Pathan Box Office Collection: “पठान” की पहले 2 दिन की ​कलेक्शन ने बॉलीवुड में रचा इतिहास, तीसरे दिन रही सुस्त

0

नई दिल्ली, रिलीज़ से पहले और रिलीज़ के बाद, विरोध का सामना करने वाली शाहरूख खान की ‘पठान’ (Besharam Rang Controversy) ने बॉक्स ऑफिस कलैक्शन (Pathan Box Office Collection) को लेकर बॉलीवुड में इतिहास रच दिया है। रिलीज़ के पहले 2 दिनों में फिल्म ने ताबड़तोड़ कमाई करके बॉलीवुड की सभी फिल्मों को पीछे छोड़ दिया है।

भारतीय बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन फिल्म ने 55 करोड़ की कमाई की और दूसरे दिन 70 करोड़ का बिजनेस किया जबकि दुनियाभर से ‘पठान’ की 2 दिन की कमाई 100 करोड़ पर कर गई लेकिन तीसरे दिन ‘पठान’ की रफ्तार थोड़ी धीमी रही और फिल्म ने 34 से 36 करोड़ की कमाई दर्ज की।

Sponsored Ad

नहीं तोड़ सकी बाहुबली, KGF 2 और दंगल का रिकॉर्ड (Pathan Box Office Collection)

तीसरे दिन ‘पठान’ की कमाई पर थोड़ा ब्रेक लगा, इसका कारण ये भी रहा कि इस दिन कोई पब्लिक हॉलीडे नहीं था। उम्मीद थी कि तीसरे दिन भी फिल्म कई रिकॉर्ड ​बनाऐगी लेकिन तीसरे दिन 34 से 36 करोड़ का बिजनेस हुआ जो बाहुबली, KGF 2 और दंगल जैसी कुछ फिल्मों से पीछे रह गया।

आपको बता दें कि तीसरे दिन की कलैक्शन के मामले में फिल्म ‘संजू’ ने 46.71 करोड़, ‘बाहुबली 2’ ने 46.5 करोड़, KGF 2 ने 42.6 करोड़, ‘टाइगर जिंदा है’ 45.53 करोड़ और ‘दंगल’ ने 41.34 करोड़ रूपये का बिजनेस किया था। इन सभी बड़ी फिल्मों से ‘पठान’ थोड़ा पीछे रह गया।

वीकेंड पर हो सकती है भारी कमाई

Sponsored Ad

Sponsored Ad

27 जनवरी के बाद 28 और 29 जनवरी को वीकेंड रहेगा और इस वीकेंड को देखते हुए अनुमान लगाया जा रहा है कि फिल्म शनिवार और रविवार को भारी कमाई कर सकती है। अनुमान है कि फिल्म 240 करोड़ का आंकड़ा छू सकती है और दुनिया भर से 400 करोड़ की कमाई कर सकती है।

हांलांकि फिल्म की 3 दिन की भारत में कलैक्शन 162 करोड़ (Pathan Box Office Collection) तक पहुंच गई है। तीनों दिन, रात के शो में ही भारी ​भीड़ देखी गई है। आपको बता दें रिपोर्ट्स के अनुसार फिल्म का बजट 260 करोड़ (Pathan Movie Budget) था जिसे कुछ ही दिनों में पूरा कर लिया गया है।

gadget uncle desktop ad

‘पठान’ ने बनाए 21 रिकॉर्ड

यश राज फिल्म्स के बैनर तले बनी फिल्म ‘पठान’ ने अभी तक बॉक्स ऑफिस पर 21 रिकॉर्ड फिल्म बना दिए हैं। कोरोना काल के बाद से ये पहली फिल्म है जिसके पहले 2 दिन का ग्रास कलैक्शन सबसे ज्यादा रहा है। आने वाले वीकेंड में फिल्म कितना बिजनेस कर पाऐगी ये देखना दिलचस्प रहेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.