A Reply

Your email address will not be published.