‘देश के गद्दारों को, गोली मारो **** को’ के नारे लगाते 6 युवक हिरासत में

0 382

सोशल मिडिया पर एक विडियो तेजी से वायरल हो गया जिस में कुछ युवक ‘देश के गद्दारों को, गाली मारो **** को’ के नारे लगा रहे थे। विडियो में एक मेट्रो स्टेशन दिखाई दिया, और​ फिर ये पता चला कि यह स्टेशन राजीव चौक है।

मामला 29 फरवरी का है जिसमें नारे लगाने वाले 6 युवकों को हिरासत में ले लिया गया है। दिल्ली मेट्रो की सुरक्षा करने वाली CISF ने बताया कि शनिवार को दिन के 10.50 बजे कुछ युवक स्टेशन पर नारे बाजी करने लगे इसके बाद CISF ने तुरत कार्रवाई करते हुए सभी को पकड़ लिया और मेट्रो सुरक्षा अधिकारियों को सौंप दिया।

इस मामले से मेट्रो के संचालन सेवा पर कोई असर नहीं पड़ा बाद में DCP मेट्रो ने बताया कि राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर नारे लगाने वाले 6 युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार सभी लड़के सीएए के समर्थन में नारेबाजी कर रहे थे। CISF ने तुरंत कार्यवाही करते हुए 6 युवकों को पकड़ कर मेट्रो सुरक्षा अधिकारियों को दे दिया जहां उनसे पूछताछ की जा रही है।

आपको बता दें कि नागरिकता कानून के मुद्दे पर पूर्वी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों तक हुई हिंसा में अबतक 42 लोग मारे जा चुके हैं और लाखों की सम्पत्ती जल कर राख हो चुकी है। ऐसे में राजीव चौक मेट्रो के अति व्यस्त स्टेशन पर ऐसी घटना का होना, सुरक्षा कारणों के चलते अच्छा नहीं माना जा सकता।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मेट्रो एक्ट 2002 के अनुसार मेट्रो परिसर में किसी भी तरह की नारेबाजी या प्रदर्शन पर रोक है ऐसा करने पर दोषी लोगों को मेट्रो परिसर से बाहर किया जा सकता है या अन्य कार्रवाही की जा सकती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.