दिल्ली मर्डर को लेकर Justice For Rinku Sharma की उठने लगी आवाज़

0 42

राजधानी में एक सनसनीखेज हत्या का मामला सामने आया है दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में 25 वर्षीय युवक पर चाकू से हमला हुआ जिसके बाद परिवार जनों ने आनन-फानन में संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां इलाज के दौरान रिंकू ने दम तोड़ दिया। मृतक रिंकु बजरंग दल का कार्यकर्ता था और मंगोलपुरी के K ब्लॉक में रहता था।

बताया जा रहा है कि हत्या के बाद दो समुदाय के बीच तनाव जैसे हालात बन गए जिसको लेकर इलाके में भारी पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है ताकि इलाके में शांति बनी रहे

वहीं पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है और मामले की पूरी जानकारी के लिए आस-पास लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है। फिलहाल पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। जिनकी पहचान जाहिद, मेहताब, दानिश और इस्लाम के रुप में की गई है। पुलिस ने संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर चाकू को जब्त कर लिया है।

क्या था पूरा मामला

मृतक रिंकु के भाई ने बताया… बुधवार की रात रिंकु अपने घर में था उसी दौरान आरोपी जाहिद, मेहताब, दानिश और इस्लाम उसके घर में घुस आए और गली में गाली-गलौज करने लगे। उस समय करीब रात के 10:30 बजे होंगे। फिर रिंकु ने उन्हें गाली-गलौज करने से रोका और कहा कि यहां पर गाली मत दो… इसके बाद इसी को लेकर कहासुनी हो गई। बताया जा रहा है कि आरोपी इस्लाम ने रिंकू का गला पकड़ लिया और मेहताब ने रिंकु पर चाकू से हमला करना शुरू कर दिया था।

पीड़ित परिवार का आरोप है कि आरोपी, रिंकु से पहले भी धार्मिक मामले पर झगड़ा कर चुका था जिसको लेकर उसने धमकी दी थी

बर्थडे पार्टी पर बढ़ा था ज्यादा विवाद

बताया ये भी जा रहा है कि बुधवार को ही इलाके के रहने वाले एक युवक का बर्थडे था जिसकी पार्टी रोहिणी इलाके के सेक्टर-3 में M2K मॉल में दी गई थी। पार्टी में एक युवक का आरोपी से किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया था जिसको लेकर युवक ने आरोपी युवक को थप्पड़ मार दिया था जिसको लेकर आरोपी, बदले की भावना से रिंकू की गली में जा पहुंचा जिसके बाद ये विवाद और बढ़ा गया।

सोशल मीडिया पर उठी न्याय की मांग

रिंकु की हत्या को लेकर सोशल मीडिया पर लोग अचानक एक्टिव हो गए और #JusticeForRinkusharma ट्रेंड करने लगे। जिस पर लाखों लोगों ने  ट्वीट करते हुए समर्थन देना शुरू कर दिया और आरोपियों को मौत की सजा देने की बात कहने लगे।

रिंकू शर्मा के लिए न्याय की मांग करने वालों में रामायाण में राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल ने लिखा… राम काम में लगने वाले की हत्या से मन दुखी है। रिंकु की हत्या घोर निंदनीय है दोषियों को कड़ी सजा मिलने की मांग की है।

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना ने एक वीडियो को रिट्वीट करते हुए कहा कि रिंकु के पिता का दुख महसूस कीजिए और एक हिंदू को लिंच कर दिया गया।

https://twitter.com/sambitswaraj/status/1360056905729794053

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने लिखा रिंकु शर्मा जय श्रीराम

यूट्यूबर एल्विश यादव और बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर सवाल उठाया कहा… ऐसा कब तक होता रहेगा अगर रिंकु की जगह रिहान होता तो देश की सबसे बड़ी खबर हो जाती उन्होंने कहा कि दिल्ली में ऐसी घटना पहली बार नहीं हुई बल्कि इससे पहले भी हो चुकी हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.