61 साल के इस भारतीय मॉडल की फिटनेस उड़ा रही सबके होश

0

61 साल की उम्र मे 95 प्रतिशत लोग चारपाई पकड़ लेते हैं या हाई ब्लडप्रेशर और शुगर की दवाईयां ले रहे होते हैं लेकिन एक शख्स दिनेश मोहन जो कि 61 की उम्र में एक फैशन मॉडल के रूप में अपनी एक अलग पहचान बना चुके हैं

अगर बात करें इनकी फिटनेस की तो आज के युवा मॉडल भी इनके सामने फिके पड़ जाते हैं दिलचस्प बात है कि इतनी उम्र बीत जाने के बाद भी दिनेश मोहन ने अपने मॉडलिंग कैरियर की शुरूआत की जो कि काबिले तारिफ है।

Sponsored Ad

गुड़गांव के रहने वाले दिनेश को अपने जमाने में, जब वे जवानी के दौर से गुजर रहे थे तब उन्हे बहुत कठिनाईयों का सामना करना पड़ा। आपको बता दें कि अपनी उम्र के 44 साल तक दिनेश का वजन इतना ज्यादा था कि उन्हे उठने बैठने में भी बहुत पेरशानी होती थी।

61 yrs old model dinesh
Source : Instagram

जरूरत से ज्यादा खाने से उनके शरीर का वजन बढ़ता जा रहा था और एक समय पर उनके शरीर के कई फंक्शन ने काम करना बंद कर दिया था।

जैसा कि अक्सर होता है कि शरीर में ज्यादा मोटापा कई बिमारियों को जन्म देता है उसी तरह दिनेश मोहन को भी कई बिमारियों ने जकड़ लिया और अपनी जिंदगी का एक साल उन्हे बिस्तर पर ही काटना पड़।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

दिनेश मोहन के अनुसार उनकी जिंदगी मे कई उतार चढ़ाव आऐ जिसके कारण वे ​एक समय पर डिप्रेशन का भी शिकार हो गऐ। उसके बाद 2004 में नौकरी छोड़ वे अपनी बहन के घर रहने चले गऐ लेकिन हालात सुधरने की बजाय और बिगड़ते चले गऐ।

हालात सुधरते न देख अब उन्होने इस परिस्थिति से निकलने का दृढ़ संकल्प कर लिया और 2014 में एक जिम ज्वाईन किया। दिनेश हर दिन 1 घंटे की एक्सरसाईज़ करते थे, 40 मिनट तक कार्डियो, 20 मिनट तक वेट ट्रेनिंग और 50 पुश अप करने लगे।

61 yrs old model dinesh 2
Source : Instagram

खाने पीने की आदतें भी ठीक की। पूर्ण रूप से शाकाहारी बन गये। केवल और केवल सब्जियों और फलों पर ही भरोसा किया।

जब इंसान कुछ करने की ठान लेता है तो सब अच्छा ही होता है। दिनेश मोहन के साथ भी ऐसा ही हुआ, 8 महीने की कोशिशों के बाद उन्हे अच्छे रिजल्ट दिखने ​लगे। लोग उन्हे देखकर हैरान होने लगे और ऐसे में उनके फिजियो थैरेपिस्ट ने उन्हे मॉडलिंग करने का सुझाव दे दिया।

दिनेश मोहन को मॉडलिंग की दुनिया में पहला काम 2016 में मिला और उस दिन से उन्होने कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा। उन्होने मैगजीन के लिए कई फोटाशूट किए और लोगों से भी उन्हे बहुत प्यार मिला।

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि दिनेश मोहन बॉलीवुड के मशहूर हीरो सलमान खान के साथ फिल्म ‘भारत’ में भी काम कर चुके हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.