Back Hand Mehndi Design | सुंदर और आसान, पीछे की मेहंदी डिजाइन फोटो

0

हैलो दोस्तों, आज के हमारे आर्टिकल में हम आपके लिए Back Hand Mehndi Design सुंदर और आसान, पीछे की मेंहदी डिजाइन फोटो ले कर आए है। हमारे पिछले आर्टिकल में हमने आपको 50 से ज्यादा सुंदर और आसान मेंहदी डिजाइन के बारे में बताया था जिसमें हमने सभी डिज़ाईन के फोटो भी दिखाए थे। उस आर्टिकल का लिंक हम इस लेख में भी शेयर करेंगे। आप चाहें तो आप उन डिजाइन को भी जाकर कर देख सकते हैं। तो आईए पहले शुरू करते हैं अपने इस लेख को।

पीछे की मेहंदी डिजाइन फोटो (Back Hand Mehndi Design)

Sponsored Ad

तो चलिए हम आपको Back Hand Mehndi Design के बहुत सुंदर और आसान डिज़ाइन के बारे में बता देते हैं और साथ में उनके फोटो भी शेयर कर देते हैं।

1. इस Back Hand Mehndi Design में मोर बनाये गऐ हैं, जो बेहद सुंदर दिख रहे हैं, अगर आप ज्यादा मेंहदी लगवाना नही पसंद करती हैं तो ये डिजाइन आपके के लिए बहुत ही सुंदर रहेगा, इस डिजाइन को शादी शुदा महिलाऐं आने वाले करवा चौथ के मौके पर भी लगवा सकती है।

Back Hand Mehndi Design 01

2. ये Back Hand Mehndi Design आप अपनी एंगेजमेंट या आने वाले त्यौहारों पर भी ट्राई कर सकते है, इस मेंहदी डिज़ाइन में बारीक और मोती दोनों तरीके से मेंहदी का इस्तेमाल किया गया है।

Back Hand Mehndi Design 02
Sponsored Ad

Sponsored Ad

3. इस मेंहदी में गुलाब और जाली वाला डिज़ाइन बनाया गया है, इस तरह की मेंहदी बहुत खूबसूरत लगती है, ये मेंहदी डिजाइन नया होने के साथ मॉडर्न भी है।

Back Hand Mehndi Design 03
gadget uncle desktop ad

4. इस पूरे Back Hand Mehndi Designs में फूल, पत्ती और जालीदार डिज़ाइन बनाया गया है, ये मेंहदी डिजाइन बहुत बारीक मेंहदी के कोन से बनाया जाता है।

Back Hand Mehndi Design 04

5. अब बात करते हैं हमारे पांचवे डिजाइन की तो इस तरीके के डिजाइन, आप अपनी खुद की सगाई में लगवा सकते है, जो बहुत ही सुन्दर लगता है। फूल, पत्ती, जाल, बेल सभी डिजाइन आपको इस एक ही मेंहदी डिजाइन में देखने को मिल जायेगा।

Back Hand Mehndi Design 05

6. ये मेंहदी डिजाइन थोड़ा मॉडर्न मेंहदी डिज़ाइन की तरह है, इस पूरे मेंहदी डिज़ाइन में गुलाब और बेल बनाए गए है, ये सारा मेंहदी डिज़ाइन बनाने के लिए आपको मेंहदी का कोन बहुत बारीक लेना होगा।

Back Hand Mehndi Design 06

7. ये मेंहदी डिजाइन बहुत ही अलग है और लगाने में आसान और सिंपल भी है, ये मेंहदी डिजाइन बहुत ही मिनिमल है, अगर आपको भरे मेंहदी वाले हाथ नही पसंद तो ये डिज़ाइन लगवा सकते हैं।

Sponsored Ad

Back Hand Mehndi Design 07

8. ये Back Hand Mehndi Design मंडाला मेंहदी डिज़ाइन है, इस डिजाइन में हतेली के बीच में गोला बना कर डिजाइन लगाए जाते हैं। बीच में डिजाइन के साथ पांचों उंगलियों पर भी डिज़ाइन बनाया गया है जो Stylish Back Hand Mehndi Designs

Back Hand Mehndi Design 08

9. इस मेंहदी डिज़ाइन का आकर्षण इसमें बनाए गए फूल और उसके साथ बनाई गई पत्तियां है जो बहुत सुंदर लग रहे हैं, इसके इलावा उंगलियों पर और पीछे की ओर ऊपर हाथ पर जाली वाला डिजाइन बनाया गया है।

Back Hand Mehndi Design 09

10. ये मेंहदी डिजाइन तो सबको एक ही नज़र में ही भा जाएगा क्योंकि ये है ही इतना खूबसूरत। इस Back Hand Mehndi Design में दो चिड़िया और फूल बने हुए हैं।

Back Hand Mehndi Design 10

11. इस मेंहदी डिजाइन में चिड़िया के साथ फूल, पत्ती और उंगलियों पर जाल का डिजाइन दिया गया है, ये मेंहदी डिजाइन भी बेहद खूसबूरत लग रहा है और ये Stylish Back Hand Mehndi Designs भी है।

Back Hand Mehndi Design 11

12. ये मेंहदी डिजाइन भी बहुत सुंदर लग रहा है, इस पूरे मेंहदी डिज़ाइन में कमल के फूल बनाए गए है और उंगलियों में फूल पत्ती भी बनाई गई है।

Back Hand Mehndi Design 12

13. इस मेंहदी डिज़ाइन को देखिए, भले ही इसमें बहुत कम मेंहदी लगाइ गई है लेकिन ये मेंहदी डिजाइन हाथ पर लगाने के बाद बहुत ही सुन्दर दिखाई देगा। इस मेंहदी डिज़ाइन में चिड़िया, मोर, तितली और कई तरह के फूल बनाए गए हैं।

Back Hand Mehndi Design 13

14. ये मेंहदी डिजाइन ना ही ज्यादा भरा हुआ है और ना ही हाथ बिल्कुल खाली है। हाथ के बीच में आधा साईड में एक बड़ा फूल है और उंगलियों पर कमल के फूल बनाए गए हैं। क्यों है ना बहुत ही सुंदर मेंहदी डिजाइन?

