Mistyinfo.com वेबसाईट क्या है? जानिये Mistyinfo.com Blogging की सही जानकारी, स्क्रीनशॉट के साथ

0

दोस्तो, इंटरनेट पर Mistyinfo.com के बारे में सर्च किया जाता रहा है कुछ लोग Mistyinfo.com के बारे में जानना चाहते हैं तो कुछ लोग Mistyinfo.com Blogging के बारे में, लेकिन हम आपको बता दें कि उन सभी वेबसाईट पर मिस्टीइनफो.कॉम को लेकर काफी गलत सूचनाऐं लिखी गई हैं क्योंकि हम आपके लिए लाए हैं Mistyinfo.com के असली स्क्रीनशॉट जिन्हे देख कर आप इस वेबसाईट के बारे में सही अंदाजा लगा सकेंगे।

कुछ वेबसाईट्स पर Mistyinfo.com को बच्चों की शिक्षा से सम्बंधित जानकारी देने वाली वेबसाईट बताया गया है लेकिन ये सही नहीं है। Mistyinfo.com Blogging एक हैल्थ और लाईफस्टाईल से सम्बंधित बेवसाईट थी जो महिलाओं के अच्छे स्वास्थ्य के लिए कई प्रकार के लेख उपलब्ध कराती थी। आप इस वेबसाईट को हैल्थ ब्लॉगिंग (Health Blogging) के रूप में जान सकते हैं।  दुर्भाग्यवश मिस्टीइनफो.कॉम अब इंटरनेट पर उपलब्ध नहीं है।

Sponsored Ad

Mistyinfo.com क्या Blogging की वेबसाईट है?

Mistyinfo.com Blogging
Mistyinfo.com Blogging

मिस्टी​इनफो.कॉम 2019 में ऑनलाइन उपलब्ध थी लेकिन इस समय ये साईट इंटरनेट पर उपलब्ध ‘नहीं’ है Mistyinfo.com हैल्थ Blogging की वेबसाईट है और ये महिलाओं के स्वास्थ से जुड़ी एक वेबसाईट थी जिस पर वजन कम करने, सिक्स पैक्स एब्स आदि के लेख अंग्रेजी भाषा में उपलब्ध थे। हमने इस वेबसाईट की पूरी जानकारी हासिल ​की और कुछ सोर्स का ​इस्तेमाल करते हुए हमने इस वेबसाईट के कुछ पुराने स्क्रीनशॉट भी निकाले हैं और कुछ एक आर्टिकल के स्क्रीनशॉट लेने में भी कामयाबी हासिल की।

आप स्क्रीन शॉट को देखकर आसानी से, ये अंदाजा लगा सकते हैं कि Mistyinfo.com Blogging महिलाओं की हैल्थ से सम्बधित वेबसाईट थी। पहले भी लोग अपनी हैल्थ को लेकर काफी गंभीर रहते थे और आज भी हजारों वेबसाईट्स लोगों की हैल्थ को लेकर कई तरह के लेख अपनी वेबसाईट पर पब्लिश करती हैं, बिल्कुल इसी तरह Mistyinfo.com भी हैल्थ के बारे में सटीक जानकारी उपलब्ध कराती थी।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

Mistyinfo.com का डिज़ाईन

जैसा कि आपने Mistyinfo.com के स्क्रीनशॉट देखे, इस आधार पर हम आपको इस वेबसाईट के डिज़ाईन के बारे में भी बता देते हैं। इस साईट के हैडर का रंग हल्के नीले (आसमानी) रंग का था। हैडर के बाईं तरफ साईट का नाम Mistyinfo.com काले रंग के टेक्स्ट में लिखा गया था और इसके नीचे एक टैगलाईन भी दी गई थी जिसमें लिखा था, “That’s Deserve Your Browser’s Bookmark”.

gadget uncle desktop ad
Mistyinfo.com
Screenshot of Mistyinfo.com

वेबसाईट के दाईं ओर 6 टैब दिये गये थे जो इस प्रकार थे।

  • HOME
  • BLOGGING
  • LIFE STYLE
  • HEALTH
  • TOP 10
  • HOW TO

इन 6 टैब्स की कैटेगिरी में विजिटर्स के लिए हैल्थ और लाईफस्टाईल से जुड़े कई शानदार लेख अंग्रेज़ी भाषा में दिये गये थे। डिज़ाईन बहुत ही सिम्पल था और वेबसाईट को आसानी से एक्सेस किये जा सकता था। जैसे स्क्रीनशॉट हमने आपको इस लेख में दिखाऐ हैं।

लगभग 4 लाख रूपये उपलब्ध है Mistyinfo.com का डोमेन

कई वेबसाईट्स पर Mistyinfo.com को लेकर गलत सूचनाऐं दी गई हैं। हमारा अनुरोध है कि उन वेबसाईट्स पर विश्वास नहीं करें। मिस्टीइनफो.कॉम आज के समय में इंटरनेट पर उपलब्ध नहीं है। यदि आप इंटरनेट की थोड़ी बहुत जानकारी रखते हैं तो आपको बता दें कि यदि आप इस डोमेन (Mistyinfo.com) को खरीदना चाहते हैं तो ये डोमेन लगभग 4 लाख रूपये में उपलब्ध है। इसकी सच्चाई साबित करने के लिए हम नीचे एक स्क्रीनशॉट भी दे रहे हैं जिसे ​देखकर आपको पूर्ण विश्वास हो जाऐगा।

Mistyinfo.com price
Domain, Mistyinfo.com for Sale

Sponsored Ad

आप किसी भी डोमेन रजिस्ट्रार पर जाकर इस डोमेन को सर्च कर सकते हैं। हमने इस डोमेन की कीमत का जो स्क्रीनशॉट लिया है वो Namecheap.com से लिया है। यदि आप डोमेन के बारे में ओर अधिक जानकारी लेना चाहते हैं तो आप हमारा अन्य आर्टिकल Domain Meaning In Hindi पढ़ सकते हैं।

मिस्टीइनफो.कॉम के बन्द होने का कारण

लोगों द्वारा इतना ज्यादा सर्च किये जाने के बावजूद भी मिस्टीइनफो.कॉम आज इंटरनेट पर उपलब्ध नहीं है। हमने इस वेबसाईट के बन्द होने के कारण को भी जानना चाहा लेकिन काफी रिसर्च करने के बाद भी हमे, इस बहुचर्चित वेबसाईट के बन्द होने का कारण नहीं मिला। इस साईट को लेकर हमारी रिसर्च लगातार जारी है। यदि भविष्य में हमे इस साईट के बन्द होने के कारण का पता चला तो हम इसे अवश्य शेयर करेंगे।

निष्कर्ष

इस लेख के अन्त में हम इस निष्कर्ष पर पहुंचे कि मिस्टीइनफो.कॉम महिलाओं के हैल्थ से जुड़ी जानकारियां देती थी। साथ ही इस साईट पर लाईफस्टाईल से जुड़े काफी लेख उपलब्ध थे जो अंग्रेजी भाषा में थे। साईट को इंटरनेट से क्यों हटाया गया इसका कोई प्रमाण नहीं मिला है।

हमने आपको Mistyinfo.com के बारे में पूरी जानकारी दे दी है। आशा है आपको Mistyinfo.com Blogging से जुड़ी हमारी जानकारी अवश्य ही पसंद आई होगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.