कोरोनिल से होगा कोरोना का 100 प्रतिशत सफल ईलाज: पतंजलि योगपीठ

0 440

भारत में कोरोना का कहर लगातार जारी है और प्रतिदिन नए मामले आने का नया रिकॉर्ड बनता जा रहा है इस बीच मंगलवार 23 जून को पतं​जलि योगपीठ, हरिद्वार में COVID -19 के लिए आयुर्वेदिक दवा लॉन्च की।

सोमवार को पतंजलि के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) आचार्य बालकृष्ण ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी थी। उन्होने ट्वीट में बताया कि सबसे महत्वपूर्ण और सबूत आधारित कोरोना की आयुर्वेदिक दवा के लान्च पर हमें गर्व हो रहा है, #कोरोना कंटेजियन, #SWASARI_VATI, #CORONIL दवा का प्रमोचन, मंगलवार को दोपहर 12 बजे #Patanjali Yogpeeth हरिद्वार से निर्धारित किया गया है।

https://twitter.com/Ach_Balkrishna/status/1275059403750703116

आचार्य बालकृष्ण ने इस महीने की शुरुआत में ही कोरोना के लिए एक आयुर्वेदिक दवा बनाने का दावा किया था।

आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि “कोविड 19 महामारी के बाद से हमने वैज्ञानिकों की एक टीम नियुक्त की। सबसे पहले उन यौगिकों का पता लगया गया जो इस वायरस से लड़ सकते थे और वायरस को शरीर में फैलने से रोक सकते थे। उसके बाद दवा का क्लिनिकल टेस्ट, 280 कोरोना मरीजों पर किया गया और हमें 100 प्रतिशत अनुकूल परिणाम मिले।”

उन्होने कहा कि “हमारी दवा लेने से मरीज 14 से 15 दिन में ठीक हो गए और उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई। इसलिए हम कह सकते हैं कि कोरोना का ईलाज आर्युवेद से संभव है। हम कंट्रोल्ड क्लिनिकल ट्रायल कर रहे हैं अगले 4 से 5 दिनों में हम सबूत और आंकड़े सबके सामने रखेंगे।”

उन्होने कहा कि “सभी को प्रतिदिन योगा करना चाहिए और शरीर की इम्यूनिटी को बढ़ाने के लिए उपयुक्त आहार लेना चाहिए।”

आपको बता दें कि 23 जून तक भारत में 4 लाख 40 हजार मामलें हैं जिनमें 14 हजार से ज्यादा की मृत्यु हो चुकी है। ​कोरोनिल आयुर्वेदिक दवा के लिए एक app भी जल्द ही लॉन्च की जाएगी जिससे कोई भी व्यक्ति अगले ​3 से 4 दिन तक यह दवा app द्वारा प्राप्त कर सकता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.