Ludo Se Paise Kaise Kamaye | लूडो किंग गेम से पैसे कैसे कमाए

0

इस आर्टिकल में आप सीखेंगे कि ऑनलाइन Ludo Se Paise Kaise Kamaye जा सकते हैं। यदि आप यह जानने में रुचि रखते हैं कि लूडो गेम में जीतकर आसानी से पैसे कैसे कमाए जा सकते हैं, तो इस पोस्ट को अंत तक ध्यानपूर्वक पढ़ें। लूडो एक ऐसा ऑनलाइन ऐप है जिससे आसानी से पैसे कमाए जा सकते हैं। आपने बड़े होकर या बचपन में कभी न कभी लूडो जरूर खेला होगा। साल 2019 में जब कोरोना वायरस के कारण सभी लोग अपने घरों में कैद थे, तब हजारों लोगों ने लूडो से ही अपना समय बिताया।

Content: Ludo Se Paise Kaise Kamaye

Sponsored Ad

ऐतिहासिक जानकारी के आधार पर हम समझ सकते हैं कि लूडो गेम कितना पूराना है और आज भी इसका प्रचलन है। वर्तमान समय में लूडो गेम मोबाइल डिवाइस पर खेला जा रहा है। हालाँकि, क्या आप जानते हैं कि लूडो गेम खेलकर हम मनोरंजन के अलावा रोजाना असली पैसे भी कमा सकते हैं।

लूडो गेम क्या है? (Ludo Se Paise Kaise Kamaye)

लूडो को बोर्ड गेम के नाम से भी जाना जाता है जिसमें चार फ़ील्ड होते हैं, जिसमें प्रत्येक खिलाड़ी को एक फील्ड सौंप दिया जाता है। इस खेल को अधिकतम चार खिलाड़ी ही खेल सकते हैं। प्रत्येक खिलाड़ी को चार-चार गोटियां प्रदान की जाती हैं, और हर खिलाड़ी का उद्देश्य सभी चार गोटियों को सबसे पहले पांचवे और सेंटर फील्ड तक पहुंचाना होता है, जिसे आमतौर पर होम कहा जाता है।

गोटियों को डाइस की सहायता से आगे बढ़ाया जाता है। उदाहरण के लिए, यदि हम पासे पर 4 नम्बर प्राप्त करते हैं, तो हमें किसी भी गोटी को 4 कदम आगे बढ़ाना होता है। ऐसा करते हुए, जो खिलाड़ी सफलतापूर्वक सभी चार गोटी को होम में सबसे पहले लाता है, वह गेम का विजेता होता है। ऑनलाइन लूडो गेम में कुछ तब्दीलियां की गई हैं और अब इस गेम में छह खिलाड़ी भी भाग ले सकते हैं। यदि आप Best Ludo Earning App के बारे में जानने चाहते हैं तो इस आर्टिकल को पूरा अवश्य पढ़ें।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

लूडो गेम खेलकर पैसा कमाने के लिए क्या चाहिए?

Ludo Se Paise Kaise Kamaye इसके लिए कुछ वस्तुओं की आवश्यकता होती है, और वो सब मिलने पर हम बिना किसी कठिनाई का सामना किए गेम खेल सकते हैं। आइये जानते हैं कि वें आवश्यक वस्तुऐं क्या हैं।

gadget uncle desktop ad
  • लूडो गेम खेलने के लिए सबसे पहले एक एंड्रॉइड या एप्पल फोन होना जरूरी है।
  • इसके अतिरिक्त, आपके मोबाइल डिवाइस पर लूडो गेम भी लोडेड होना आवश्यक है।
  • अगर आप ऑनलाइन लूडो खेलकर पैसा कमाना चाहते हैं तो दूसरी वस्तु, एक अच्छा इंटरनेट कनेक्शन है।

इंटरनेट पर कई लूडो ऐप उपलब्ध हैं, और नीचे दी जा रही सूची में से सबसे विश्वसनीय और सर्वश्रेष्ठ ऐप का चुनाव करें। यदि आप महत्वपूर्ण कैश पुरस्कारों के लिए लूडो खेलने में रुचि रखते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके ऑनलाइन वॉलेट में पर्याप्त धनराशि है या नहीं। विश्वसनीय लूडो गेम कौन-कौन से हैं इसकी सूची हम नीचे दे रहे हैं।

वर्तमान में, इंटरनेट पर लूडो से पैसे कमाने वाले कई गेम उपलब्ध हैं, जहां हमें ऑनलाइन लूडो खेलकर पैसे कमाने का अवसर मिलता है। हालाँकि, इससे यह सवाल उठता है कि लूडो के जरिए पैसे कमाने के लिए कौन सा गेमिंग ऐप सबसे विश्वसनीय है। इस चिंता का समाधान करने के लिए, Ludo Se Paise Kaise Kamaye इसके लिए कुछ टॉप ऐप्स के बारे में जानकारी प्रदान करेंगे।

