IND vs PAK: एक बार फिर आमने सामने होंगी भारत पाकिस्तान की क्रिकेट टीमें, 31 जुलाई को होगा मुकाबला

0

नई दिल्ली, भारत में क्रिकेट किसी धर्म से कम नहीं है और ऐसे में कोई मैच, भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच हो तो कहना ही क्या लेकिन अब भारतीय क्रिकेट प्रेमियां का इंतजार खत्म होने वाला है क्योंकि इसी महीने 31 जुलाई को भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) की क्रिकेट टीमें एक दूसरे के सामने आने वाली हैं।

भारत और पाकिस्तान के बीच ये मुकाबला 31 जुलाई को इंग्लैंड के एजबेस्टन स्टेडियम में होने वाला है जो कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का हिस्सा है। जानकारी के लिए बता दें कि इंग्लैंड में 28 जुलाई से 8 अगस्त तक का कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 खेले जाऐंगे जिसके लिए भारतीय टीम इंग्लैंड पहुंच भी चकी है।

Sponsored Ad

महिला क्रिकेट टीमों में मुकाबला (IND vs PAK)

ये महा-मुकाबला भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) की महिला क्रिकेट टीमों के बीच होगा जिसका फैंस बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। कप्तान हरमनप्रीत कौर के नेतृत्व में भारतीय महिला क्रिकेट टीम के हौसलें बुलंद हैं और टीम को जीत की उम्मीद है। पुराने मुकाबलों पर नज़र डालें तो भारत की टीम का पलड़ा ज्यादा भारी है और उन्होने पाकिस्तान (IND vs PAK) पर ज्यादा जीत दर्ज की हैं। जानकारी के लिए बता दें कि क्रिकेट को 24 साल के बाद कॉमनवेल्थ गेम्स में शामिल किया गया है। इससे पहले 1998 में कॉमनवेल्थ गेम्स में आखिरी बार क्रिकेट मैच खेला गया था।

ऑस्ट्रेलिया से होगी पहली भिड़ंत

कॉमनवेल्थ गेम्स में 72 देशों के एथलीट हिस्सा लेंगे जिनकी कुल संख्या 4,500 है। जहां तक क्रिकेट का सवाल है तो भारतीय महिला क्रिकेट टीम 29 जुलाई को अपना पहला T20 ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी। भारत को ग्रुप A में शामिल किया गया है जहां उसके साथ पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और बारबडोस की टीमें रखी गई हैं। बता दें क्रिकेट टूर्नामेंट के सभी मुकाबले एजबेस्टन स्टेडियम में ही खेले जाऐंगे। 7 अगस्त को गोल्ड और ब्रॉन्ज मेडल के लिए मुकाबला खेला जाऐगा।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

भारतीय टीम के मैच

फैंस को उम्मीद है कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम जीत के साथ मुकाबले का आगाज़ करेगी। कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय टीम का शेड्यूल क्या है आइए जान लेते हैं।

gadget uncle desktop ad

पहला मैच: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (29 जुलाई, शाम 4.30)
दूसरा मैच: भारत बनाम पाकिस्तान (31 जुलाई, शाम 4.30)
तीसरा मैच: भारत बनाम बारबडोस (3 अगस्त, रात 11.30)

भारतीय महिला टीम के खिलाड़ी

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप-कप्तान), एस. मेघना, शेफाली वर्मा, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), राजेश्वरी गायकवाड़, मेघना सिंह, पूजा वस्त्राकर, रेणुका सिंह, राधा यादव, जेमिमाह रोड्रिग्स, हरलीन देओल और स्नेह राणा

Leave A Reply

Your email address will not be published.