Back Hand Mehndi Design 14

15. इस मेंहदी डिजाइन को आप आने वाले भाईदूज या अन्य त्यौहार पर अपने हाथ के पीछे लगवा सकते हैं। इस मेंहदी डिज़ाइन में पूरे हाथ पर फूलों के साथ सुंदर बेल भी नज़र आ रही है।

Back Hand Mehndi Design 15

16. ये मेंहदी डिजाइन तो सभी डिजाइन से बिल्कुल ही अलग है, इसमें भी फूलों के साथ पत्तियां नज़र आ रही है लेकिन उनका डिजाइन दूसरे डिजाइन से काफी अलग है।

Back Hand Mehndi Design 16

17. ये Back Hand Mehndi Design त्यौहारों के लिए सबसे बेस्ट साबित होंगे। इस मेंहदी डिज़ाइन में हाथी और घंटियां दिखाई दे रही है और पूरा ही हाथ मेंहदी से भरा हुआ है। ज्यादातर महिलाओं को इस तरह के मेंहदी डिजाइन बहुत पसंद आते हैं।

Back Hand Mehndi Design 17

18. ये मेंहदी डिजाइन भी बहुत सुंदर लग रहा है। इस मेंहदी डिज़ाइन में कलाई पर एक हाथी बना हुआ हैं और हाथ के बीच में आधे हाथ पर मंडला और आधे हाथ पर लटकन वाला डिजाइन बनाया गया है जो बहुत ही सुंदर है।

Back Hand Mehndi Design 18

19. ये मेंहदी डिज़ाइन Aztech मेंहदी डिज़ाइन है। अगर आप फूल, पत्ती, बेल वाले मेंहदी डिज़ाइन से बोर हो चुके हैं तो ये नया लेटेस्ट मेंहदी डिज़ाइन एक बार ज़रूर ट्राई करें।

Back Hand Mehndi Design 19

20. यह मेंहदी डिजाइन भी मंडला मेंहदी डिजाइन जैसा ही है लेकिन इसमें हाथ के बीच में गोला ना बना कर एक बड़ा फूल बना दिया गया है जिससे डिजाइन काफी हद तक नया हो गया है।

Back Hand Mehndi Design 20

ये भी पढ़े: Simple Mehndi Design | सुंदर और आसान मेंहदी डिजाइन

21. पीछे की मेंहदी डिजाइन का ये फोटो बहुत ही अनोखा है क्योंकि इसमें बूटे जैसा डिजाइन बनाया गया है, जो बहुत अलग और सुंदर लग रहा है साथ ही कलाई पर मोर, फूल और बेल का डिजाइन दिया गया है।

Back Hand Mehndi Design 21

22. अगर आप ईद मानते है या ईद पर मेंहदी लगाने के लिए डिजाइन देख रहे हैं तो ये पीछे की मेंहदी डिजाइन आपके लिए बिलकुल ठीक रहेगा।

Back Hand Mehndi Design 22

23. ये Back Hand Mehndi Design होने वाली दुल्हन के लिए सबसे ज्यादा बेहतर रहेगा। इस मेंहदी डिज़ाइन में एक हाथ पर बादशाह और दूसरे हाथ पर बेगम बनाऐ गऐं हैं जैसा आप इस फोटो में देख ही सकते है, इतना ही नहीं दोनो हाथो में बेगम और बादशाह के ताज भी बनाए हैं।

Back Hand Mehndi Design 23

24. ये Stylish Back Hand Mehndi Designs फोटो ब्राइड्स से लेकर ब्राइड्समेड तक सबके लिए काफी अच्छा रहेगा। इसमें बनाए गए बड़े बड़े फूल इसका मुख्य आकर्षण हैं।

Back Hand Mehndi Design 24

25. इस पूरे मेंहदी डिजाइन में आपको फूल ही फूल दिखाई दे रहे होंगे, फूल बनाने के लिए मोटी मेंहदी लगा कर इसके अंदर हल्की मेंहदी भरी गई है जो सूखने के बाद बहुत सुंदर लगती है।

Back Hand Mehndi Design 25

26. ये आसान मेंहदी डिजाइन पाकिस्तानी मेंहदी डिजाइन से प्रेरित है। इसके बीच में जो जाल बनाया गया है जो ज्यादातर पाकिस्तानी मेंहदी में ही देखने को मिलता है।

Back Hand Mehndi Design 26

27. ये मेंहदी डिज़ाइन आप किसी भी शुभ अवसर या किसी त्यौहार के मौके पर लगवा सकते है। जैसा कि आप देख ही रहे है की इस मेंहदी डिज़ाइन में स्वास्तिक बनाए गए हैं साथ ही कलाई पर भी सुंदर फूलों का डिजाइन बनाया गया है।

Back Hand Mehndi Design 27

हमारा ये पोस्ट Back Hand Mehndi Design आपको अच्छा लगा हो या इसमें दिखाए गए डिजाइंस आपको पसंद आए तो इस आर्टिकल को व्हाट्सअप पर ज्यादा से ज्यादा अपने मित्रों या रिलेटिव के साथ शेयर करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.