UPSRTC Vacancy: इस साल 2023 में यूपी रोडवेज में 625 कंडक्टर भर्ती के लिए ऐसे करें आवेदन

0

जो उम्मीदवार UPSRTC Vacancy के इंतजार में थे उनके लिए अच्छी खबर है। साल 2023 के लिए यू.पी. रोडवेज में 625 कंडक्टरों की भर्ती के लिए आवेदन पत्र मांगे गऐ हैं। यू.पी के राज्य सड़क परिवहन निगम (UPSRTC) ने उत्तर प्रदेश के कई जिलों में कंडक्टरों की भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। उम्मीदवार इस नौकरी के आवेदन के लिए ऑनलाइन सेवाओं (UPSRTC Vacancy Online Form) का भी उपयोग कर सकते हैं। ये भर्ती योग्य उम्मीदवारों के लिए उत्तर प्रदेश सरकार के ऑनलाइन पोर्टल sewayojan.up.nic.in के द्वारा निकाली गई है और यह संविदा के आधार थर्ड पार्टी (SS Enterprises) मोड में की जानी है।

6 जिलों के लिए UPSRTC Vacancy

Sponsored Ad

sewayojan.up.nic.in वेबसाईट के अनुसार 265 पद प्रयागराज, प्रतापगढ़, कौशाम्बी, जौनपुर और मिर्जापुर के लिए हैं और 360 पद सहारनपुर के लिए हैं। पदों की कुल संख्या 625 है।

अब आपको बताते हैं कि UPSRTC Vacancy के लिए कैसे करें। यूपी रोडवेज कंडक्टर सेवाओं में भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। योग्य उम्मीदवार यूपी सेवायोजन पोर्टल पर उपलब्ध UPSRTC Vacancy Online Form के द्वारा आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार इस भर्ती के लिए 28 जनवरी तक आवेदन कर सकते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि UPSRTC Vacancy के लिए आवेदन 20 जनवरी 2023 से ही शुरू हो चुके हैं।

ऑनलाइन अप्लाई से पहले करें रजिस्ट्रेशन

नौकरी के लिए आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को पहले, वेबसाईट पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके उपरांत पोर्टल पर लॉग-इन करके, नौकरी के लिए अप्लाई किया जा सकता है। ऑनलाइन आवेदन करते वक्त उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार काई शुल्क नहीं देना है।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

UPSRTC Vacancy के लिए योग्यता

यदि को उम्मीदवार यूपी रोडवेज कंडक्टर भर्ती के लिए आवेदन करना चाहता है तो उसकी योग्यताऐं इस प्रकार हैं। उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से Intermediate (बारहवीं) की परीक्षा पास होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार के पास कंप्यूटर कॉम्पीटेंसी सर्टिफिकेट (CCC) का सर्टिफिकेट होना चाहिए। उम्मीदवार की आयु सीमा 18/21 वर्ष से कम और 40/45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयू सीमा जिले के अनुसार अलग-अलग है।

gadget uncle desktop ad

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रोडवेज कंडक्टर भर्ती में चयनित प्रक्रिया से पास होने के बाद, पद की नियुक्ति पर 10 हजार से 20 रूपये प्रति महीना पारिश्रमिक प्राप्त होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.