Samsung जल्द ला सकता है Smartphone के लिए 200MP कैमरा

0

टेक कंपनी Samsung इस साल कथित तौर पर स्मार्टफोन कैमरा रिज़ॉल्यूशन थ्रेशोल्ड बढ़ाने के लिए काम कर रही है।

अमेरिका की मशहूर टेक वेबसाईट Mashable ने एक रिपोर्ट के हवाले से बताया कि प्रसिद्ध टिपस्टर आइस यूनिवर्स ने कहा है कि सैमसंग की योजना, साल 2021 में नए ‘इनोवेटिव’ ISOCELL कैमरा सेंसर लाने की है।

Sponsored Ad

Samsung की योजना में 200 मैगापिक्सल सेंसर भी है। रिपोर्ट बहुत छोटी है लेकिन Tipster ने दावा किया है कि स्मार्टफोन के लिए 200MP का कैमरा सेंसर “जल्द ही आने वाला है।”

Samsung के ग्राहकों की डिमांड थी 200MP का कैमरा

मैशेबल के अनुसार, ऐसी रिपोर्टें थीं कि सैमसंग के ग्राहकों ने कंपनी से पिछले साल ही 200MP सेंसर विकसित करने के लिए कहा था। हालांकि, उत्पादन में आने वाली तकनीकी कठिनाइयों के कारण कोरियाई कंपनी समय पर इसे वितरित नहीं कर सकी। लेकिन अब, जबकि सैमसंग ने अब उन बाधाओं को पार कर लिया है और कम्पनी इस साल स्मार्टफ़ोन के लिए 200MP कैमरा पेश करने की तैयारी में है।

टेक जगत में यह अफवाह है कि सैमसंग का नया 200 मैगापिक्सल का ISOCELL इमेज सेंसर ZTE के नए फ्लैगशिप Axon 30 Pro के साथ लॉन्च हो सकता है।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

इसके अलावा ये भी अफवाह है कि ये इमेज सेंसर 16K रिज़ोल्यूशन में वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है और तस्वीरों में Noise कम करने के लिए 4-in-1 और 16-in-1 दोनों पिक्सेल का सपोर्ट करेगा।

Tipster जो WHYLAB  के रूप में जाना जाता है यदि हम उसकी इस जानकारी पर विश्वास करें, तो सैमसंग के नए सेंसर का माप 1/1.37 इंच होगा और इसमें 1.28 का माइक्रोन पिक्सल हो सकता है।

ये लीक, Xiaomi की कई रिपोर्टों का अनुसरण करती है। जो 150 मैगापिक्सल कैमरे के लिए सैमसंग के साथ काम कर रही है।

पिछले साल मैशेबल की एक रिपोर्ट में बताया गया था कि 150 मैगापिक्सल कैमरा जिसमें 9-in-1 पिक्सेल बिनिंग और एक बड़ा 1-इंच सेंसर होगा, जिसे पिछले साल के आखिर में लॉन्च किया जाना था, जो कि नहीं हुआ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.