तो आइए शुरू करते हैं, लूडो गेम में पैसे जीतने के लिए कौन सी ऐप्स विश्वसनीय हैं।

विंज़ो लूडो ऐप (WinZO Ludo App) रियल पैसा कमाने वाला ऐप

विंज़ो लूडो ऐप भारत में सबसे भरोसेमंद, Ludo Se Paisa Kamane Wala Game है, जहां लूडो खेलने से आप जो भी पैसा कमाते हैं वह असली नकदी के रूप में होता है। आप केवल एक क्लिक से जीते हुऐ पैसे को आसानी से अपने बैंक खाते, पेटीएम वॉलेट या किसी भी यूपीआई खाते में स्थानांतरित कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, केवाईसी सत्यापन की भी कोई आवश्यकता नहीं है।

विंज़ो पर लूडो खेलकर पैसे कमाने के साथ-साथ, विंज़ो के रेफरल प्रोग्राम और ऑनलाइन तीन पत्ती कैश गेम खेलकर भी पैसा कमा सकते हैं। रेफरल कार्यक्रम के द्वारा प्रत्येक रेफरल के लिए ₹60 तक का भुगतान किया जाता है, जो 100% रियल पैसे के बराबर है। यदि चाहें, तो आप रेफरल की कमाई को अपने अकाउंट में ले सकते हैं। न्यूनतम भुगतान राशि मात्र 30 रुपये है।

Sponsored Ad

इसके अलावा, अगर आप अभी विंज़ो ऐप इंस्टॉल करते हैं, तो आपको भी 550 रुपये तक का मुफ्त साइन-अप बोनस मुफ्त मिलने वाला है। यदि आप इसका एपीके चाहते हैं तो आप इंटरनेट पर सर्च कर सकते हैं Winzo App Download Apk जहां से आपको एपीके वर्जन मिल जाएगा।

ज़ूपी लूडो, Zupee Ludo Game Se Paise Kaise Kamaye

कैशग्रेल कंपनी द्वारा विकसित ज़ूपी लूडो (Zupee Ludo) एपीके, रियल नकदी कमाने के लिए एक शानदार ऐप है। प्रारंभ में, इस ऐप को लूडो सुप्रीम कहा जाता था और यह केवल लूडो गेम ही पेश करता था। हालाँकि, बाद में अतिरिक्त गेम जोड़े गए और ऐप का नाम बदलकर लूडो सुप्रीम कर दिया गया।

आज के दौर में ज़ूपी लूडो में कई तरह के गेम जैसे स्नेक एंड लैडर्स, कैरम निंजा और ट्रम्प कार्ड्स मेनिया आदि। इन खेलों में भाग लेकर, आपके पास वास्तविक पैसा कमाने का अवसर है।

Ludo Se Paise Kaise Kamaye

ज़ूपी लूडो अर्निंग ऐप में आप 5 से ज्यादा विशेष गेम खेलकर पैसा कमा सकते हैं। पैसे निकालने के लिए आपको केवल ₹1 की आवश्यकता है। आपको बता दें कि गेम में पैसे डालते समय कूपन कोड का उपयोग करके, आप बढ़िया कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं। यह ऐप एंड्रॉइड और iOS दोनों डिवाइस के लिए उपलब्ध है। यूजर इंटरफेस के मामले में यह बड़े ऐप्स से आगे निकल जाता है। यदि आप इसका भी एपीके चाहते हैं तो आप इंटरनेट पर सर्च कर सकते हैं Zupee Gold App Apk Download जहां से आप आसानी से इसका एपीके वर्जन डाउनलोड कर सकते हैं।

ज़ूपी लूडो गेम पर मिलने वाला बोनस

जब आप अपने मोबाइल नंबर और ओटीपी का उपयोग करके एक नया खाता (Zupee Referral Code 2023) बनाते हैं और सत्यापित करते हैं तो ज़ूपी लूडो ऐप ₹10 का बोनस प्रदान करता है। इस बोनस का उपयोग लूडो गेम खेलते समय अपनी कमाई को बढ़ाने के लिए किया जा सकता है।

Zupee Ludo Gold से पैसे कमाने के दूसरे तरीके

  • आपके पास गेम खेलकर पैसे कमाने का मौका है।
  • अपनी कमाई बढ़ाने के लिए आप टूर्नामेंट में भाग ले सकते हैं।
  • इसके अलावा, इस ऐप पर क्विज़ गेम्स खेलने से आप पैसे भी कमा सकते हैं।
  • गेम को अच्छे से खेलकर आप Zupee Ludo Gold पर रोजाना ₹75 से ₹780 तक कमा सकते हैं।
  • यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि यह ऐप आपकी कमाई बढ़ाने के लिए कई अन्य तरीके भी प्रदान करता है।
  • साइन अप करने पर, आपको एक शानदार बोनस प्राप्त होगा।
  • इसका रेफरल प्रोग्राम भी बेहद फायदेमंद है।

लूडो सुप्रीम गोल्ड – Ludo Supreme Gold (Paise Kamane Wala Ludo)

