ढेरों खूबियों के साथ Realme Pad X 5G टैबलेट भारत में लॉन्च, कम कीमत है इसकी खासियत

0

नई दिल्ली, जो लोग मोबाइल पर इंटरनेट का इस्तेमाल करते हुए अपने कई काम पूरा करते हैं उनके लिए स्मार्टफोन कंपनी Realme लेकर आए हैं शानदार टैबलेट Realme Pad X 5G. कई बार मोबाइल की छोटी स्क्रीन के कारण कुछ काम ठीक से नहीं हो पाते हैं इसलिए हमें बड़े स्क्रीन वाले टैबलेट की आवश्यकता होती है और टैबलेट को कम्प्यूटर की तरह भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

यदि आप कोई अच्छा टैबलेट खरीदने की सोच रहे हैं तो Realme Pad X 5G आपके लिए एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है जो कंपनी ने आज ही 26 जुलाई को भारतीय टेक बाज़ार में पेश किया है। ये टैबलेट 5G होने के साथ ही इसमें कई शानदार फाचर्स भी दिये गये हैं और इसकी खासियत है काफी कम कीमत। तो आइये जानते हैं रियलमी पेड एक्स 5G की अन्य खास बातें।

Sponsored Ad

टैबलेट के साथ लॉन्च हुए अन्य प्रॉडक्ट

रियलमी कंपनी ने Realme Pad X 5G को तो लॉन्च किया ही है साथ ही कंपनी ने Realme Watch 3, Realme Buds Wireless 2S, Realme Buds Air 3 Neo और Realme Full HD LED मॉनीटर भी बाज़ार में उतारा है। Realme के इन प्रॉडक्ट्स के बारे में हम आपको अन्य आर्टिकल में बताऐंगे। फिलहाल यहां हम Realme Pad X 5G टैबलेट के फीचर्स और इसकी कीमत के बारे में जानकारी दे रहे हैं।

Pad X 5G स्पेसिफिकेशन

बात करें सैमसंग या iPad कंपनी के 5G टैबलेट की तो आपको बता दें कि उनकी कीमत Realme की मुकाबले कहीं ज्यादा है लेकिन ये कंपनियां अपने प्रॉडक्ट की गुणवत्ता को लेकर दावा करती हैं। खैर जानते हैं Pad X 5G में आपको क्या क्या मिल रहा है।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

रियलमी का Pad X 5G टैबलेट 3 वेरियंट में लॉन्च किया गया है। इसमें पहला वेरियंट वाईफाई बेस्ड है जिसमें 4GB RAM और 64GB का इंटरनल स्टोरेज दिया गया है। दूसरा और तीसरा वेरियंट दोनों 5G सपोर्ट करते हैं लेकिन दोनों में रेम और स्टोरेज में अन्तर है। Realme Pad X का दूसरा वेरियंट 5G + 4GB RAM और 64GB स्टोरेज के साथ लॉन्च हुआ है जबकि तीसरा वेरियंट 5G + 6GB RAM और 128GB स्टोरेज के साथ बाज़ार में उतारा गया है।

इन तीनों वेरियंट की सेल 1 अगस्त 2022 से शुरू होगी। जानकारी के लिए बता दें कि तीनों टैबलेट पर आपको कई शुरूआती ऑफर भी मिल सकते हैं।

टैबलेट स्पीड के साथ काम करे, इसके लिए इसमें Qualcomm Snapdragon 695 SoC (6nm) प्रोस्सर दिया गया है। साफ्टवेयर की बात करें तो इसमें एंड्रॉयड 12 बेस्ड Realme UI 3 OS दिया गया है। Pad X 5G में 13MP का रियर कैमरा और सेल्फी के लिए 8MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

Realme Pad X 5G में 10.95 इंच, WUXGA+ का बड़ा ​डिस्पले दिया गया है जिसका रिफ्रेश रेट 60Hz है। किसी भी डिवाइस का बड़ा डिस्पले ज्यादा बैटरी की खपत करता है इसलिए इसमें 8,340mAh की बड़ी बैटरी सपोर्ट मिलता है लेकिन आप इसके चार्जर को लेकर थोड़ा निराश हो सकते हैं क्योंकि इतनी बड़ी बैटरी को चार्ज करने के लिए केवल 33W का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट ही दिया गया है।

Pad X 5G की कीमत

टैबलेट की स्पेसिफिकेशन के बाद अब आपको इसकी कीमत भी बता देते हैं। Pad X 5G का पहले वेरियंट की कीमत 17,999 रुपये, दूसरे वेरियंट की कीमत 23,999 रुपये और तीसरे वेरियंट की कीमत 25,999 रुपये रखी गई है। टैबलेट ब्लू और ब्लैक, 2 रंगों में लॉन्च किया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.