India vs New Zealand: कप्तान हार्दिक ने इसे बताया, पहले T20 में हार का जिम्मेदार

0

नई दिल्ली, India vs New Zealand के बीच तीन T20 मैचों की श्रंखला के पहले T20 मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 21 रन से हरा दिया। भारत ने टॉस जीता और पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया जिसका, विरोधी टीम ने फायदा उठाया और एक बढ़िया टारगेट सेट किया। न्यूज़ीलैंड ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसार पर 176 रन बनाये, जवाब में भारतीय टीम 9 विकेट के नुकसान पर 155 रन बना सकी और पहला T20 न्यूज़ीलैंड की झोली में चला गया।

न्यूज़ीलैंड की ओर से डैरिल मिचेल ने सर्वाधिक स्कोर बनाया। उन्होने 30 गेंदों पर 196.67 की स्ट्राईक रेट से 59 रनों की तूफानी पारी खेली जिसके चलते उन्हे प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। मैच के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने हार के कुछ कारण बताए। जानते हैं कप्तान ने क्या कहा?

Sponsored Ad

हार्दिक पांड्या ने ये बताई हार की वजह (India vs New Zealand)

India vs New Zealand के बीच पहले टी20 में हार के बाद कप्तान हार्दिक ने हार की वजह बताई। हार्दिक, पिच की टर्न को लेकर हैरान थे। उन्हे अंदाजा नहीं था कि यहां की पिच इतना अधिक स्विंग ले सकती है। उन्होने कहा, “ये किसी ने नहीं सोचा, कि विकेट ऐसे खेलेगी। पिच की टर्न से दोनों टीमें दंग रह गई। न्यूजीलैंड ने अच्छी क्रिकेट खेली। पुरानी गेंद से ज्यादा नई गेंद स्विंग हो रही थी। जिस तरह से गेंद स्विंग हो रही थी और उछाल ले रही थी, उसने हमें चौंका दिया, लेकिन जब तक मैं और सूर्या मैदान पर थे, हमें लगा कि हम स्कोर को चेज़ कर लेंगे। गेंदबाजी के अंत में हमने 25 रन दिए। ये एक युवा टीम है और हम इसी तरह ही सीखेंगे।”

कप्तान ने की Washington Sundar की तारीफ

भले ही भारत ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ (India vs New Zealand) पहला T20, 21 रन से गंवा दिया लेकिन कप्तान हार्दिक, वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) की तारीफ करना नहीं भूले। लक्ष्य का पीछा करते हुए जब भारत के कई विकेट पवैलियन लौट चुके थे ऐसे में वॉशिंगटन सुंदर ने शानदार बल्लेबाज़ी की। सुंदर ने 178.57 के स्ट्राइक रेट से केवल 28 गेंदों पर 50 रन बनाये। उनके अर्धशक में 3 छक्के और 5 चौके भी शामिल हैं। सुंदर की इस जुझारू परी पर कप्तान ने तारीफ की।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

हार्दिक ने वॉशिंगटन सुंदर की पारी को लेकर कहा, “वॉशिंगटन की गेंदबाज़ी, बल्लेबाज़ी और फ़ील्डिंग देखकर ऐसा लगा, जैसे न्यूज़ीलैंड का सामना वॉशिंगटन से था, भारत से नहीं। सुंदर और अक्षर जिस तरह से खेल रहे हैं, अगर वैसे ही जारी रखते हैं तो भारतीय क्रिकेट को काफी मदद मिलेगी। हमें ऐसे खिलाड़ी की जरूरत थी जो बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों कर सके, हमें काफी आत्मविश्वास दे और यह हमें आगे बढ़ने में मदद करे।”

Leave A Reply

Your email address will not be published.