लूडो सुप्रीम गोल्ड (Ludo Supreme Gold) ऐप पूरी तरह से पैसा कमाने के उद्देश्य से बनाया गया है। लूडो गेम खेलने के अलावा, उपयोगकर्ता ऐप के भीतर विभिन्न कार्यों को पूरा करके भी पैसे कमा सकते हैं। केवल साइन अप करने पर, यूज़र को 10-50 रुपये का बोनस मिलता है, जिसका उपयोग गेम खेलने के लिए किया जा सकता है।

Ludo Supreme Gold Download

आपके पास पेटीएम के माध्यम से जीती गई राशि को निकालने का विकल्प मौजूद है, न्यूनतम पैसा निकालने की सीमा 5 रुपये है। इसके अलावा आप अपने दोस्तों को रेफर करके भी पैसे कमा सकते हैं। यह ऐप Google Playstore पर उपलब्ध नहीं है, लेकिन आप इसे इंटरनेट से आसानी से इंस्टॉल (Ludo Supreme Gold Download) कर सकते हैं। आप इंटरनेट से Ludo Supreme Gold Apk भी आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

लूडो किंग (Online Ludo App)

प्रसिद्ध कंपनी गैमेटियन टेक्नोलॉजीज़ द्वारा विकसित लूडो किंग ऐप (Ludo King) लूडो खेलकर पैसा कमाने के लिए टॉप ऑप्शन है। हाल के दिनों में, जब लोग लॉकडाउन के दौरान अपने घरों तक ही सीमित थे, तो उन्हें लूडो किंग खेलने में उन्हे मनोरंजन मिला। यह ऐप तेजी से बेहद लोकप्रिय हो गया है।

लूडो किंग इस समय भारत का टॉप बोर्ड गेमिंग ऐप बन गया है। इस ऐप की एक अनूठी विशेषता ये है कि लूडो खेलते समय ये ऐप ऑडियो के माध्यम से अन्य खिलाड़ियों के साथ बात करने की क्षमता रखता है। इसे प्ले स्टोर से आसानी से डाउनलोड और आजमाया जा सकता है। आप यहां से Ludo King Mod Apk गेम भी डाउनलोड कर सकते हैं इस मॉड ऐप के बारे में जाने के लिए यहां क्लिक करें ludo king mod apk

लूडो मास्टर (Ludo Master) जीती हुई धनराशि पेटीएम में लो

गेमिंग हिप्पो द्वारा निर्मित लूडो मास्टर (Ludo Master), ऐतिहासिक भारतीय खेल “पचीसी” पर आधारित है। अपने दोस्तों या ऑनलाइन खिलाड़ियों के साथ लूडो मास्टर में शामिल होकर, आप आनंद भी ले सकते हैं और संभावित रूप से कुछ पैसे भी कमा सकते हैं।

Ludo Se Paise Kaise Kamaye

इस ऐप को 100 लाख से ज्यादा बार मोबाईल में इंस्टॉल किया जा चुका है और इसका साइज सिर्फ 47MB है। 4.2 रेटिंग वाला यह ऐप आपको प्लेस्टोर पर असानी से मिल जाता है। Ludo Master Old Version भी आसानी से इंटरनेट पर उपलब्ध है।

पेटीएम फर्स्ट लूडो (Online Ludo App)

फर्स्ट गेम्स बाय पेटीएम (Paytm First Game Ludo) एक ऑनलाइन गेमिंग प्लेटफॉर्म है जहां हम विभिन्न गेम खेलकर पैसे कमा सकते हैं। हम आपको सूचित करना चाहेंगे कि इसमें लूडो का लोकप्रिय खेल शामिल है, जिसे रोजाना हजारों खिलाड़ी खेलते हैं, जो पैसे कमाने का अवसर प्रदान करता है।

जब आप लूडो में जीतते हैं, तो आप अंक अर्जित करते हैं जिन्हें रियल पैसों में बदला जा सकता है। चूंकि यह Ludo Game Paytm Cash पेटीएम कंपनी द्वारा संचालित है, इसलिए इसे सुरक्षित माना जा सकता है। इस ऐप को आप गूगल प्लेस्टोर या पेटीएम स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

लूडो निंजा (Ludo Ninja) लूडो से पैसे कैसे कमाऐ

यदि आप लूडो गेम खेलकर पैसा कमाने में रुचि रखते हैं, तो हम आपको लूडो निंजा ऐप (Ludo Ninja) आज़माने सिफारिश करते हैं। अन्य ऐप्स के विपरीत जहां आप केवल सीमित समय के लिए ही खेल सकते हैं, वहीं लूडो निंजा के साथ आप गेम को दिन के किसी भी समय खेल सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं।

Ludo Ninja Real Money ऐप है इसमें धोखाधड़ी चांस नही के बराबर है, और आपके पास अपनी जीती राशि को तुरंत अपने बैंक खाते में ट्रांसफर करने का विकल्प है। लूडो निंजा को उनकी आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है।

