जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जायेगा, मुंहतोड़ जवाब देने में सक्षम: पीएम

0 310

17 जून को कोरोना महामारी पर सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक से पहले प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने टिप्पणी देते हुए साफ किया कि लद्दाख में जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जायेगा, यदि उकसाने की कोशिश की तो भारत मुंहतोड़ जवाब दे सकता है।

प्रधानमंत्री ने कहा “मैं राष्ट्र को आश्वस्त करना चाहता हूं कि हमारे जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। हमारे लिए, देश की एकता और संप्रभुता सबसे महत्वपूर्ण है। भारत शांति चाहता है लेकिन उकसाने पर मुंहतोड़ जवाब देने में सक्षम है।”

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहित 15 राज्यों के मुख्यमंत्रियों और केन्द्र शासित राज्यों के साथ, वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक में उपस्थित थे। बैठक में उपस्थित सभी सदस्यों ने, गैल्वान घाटी में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए 2 मिनट का मौन किया।

प्रधानमंत्री ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि हमने कोशिश की, कि मतभेद के कारण कोई विवाद न बनें।

आपको बता दें कि सोमवार 15 जून को गैलवान घाटी में चीन के सैनिकों के साथ झड़प में 20 भारतीय जवान शहीद हो गए और 4 जवानों की हालत गंभीर बताई जा रही है। पीटीआई के अनुसार चीन के भी 35 से ज्यादा सैनिक हताहत हुए हैं लेकिन इस मामले मे स्पष्ट जानकारी नहीं है। पीटीआई के सूत्रों ने अमेरिकी खुफिया रिपोर्टों के हवाले से ये जानकारी दी।

पिछली बार इस तरह की झड़प सन 1967 में नाथूला में हुई थी उस समय भारत के 80 जवान शहीद हुए थे और चीन के भी 300 से ज्यादा सैनिक मारे गऐ थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.