T20 वर्ल्ड कप क्रिकेट 2024 में India Pakistan Match हो सकता है इस देश में

0

नई दिल्ली, भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट राइवलरी काफी पुरानी है। दोनों टीमों के बीच होने वाले हाई वोल्टेज मुकाबले का फैंस को बेसब्री से इंतजार रहता है। बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक सभी लोग India Pakistan Match को लेकर उत्साहित रहत हैं। मैच के दौरान सड़कें सूनी और बाज़ारों से भीड़ गायब हो जाती है और लोग पहुंच जाते हैं अपने टीवी स्क्रीन के सामने।

क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट T20 का वर्ल्ड कप अगले साल 2024 में होना है और वर्ल्ड कप 2024 में India Pakistan Match को लेकर लोग अभी से उत्साहित हैं लेकिन दोनों टीमों के बीच होने वाला वर्ल्ड कप का ये मैच (Ind vs Pak T20) कहां खेला जाऐगा इस पर मंथन जारी है। दोनों देशों के बीच तनाव के ​कारण काफी समय से दोनों टीमों के बीच कोई भी द्विपक्षीय (Bilateral Series) नहीं खेली गई है। ऐसे में दोनों देशों की क्रिकेट टीमें केवल आईसीसी के इवेंट्स या एशिया कप में ही साथ खेलती दिखाई देती हैं।

Sponsored Ad

T20 वर्ल्ड कप 2024 में कहां होगा India Pakistan Match

50 ओवर का वर्ल्ड कप क्रिकेट इसी साल 2023 में भारत में होना है और सभी टीमें अगले साल होने वाले T20 विश्वकप पर भी नज़र बनाऐ हुईं हैं और अब 2024 में India Pakistan Match मैच को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार India Pakistan Match अमेरिका के एक शहर में खेला जाऐगा। आपको बता दें कि 2024 का क्रिकेट T20 का वर्ल्ड कप अमेरिका और वेस्टइंडीज़ की संयुक्त मेज़बानी में खेला जाना है।

अमेरिका के फ्लोरिडा में हो सकता है महामुकाबला

अमेरिका और वेस्टइंडीज़ की संयुक्त मेज़बानी में India Pakistan Match मैच (Ind vs Pak T20), अमेरिका के शहर फ्लोरिडा में हो सकता है। अमेरिका क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष अतुल रॉय ने प्रेस ट्रस्ट आफ इंडिया को दिये एक साक्षातकार में बताया, “भारत के वेस्टइंडीज के खिलाफ फ्लोरिडा में मुकाबले को मिली प्रतिक्रिया को देखते हुए इसे अमेरिका में कराया जाएगा। भारत के इस मैच के सारे टिकट बिक गए थे।”

Sponsored Ad

Sponsored Ad

एशिया कप क्रिकेट 2023 में होगी भिड़ंत

फैंस को India Pakistan Match इसी साल होने वाले एशिया कप में भी देखने को मिल सकता है। इस बार का एशिया कप पाकिस्तान में होना है लेकिन कुछ विवाद के चलते भारतीय क्रिकेट बोर्ड पाकिस्तान, मैच खेलने के लिए नहीं जाना चाहता। इसी को लेकर पिछले कुछ दिनों, दोनों बार्ड के बीच बातचीत का दौर जारी था।

gadget uncle desktop ad

एशिया कप 2023 में 6 टीमें भाग लेंगी जिनमें भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान 5 टीमों के अलावा एक अन्य टीम (6ठी टीम) को क्वालीफायर राउंड से गुजर कर एशिया कम में जगह बनानी होगी। 6 टीमों को 2 ग्रुप्स में बांटा गया है। पहला ग्रुप भारत, पाकिस्तान और श्रीलंका का है जबकि दूसरा ग्रुप बांग्लादेश, अफगानिस्तान और क्वालीफाई की हुई टीम होगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.