लूडो सुपरस्टार (Ludo Superstar) गेम खेलकर पैसा कमाने वाला ऐप

लूडो सुपरस्टार (Ludo Superstar) एक बोर्ड गेम है जिसे 2 से 4 खिलाड़ी खेल सकते हैं। इसकी विशेषताओं के बारे में बताऐं तो, यदि आपके सामने लूडो खेलते समय कोई जरूरी काम आ जाता है, तो आपके पास ऑटो प्ले को शुरू करने का विकल्प भी होता है, जिससे रोबोट आपकी ओर से गेम खेल सकता है। इसका Ludo World Ludo Superstar काफी मायनों में विशेष है।

ऐप में रोजाना गोल्ड रूम का आयोजन किया जाता है, जहां आपको लूडो खेलकर अच्छी खासी रकम कमाने का मौका मिलता है। आप ऑनलाइन कई अन्य खिलाड़ियों के साथ इस गेम में शामिल हो सकते हैं, और आपके पास इस ऐप को Google Playstore से डाउनलोड कर सकते हैं।

विन एमटीएस (WinMTS App)

आपको हमारा आर्टिकल Ludo Se Paise Kaise Kamaye अवश्य ही पसंद आ रहा होगा, तो आईये बढ़ते हैं आगे। WinMTS ऐप एक लूडो गेम है जो आपको पैसे कमाने की सुविधा देता है। आप ऑनलाइन लूडो प्रतियोगिताओं में भाग ले सकते हैं और दैनिक नकद पुरस्कार जीतने का मौका पा सकते हैं। यह लूडो मनी ऐप यह सुनिश्चित करता है कि आप किसी भी धोखाधड़ी का शिकार नहीं हो क्योंकि इस ऐप पर असली खिलाड़ियों के साथ ही खेला जाता है।

इस लूडो ऐप में गेम एंट्री काफी कम है। बावजूद इसके, पुरस्कार राशि काफी है। आपके पास अमेज़ॅन पे, पेटीएम, यूपीआई और अपने बैंक खाते के माध्यम से अपनी जीत का पैसा ट्रांसफर लेने का विकल्प मौजूद होता है। इसके अतिरिक्त, साइन अप करने पर, आपको निःशुल्क ₹50 नकद बोनस प्राप्त होगा।

लूडो स्टार (Ludo Star) पैसा कमाने वाला नया लूडो ऐप

पाकिस्तान और सऊदी अरब में सफलता के बाद लूडो स्टार (Ludo Star) भारत में भी लोकप्रियता हासिल कर रहा है। यह ऐप हमें किसी भी स्थान और समय पर लूडो गेम खेलने की अनुमति देता है। आपके खेल के अनुभव को ओर ज्यादा आनंदमयी बनाने के लिए इसमें 250 से अधिक पासों के रंग और डिज़ाइन उपलब्ध हैं।

इस ऐप में गेम को 2 से 4 खिलाड़ी खेल सकते हैं और पैसे भी कमा सकते हैं। आपके पास फेसबुक के माध्यम से जुड़कर अपने दोस्तों के साथ खेलने का विकल्प मौजूद है। इसके अतिरिक्त, यह बात बतानी जरूरी है कि इस गेम में साप्ताहिक कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं, जो हमारे पैसे कमाने की संभावनाओं को और बढ़ाते हैं। आप गूगल सर्च से Ludo Star Apk Download भी कर सकते हैं।

लूडो ऑल स्टार (Ludo All Star) पैसा कमाने वाला ऐप

लूडो ऑल स्टार YOOZOO ग्लोबल द्वारा विकसित एक लूडो ऐप है। यह ऐप हमें मनोरंजन प्रदान करते हुए ऑनलाइन और ऑफलाइन लूडो खेलने की सुविधा देता है। इसके अतिरिक्त, खिलाड़ी अपने विरोधियों के साथ बातचीत कर सकते हैं, जिससे ये खेल अद्वितीय हो जाता है।

जब आप लूडो का गेम जीतते हैं, तो आपको सिक्के मिलते हैं जिन्हें निकाला जा सकता है और आपके बैंक खाते में ट्रांसफर किया जा सकता है। Ludo All Star Download करने के लिए आप प्लेस्टोर पर जा सकते हैं।

लूडो क्लासिक (Ludo Classic) रियल पैसा कमाने वाला ऐप

भारत में सुधाकर कनकराज द्वारा विकसित गेम लूडो क्लासिक (Ludo Classic) की एक अनूठी विशेषता ये है कि इसमें आपको ब्लूटूथ के माध्यम से दोस्तों के साथ खेलने की अनुमति देता है, भले ही आपके मोबाइल डिवाइस पर इंटरनेट हो या न हो।

ऐप को इस तरह से डिज़ाइन किया गया है कि उपयोगकर्ताओं के लिए इसमें गेम को समझना आसान हो जाता है। इसका आकार लगभग 13 एमबी है और इसे प्लेस्टोर से इंस्टॉल किया जा सकता है।

