Best 1.5 Ton AC in India 2023: ऑफ़ सीज़न में ये AC मिल रहें हैं सस्ते, अभी खरीदें नहीं तो हो जाऐंगे मंहगे

0

नई दिल्ली, सर्दी का मौसम अब ज्यादा समय तक नहीं रहना वाला। मौसम धीरे-धीरे करवट लेने लगा है और 1 या 2 महीने बाद गर्मी का सीज़न आने वाला है। आने वाले मौसम में चिपचिपी गर्मी से बचने के लिए हर व्यक्ति अपने घर में AC लगाने की कोशिश में रहता है लेकिन गर्मी के सीजन में AC के दाम आसमान छूने लगते हैं और लोग AC खरीदने में असमर्थ हो जाते हैं। ऐसे में यदि आप इस बार गर्मी के मौसम में अपने घर या ऑफिस में नया एयर कंडिशनर लगाने की सोच रहे हैं या अपने पुराने AC को बदलने की सोच रहे हैं, तो ये बिल्कुल सही समय है एयर कंडिशनर खरीदने का। इसलिए हम आपके लिए लाऐं कुछ चुनिंदा ब्रांड के एयर कंडिशनर (Best 1.5 Ton AC in India) जो इस समय (January or February) काफी ​कम कीमत पर उपलब्ध हैं। य​दि आप सर्दी के मौसम में AC खरीदते हैं तो आपको काफी कम कीमत पर मिल सकता है।

ये AC हैं सस्ते और शानदार (Best 1.5 Ton AC in India 2023)

Sponsored Ad

अब हम आपको कुछ चुनिंदा एयर कंडिशनर के बारे में पूरी जानकारी देने वाले हैं कि कौन सा AC आपके लिए सही रहेगा। इस समय मशहूर ई-कॉमर्स वेव साइट अमेज़ोन पर कई ब्रांड के एसी लिस्टेड हैं जैसे सैमसंग, वोल्टास, एल जी, पैनासोनिक, हैवेल्स आदि। इसके अलावा कई मंहगे ब्रांड के एयर कंडिशनर भी कम दाम पर उपलब्ध हैं लेकिन हम आपको केवल उन्ही AC के बारे में बताने वाले हैं जिनकी स्पेसिफिकेशन और यूज़र्स रेटिंग शानदार है और जो आपके बजट से भी बाहर नहीं होंगे।

1. ब्लूस्टार एयर कंडिशनर (Blue Star AC Price 1.5 Ton 5 Star)

Best AC Brands in India की लिस्ट में सबसे पहले हम आपको ब्लूस्टार एयर कंडिशनर (Blue Star AC Price 1.5 Ton 5 Star) के बारे में बताने जा रहे हैं। Blue Star AC को 5 स्टार की रेटिंग दी गई है। इस AC की खासियत है कि ये 50 डिग्री तापमान पर भी बढ़िया ठंडक देता है। इसकी दूसरी खासियत है कि इसमें इन्वर्टर कंप्रेसर दिया गया है जो आपके बिजली बिल को काफी कम करता है, अन्यथा किसी अन्य AC की खरीद पर आपको भारी भरकम ​बिजली के बिल का भुगतान करना पड़ेगा।

Blue Star AC Price 1.5 Ton 5 Star आपके घर के अधिकतम 165 वर्ग फुट तक के कमरे को ठंडा कर सकता है और इसमें कनवर्टिबल 4 इन 1 कूलिंग मोड भी दिया गया है। इस AC की मौजूदा कीमत आप यहां क्लिक करके जान सकते हैं। इसके फीचर्स इस प्रकार हैं:

Sponsored Ad

Sponsored Ad

  • क्षमता: 1.5 टन
  • पावर रेटिंग: 5 स्टार
  • अधिकतम तापमान: 52 डिग्री

2. हैवल्स लॉयड एयर कंडिशनर (Lloyd AC Review)

gadget uncle desktop ad

Best 1.5 Ton AC in India की इस लिस्ट में हम दूसरे स्थान पर हैवल्स एयर कंडिशनर को रख रहे हैं। Havells का ये एयर कंडिशनर Split AC नहीं बल्कि Window AC है और इसकी खासियत है कि ये 48 डिग्री के तापमान पर भी शानदार ठंडक प्रदान करता है। बात करें यूज़र्स रेटिंग की, तो इसे 5 में से 4 की रेटिंग दी गई है जो काफी शानदार है। यदि आपके घर में 150 वर्ग फुट तक के आकार का कमरा है तो ये आपके लिए सबसे बेहतर आप्शन रहेगा। हैवल्स के इस एयर कंडिशनर की मौजूदा कीमत (Havells AC 1.5 Ton Price) आप यहां क्लिक करके जान सकते हैं। इसके फीचर्स इस प्रकार हैं:

  • क्षमता: 1.5 टन
  • पावर रेटिंग: 3 स्टार
  • अधिकतम तापमान: 48 डिग्री

3. एलजी 1.5 टन एयर कंडिशनर (LG Dual Inverter Air Conditioner)

Best 1.5 Ton AC in India की लिस्ट में तीसरे स्थान पर है एलजी कंपनी का LG 1.5 Ton 5 Star AI DUAL Inverter Split AC. एलजी के इस एयर कंडिशनर की कीमत थोड़ी ज्यादा है लेकिन इसमें डबल इनवर्टर सिस्टम मौजूद है। इसके शानदार फीचर्स के ​कारण, 1.5 टन का ये LG Split AC लोगों में ज्यादा प्रचलित है। इसकी खासियत है कि ये 52 डिग्री के तापमान पर भी शानदार ठंडक देता है। ये AC, 11 से 150 वर्गफुट के कमरे के लिए बढ़िया है।

LG Dual Inverter Air Conditioner

LG के इस Split AC में, अन्य एयर कंडिशनर की तुलना में कुछ ज्यादा फिचर्स मिल जाते हैं। इसमें आपको 6 इन 1 कूलिंग मोड मिल जाता है, इसके अलावा इसमें आपको एंटी वायरस प्रोटेक्शन और एचडी फिल्टर की सुविधा भी मिल जाती है जो कमरे की हवा को काफी हद तक शुद्ध करता है। इस AC की मौजूदा कीमत जानने के लिए यहां क्लिक करें।

4. पैनासोनिक 1.5 टन एयर कंडिशनर (Panasonic AC 1.5 Ton)

Sponsored Ad

Best 1.5 Ton AC in India की लिस्ट में चौथे स्थान पर है पैनासोनिक कंपनी का Panasonic 1.5 Ton 5 Star Wi-Fi Split Air Conditioner. इस एयर कंडिशनर को 5 Star पावर रेटिंग प्राप्त है। इस AC की खासियत ये है कि इसमें ट्विन कूल इन्वर्टर कंप्रेसर इस्तेमाल किया गया है जो गर्मी के आधार पर पावर को एडजस्ट करने की क्षमता रखता है।

Panasonic AC 1.5 Ton

इसकी अन्य खासियत ये भी है कि ये घर के काफी बड़े क्षेत्र को ठंडा करता है। ये 121 से 180 वर्ग फुट तक के कमरे को ठंडा कर सकता है जो काफी बड़ा क्षेत्र है। पैनासोनिक के इस एयर कंडिशनर की मौजूदा कीमत आप यहां क्लिक करके जान सकते हैं। इसके फीचर्स इस प्रकार हैं:

  • क्षमता: 1.5 टन
  • पावर रेटिंग: 5 स्टार
  • वाई-फाई: एलेक्सा और गूगल असिस्टेंट

5. वोल्टास 1.5 टन एयर कंडिशनर (1.5 Ton AC Price Voltas)

Best 1.5 Ton AC in India की लिस्ट में आखिरी स्थान पर है Voltas 1.5 Ton 5 Star Inverter Split Air Conditioner जिसकी खासियत है, एंटी-माइक्रोबियल प्रोटेक्शन और एंटी-डस्ट फ़िल्टर। ये 111 से 150 वर्ग फुट तक के कमरे को शानदार तरीके से ठंडा कर सकता है और अधिकतम, 52 डिग्री तापमान पर भी कमरे में गजब की ठंडक देने की क्षमता रखता है। ये एयर कंडिशनर थोड़ा मंहगा है पर इसकी मौजूदा कीमत के लिए आप यहां क्लिक करें। इस AC के प्रमुख फीचर्स इस प्रकार हैं:

  • क्षमता: 1.5 टन
  • पावर रेटिंग: 5 स्टार
  • अधिकतम तापमान: 52 डिग्री

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी अवश्य पसंद आई होगी। इस तरह की अन्य जानकारियों के लिए आप हमारी वेबसाईट पर उपलब्ध टेक्नोलॉजी से संम्बधित खबरें पढ़ सकते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.