Mahakal Mandir News: सावन के दूसरे सोमवार को भारी भीड़ के चलते बाबा महाकाल मंदिर में भगदड़, कई श्रद्धालु घायल

0

उज्जैन, मध्यप्रदेश। सावन का महीना चल रहा है और हर सोमवार के दिन भगवान शिव के भक्तों की भारी भीड़ हर शिव मंदिर में दिखाई दे रही है। सावन के हर सोमवार को शिवलिंग पर जल चढ़ाने के लिए श्रद्धालुओं की लंबी कतारें लग रही हैं। ऐसे में मध्यप्रदेश के उज्जैेन में बाबा महाकाल शिव मंदिर से एक बुरी खबर (Mahakal Mandir News) सामने आई है। उज्जैन स्थित बाबा महाकाल मंदिर में भारी भीड़ होने की वजह से आज सुबह भगदड़ की स्थिति बन गई।

मीडिया रिपार्ट्स के अनुसार मंदिर परिसर में लगी टिन शेड भीड़ की वजह से अचानक गिर गई जिससे लोगों में भगदड़ की स्थिति बनी। रिपोर्ट के अनुसार अनियंत्रित भीड़ ने पुलिस बेरिकेड को भी तोड़ दिया लेकिन स्थिति पर जल्द ही काबू पा लिया गया।

Sponsored Ad

कोई अप्रिय घटना नहीं (Mahakal Mandir News)

भगदड़ में कई श्रद्धालु दब गऐ और कई घायल हो गऐ। बता दें कि उज्जैन के बाबा महाकाल मंदिर में वैसे तो हर समय भक्तों की भीड़ ​होती है लेकिन सावन के महीने में भीड़ उम्मीद से ज्याद बढ़ जाती है। आज सुबह लंबी लाइनों के चलते भगदड़ (Mahakal Mandir News) की स्थिति बनी, जिसे पुलिस कर्मचारियों और QRF की टीम ने संभाल लिया। भगदड़ में कोई अप्रिय घटना नहीं हुई, कुछ लोग घायल हुए जिन्हे नजदीकी अस्पताल में पहुंचा दिया गया।

दूसरे सोमवार पर भक्तों की भारी भीड़

आज सावन महीने का दूसरा सोमवार था और आज प्रात: मंदिर के कपाट खुलने पर प्रतिदिन की तरह बाबा का अभिषेक और श्रृगांर हुआ। इसके बाद बाबा को अस्थियां अर्पित की जिसे महानिर्वाणी अखाड़े की ओर से अर्पित किया गया। पूरा ​मंदिर परिसर बाबा के जयकारों से गूंज रहा था। सभी रस्मों रिवाज़ों के बाद भस्म आरती हुई और मंदिर के कपाट श्रद्धालुओं के दर्शनार्थ खोल दिये गये।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

प्रशासन द्वारा 2500 श्रद्धालुओं को दर्शन (Mahakal Mandir News) की अनुमति है। इस दौरान देश के कोने कोने से आऐ हजारों श्रद्धालुओं ने ज्योतिर्लिंग महाकाल के दर्शन किए। साथ ही भक्तों ने नंदी हाल, कार्तिकेय मंडपम, गणेश मंडपम सहित भी दर्शनीय स्थलों के दर्शन किये।

Leave A Reply

Your email address will not be published.