लूडो टैलेंट (Ludo Talent) ऑनलाईन लूडो ऐप

लूडो टैलेंट एक पारंपरिक बोर्ड गेम है जो आपको अपने दोस्तों के साथ बातचीत करते हुए लूडो खेलने की अनुमति देता है। इस एप्लिकेशन में, हर 3 मिनट में एक चेस्ट अनलॉक किया जाता है, जिसे खोलने पर हमें पैसे कमाने में मदद मिलती है।

इसके अलावा, हमें दैनिक छोटे-छोटे कार्य भी दिए जाते हैं, जिनके पूरा होने पर हम पैसे कमा पाते हैं। इसके अतिरिक्त, ऐप में साइन इन करने के बाद पहले सात दिनों के लिए पुरस्कार उपलब्ध हैं। गेम प्लेस्टोर पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है।

लूडो क्लब (Ludo Club Se Paise Kaise Kamaye)

मूनफ्रॉग द्वारा बनाया गया यह ऐप भारत में तेजी से लोकप्रिय हो गया है। Ludo Club Fun Dice Game है और इसे लाखों उपयोगकर्ताओं द्वारा इंस्टॉल किया जा चुका है और यह हमें ऑफ़लाइन कंप्यूटर का उपयोग करके इंटरनेट एक्सेस के बिना भी लूडो खेलने की अनुमति देता है।

इस ऐप पर र​जिस्टर करने पर हमें शानदार बोनस मिलता है। आपके पास इस गेम को Google Play Store से डाउनलोड करने का विकल्प है, जिसकी रेटिंग 4.3 है और फ़ाइल का आकार भी काफी कम है। यदि आप Ludo Club Mod Apk का मॉडिफाईड वर्ज़न चाहते हैं तो आप गूगल पर सर्च करके आसानी से प्राप्त कर सकते हैं।

लूडो सर्कल (Ludo Circle Se Paise Kaise Kamaye)

लूडो सर्कल एक ऑनलाइन लूडो गेम है जहां आप पैसे कमा सकते हैं। यदि आप लूडो खेलना पसंद करते हैं और कुछ अतिरिक्त नकदी कमाना चाहते हैं, तो यह ऐप आपके लिए एक बढ़िया विकल्प हो सकता है। लूडो गेम में आप हजारों ऑनलाइन खिलाड़ियों से प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं। गौरतलब है कि साइन अप करने पर आपको 5 रुपये का बोनस भी मिलेगा।

इसके अलावा, आपके पास पेटीएम का उपयोग करके पुरस्कार राशि को अपने बैंक खाते में ट्रांसफर करने का भी विकल्प है। इसके अलावा, अपने दोस्तों को रेफर करके, आप इस एप्लिकेशन से अन्य पुरस्कार जीत सकते हैं। अब तक आप अच्छे से जान चुके होंगे कि Ludo Se Paise Kaise Kamaye अब बात करते हैं अन्य टॉपिक्स पर।

मुफ्त ₹10 बोनस देने वाले लूडो गेम

हर कोई लूडो खेलने के लिए मुफ्त बोनस प्राप्त करना चाहेगा, जिसका उपयोग वे गेम खेलने के लिए कर सकते हैं। इसलिए, हमने आपको कुछ ऐसे ऐप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको इंस्टॉलेशन पर तुरंत ₹ 10 का बोनस देंगे।

  • Zupee Ludo
  • Ludo Hind
  • Ludo League
  • Ludo Sikandar
  • Skilly Ludo
  • Ludo Empire

लूडो गेम जिसमें ​जीत सकते हैं हर दिन ₹500

अगर आप लूडो खेलने में माहिर हैं तो आप इन गेम के जरिए 500 रुपये ही नहीं बल्कि उससे भी ज्यादा कमा सकते हैं. बेहतरीन फीचर्स को ध्यान में रखते हुए हम आपको कुछ ऐसे ऐप्स के बारे में जानकारी देंगे जो आपको रोजाना 500 रुपये कमाने में मदद कर सकते हैं।

  • Ludo Hind
  • Ludo League
  • Ludo Sikandar
  • Ludo Empire
  • Zupee Ludo

लूडो गेम से पैसे कमाने के अन्य तरीके

जी हां अभी तक आपने जाना Ludo Se Paise Kaise Kamaye और अब हम आपको कुछ ओर तरीके बताने जा रहे हैं जिससे आप आसानी से पैसे कमा सकते हैं।

ऑनलाइन चैलेंज से पैसे कमाऐ

Sponsored Ad

ऑनलाइन लूडो खेलकर पैसे कमाने के कई तरीके हैं। गेम को सही ढंग से खेल कर, आप हर दिन अच्छी खासी रकम कमा सकते हैं। हम आपको टॉप रेटेड लूडो गेम खेलकर पैसे कमाने के तरीकों के बारे में जानकारी देने वाले हैं।

ऑनलाइन लूडो गेम में चैलेंजेस में भाग लेकर पैसे कमा सकते हैं। जब आप लूडो गेम इंस्टॉल करेंगे, तो इन एप्लिकेशन में ऑनलाइन चुनौतियां चल रही होती हैं। इन चुनौतियों से आप किसी को भी चुनौती दे सकते हैं और चुनौती स्वीकार कर सकते हैं।

खेल में भाग लेने के लिए, आपको दांव लगाना होगा और संभावित रूप से पैसे लगाने होंगे। एक बार खेल शुरू होने पर आपको अच्छा प्रदर्शन करना होगा। जीत की स्थिति में ही आपको पैसा कमाने का मौका मिलता है।

रेफर एंड अर्न से पैसे कमाए

रेफर एंड अर्न प्रोग्राम के जरिए लूडो गेम से पैसे कमाएं। ये प्रोग्राम कई ऑनलाइन लूडो गेम्स में उपलब्ध हैं जहां आप अपने दोस्तों को शामिल होने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं। जब कोई आपके लिंक के माध्यम से लूडो गेम इंस्टॉल करता है तो आप अपना यूनिक रेफरल लिंक साझा करके अच्छी खासी रकम कमा सकते हैं। इससे अर्जित धन का उपयोग आप गेम खेलने या पैसे निकालने के लिए कर सकते हैं।

रेफर करके पैसा कमाने वाले सबसे अच्छे ऐप

  • WinZO Ludo: ₹60/प्रति रेफ़र + ₹550 रजिस्टर करने पर
  • Paytm First Ludo: 50/प्रति रेफ़र
  • Zupee Ludo Games: 10-50/प्रति रेफ़र
  • Winmts Game: ₹50 रजिस्टर बोनस + 15/प्रति रेफ़र

लूडो टूर्नामेंट, जिनमें मिलता है नकद पुरस्कार

ऐसे कई ऑनलाइन लूडो ऐप हैं जो टूर्नामेंट की मेजबानी करते हैं, जो अच्छा पैसा कमाने का मौका देते हैं। भाग लेने के लिए, आपको एक निश्चित मात्रा में सिक्के प्राप्त करने होते हैं और आपको बढ़िया प्रदर्शन के आधार पर कई मैचों में भाग लेना होता है। टूर्नामेंट जीतने पर ही आपको कैश इनाम मिलेगा। यह संभव है कि इन टूर्नामेंटों में खेलने के लिए आपको एक टीम बनाने की आवश्यकता हो; हालाँकि, यह सुनिश्चित करना आवश्यक है कि आपकी टीम में कुशल खिलाड़ी शामिल हों।

टेलिग्राम पर खेलें लूडो और कमाए पैसा

शायद आपको नहीं पता होगा कि टेलीग्राम के जरिए लूडो खेलकर भी पैसे कमाए जाते हैं। हालाँकि लूडो से पैसे कमाने के लिए यह तरीका विश्वसनीय नहीं हो सकता है, लेकिन अगर आप गेम ठीक से खेलेंगे तो आपकी कमाई अच्छी खासी हो सकती है। टेलीग्राम पर ऐसे कई समूह (Ludo Group Telegram) हैं जो लूडो गेम खेलने के लिए रियल कैश प्रदान करते हैं।

  • गेम में भाग लेने के लिए आपको सबसे पहले एडमिन को भुगतान करना होगा।
  • सभी खिलाड़ियों को एडमिन को पैसे देने होंगे।
  • एक बार भुगतान हो जाने के बाद, एडमिन आपको गेम में शामिल होने और खेलना शुरू करने के लिए एक लिंक और कोड प्रदान करेगा।
  • यदि आप जीत जाते हैं, तो एडमिन आपको पुरस्कार राशि देगा, हालांकि वे कमीशन काट सकते हैं।
  • इस तरह आप टेलीग्राम पर लूडो खेलकर पैसे कमा सकते हैं।

लूडो में दोस्तों से लगाऐं शर्त

आप दोस्तों के साथ सट्टा लगाकर लूडो से पैसे कमा सकते हैं। दोस्तों और अज्ञात खिलाड़ियों दोनों के साथ ऑनलाइन सट्टेबाजी में शामिल होने से लूडो गेम से पैसे कमाने और मनोरंजन करने का अवसर मिलता है। इस तरह से आप, लूडो का खेल खेलते हुए अपने दोस्तों के साथ दांव लगा सकते हैं। जो व्यक्ति खेल में विजेता बनेगा, वह पुरस्कार राशि स्वंय रख लेता है। इस गेम का आनंद ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीकों में लिया जा सकता है।

अपनी लूडो ऐप बनाओ और पैसा कमाओ

आप ऑनलाइन स्वयं की लूडो ऐप बनाकर भी पैसे कमा सकते हैं। यदि आपके पास एक्सट्रा 10-20 हजार रुपये उपलब्ध हैं, तो आप किसी योग्य डेवलपर से अपने लिए लूडो ऐप बनवाने पर विचार कर सकते हैं। मौजूदा समय में किसी भी गेमिंग ऐप को 15-25 हजार रुपये तक की लागत में बनवाया जा सकता है। एक बार गेम पूरा होने पर, आप अपने पैसे कमाने वाले लूडो एप्लिकेशन को Google Play स्टोर पर लिस्ट कर सकते हैं।

जब लोग आपकी लूडो अर्निंग ऐप इंस्टॉल करते हैं और गेम खेलते हैं तो आपके पास ऑनलाइन पैसे कमाने के कई रास्ते खुल जाते हैं। आप अपनी ऐप को विज्ञापन के द्वारा लोगों के फोन में इस्टाल करा सकते हैं।

पैसे कमाने के लिए कैसे खेलें लूडो?

पैसे कमाने के लिए कोई भी लूडो गेम कैसे खेल सकता है। लूडो गेम खेलना काफी सरल है। अगर आप लूडो खेलकर पैसा कमाने की चाहत रखते हैं तो इस खेल की अच्छी समझ होना जरूरी है। हालाँकि, अभी भी ऐसे व्यक्ति हैं जो लूडो खेलने के तरीके से अनजान हैं। इसलिए, हम आपको लूडो गेम कैसे खेलें इसके बारे में भी जानकारी प्रदान करेंगे।

  • आरंभ करने के लिए, अपने मोबाइल डिवाइस पर टॉप लूडो गेम इंस्टॉल करें।
  • बाद में, लूडो गेम खोलें और लूडो प्रतियोगिता चुनें।
  • जिस गेम को आप खेलना चाहते हैं उसे शुरू करके और अपने गेम की गोटियों के रंग चुनकर आगे बढ़ें।
  • गेम के भीतर, आपको एक पासा आइकन दिखाई देगा, जिस पर क्लिक करके आप पासा पलट सकते हैं।
  • जब पासे पर 6 दिखाई देगा, तो आपकी एक गोटी बॉक्स से बाहर आ जाएगी।
  • धीरे-धीरे अपनी सभी गोटियां बाहर ले आऐं।
  • इसके बाद, पासे को घुमाकर अपनी गोटियों को आगे बढ़ायें।
  • सुनिश्चित करें कि आपकी गोटियों को अन्य खिलाड़ी काट न सकें, अन्यथा, आपको फिर से शुरुआत करनी होगी।
  • होम तक पहुंचने के लिए रणनीतिक दृष्टिकोण अपनाएं।
  • सबसे पहले अपनी गोटियों को होम तक पहुंचाने वाले खिलाड़ी बनने का लक्ष्य रखें।

लूडो गेम ऑनलाइन कैसे डाउनलोड करें

ऑनलाइन लूडो गेम (Online Ludo App) कैसे डाउनलोड करें जिसमें पैसे शामिल हों। आम तौर पर, लूडो ऐप डाउनलोड करने के तीन तरीके हैं जो आपको पैसे कमाने की अनुमति देते हैं। हालाँकि, इनमें इंस्टॉलेशन पर कोई साइन-अप बोनस नहीं दिया जाता है। आपको बताते हैं कि कैसे हम पैसे कमाने वाले लूडो ऐप को आसानी से प्राप्त कर सकते हैं।

  • फ्री में साइन अप करने पर कैश प्राप्त करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट से लूडो गेम इंस्टॉल करें या Google Play Store पर जाकर लूडो ऐप डाउनलोड करें, हालांकि यहां फ्री वेलकम ऑफर उपलब्ध नहीं होगा।
  • खिलाड़ी को सही ढंग से जीतने के लिए खेलते समय लूडो अर्निंग गेम के नियमों का पालन करना चाहिए। लूडो के नियमों को जानने से खिलाड़ी को कई बार गेम जीतने का मौका मिलता है। नीचे हम लूडो के कुछ महत्वपूर्ण नियम बता देते हैं।
  • यदि कोई खिलाड़ी किसी अन्य खिलाड़ी की गोटी पर कब्ज़ा कर लेता है, तो उसे एक ओर बारी दी जाती है।
  • यदि डाईस पर 6 आ जाता है, तो खिलाड़ी फिर से पासा पलटने का मौका मिलता है।
  • यदि खिलाड़ी सफलतापूर्वक अपनी गोटी को होम तक ले जाता है, तो वह फ्री चाल चल सकता है।
  • यदि डाईस पर 6 नंबर लगातार तीन बार आ जाता है, तो खिलाड़ी की तीनों चालें समाप्त हो जाती हैं।
  • अपनी सभी गोटियों को सबसे पहले होम तक पहुंचाने वाले पहले खिलाड़ी को विजेता घोषित किया जाता है।
  • पुराने कुछ नियमों में, डाईस पर यदि 1 नंबर आता है तो खिलाड़ी एक गोटी को खोल सकता था। हालाँकि, यह नियम ऑनलाइन लूडो गेम में बहुत कम देखा जाता है।
  • यदि पासे पर 6 नंबर आता है, तो खिलाड़ी एक गोटी खेल सकता है। यदि खिलाड़ी की गोटी स्टार आइकन के ऊपर है, तो दूसरा खिलाड़ी उसकी गोटी को काटनहीं सकता।

आसान तरीका लूडो गेम जीतने के लिए

यदि आप लूडो का खेल आसानी से जीतना चाहते हैं, तो खेल के नियमों के साथ पर्याप्त समझ और सूझबूझ होना बहुत महत्वपूर्ण है, जिसके बारे में हमने इस लेख में विस्तार से बताया है। आपको जीत हासिल करने के लिए एक मजबूत रणनीति बनानी होगी।

जीतने के लिए, आपको अन्य खिलाड़ियों द्वारा देखे बिना या उनके साथ सीधे बातचीत किए बिना अपनी गोटियों को होम तक पहुंचानी होंगी। सरल शब्दों में, रणनीति यह है कि गेम में जीतन के लिए अपनी नीतियां दूसरे खिलाड़ियों से छुपा कर रखनी होंगी।

जियो फोन में लूडो खेलकर से पैसे कमाए

जी हां, आप अपने जियो फोन पर लूडो खेलकर पैसे कमा सकते हैं इसके लिए आपको जियो फोन के ऐप स्टोर से रियल कैश जीतने वाली लूडो गेम इंस्टॉल करके रजिस्टर करना होगा।

इसके अलावा, जियो फोन यूजर्स के लिए इंटरनेट पर कई ऑनलाइन वेबसाइट भी उपलब्ध हैं, जहां वे दूसरे ऑनलाइन खिलाड़ियों के साथ लूडो गेम खेल सकते हैं। अगर आप लूडो टूर्नामेंट में विजेता बनते हैं तो आपके पास पैसे कमाने का बेहतरीन मौका है।

Frequently Asked Questions
प्रश्न: क्या हम लूडो से असली पैसे कमा सकते हैं?
बहुत से लोग लूडो खेलना पसंद करते हैं, और इसकी सबसे अच्छी बात ये है कि इससे रियल कैश पुरस्कार जीतने का मौका मिलता है। जैसे-जैसे ऑनलाइन गेमिंग अधिक लोकप्रिय होती जा रही है, कई डेवलपर्स ने लूडो गेम तैयार किए हैं जो खिलाड़ियों को वास्तविक पैसे के लिए प्रतिस्पर्धा करने की अनुमति देते हैं।
प्रश्न: क्या असली पैसे कमाने के लिए कोई गेम ऐप है?
Ludo King एक ऐप और एक वेबसाइट दोनों है जो लूडो गेम खेलकर पैसे कमाने का मौका देता है।
प्रश्न: क्या हम लूडो से पैसे निकाल सकते हैं?
लूडो मनी विदड्रॉल एक आधुनिक ऑनलाइन पेमेंट समाधान है जो व्यक्तियों को अपने ऑनलाइन लूडो मनी ऐप से आसानी से और सुरक्षित रूप से धनराशि निकालने की अनुमति देता है। आपके पास पेटीएम, बैंक ट्रांसफर या अन्य यूपीआई भुगतान गेटवे का उपयोग करने का विकल्प मौजूद होता है।
प्रश्न: लूडो कितना पैसा कमाता है?
फ्री-टू-प्ले लूडो किंग मोबाइल गेम को विकसित करने वाली कंपनी गैमेटियन टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड ने एक बार ये बताया कि डाउनलोड में बढ़ोतरी और ऑनलाइन गेमिंग में यूज़र्स की रुचि बढ़ने के बाद 2020 में उसकी कलेक्शन 20 मिलियन डॉलर तक पहुंच गई है।
प्रश्न: क्या ऑनलाइन लूडो खेलना सुरक्षित है?
इसके लिए जरूरी है कि आप किसी ऐसे प्लेटफार्म पर खेलें जहां ऑनलाइन लूडो खेलना सुरक्षित माना जाता है। उपर हमने कई ऐप बताऐं हैं जो काफी हद तक सुरक्षित हैं। गेमिंग ऐप और वेबसाइटें आम तौर पर धोखाधड़ी नहीं होने की वारंटी प्रदान करती हैं। ऑनलाइन में खिलाड़ी पैसे, डेटा और अन्य गेम वायरस कोई समस्या नहीं होती।
प्रश्न: क्या भारत में लूडो बैन है?
वर्चुअल लूडो गेम को देश भर में लाखों यूज़र्स खेलते हैं और अब ये भारत की सबसे लोकप्रिय गेमिंग ऐप बन चुका है। आपको बता दें भारत में लूडो किंग या अन्य ऐप पर प्रतिबंध नहीं है। एक लूडो गेम के मालिक विकाश जयसवाल हैं।
प्रश्न: क्या लूडो चाइनीस गेम है?
लूडो गेम भारतीय ऐतिहासिक गेम “पचीसी” के आधार बनाई गई ह, अन्य क्रॉस और सर्कल गेम की तरह। यह खेल और इस खेल की विशेषताऐं कई देशों में अलग अलग नामों से मशहूर हैं।
Leave A Reply

Your email address will not be published.