Hyundai SUV Cars: हुंडई की SUV Exter भारत में लॉन्च, कीमत मात्र 6 लाख से शुरू

0

नई दिल्ली, हुंडई मोटर्स (Hyundai Motors) ने अपनी सबसे छोटी और किफायती SUV Exter भारत में लॉन्च कर दी है। इस एसयूवी की सबसे खास बात है इसकी कीमत। जी हां, Hyundai SUV Cars Exter की कीमत मात्र 6 लाख रूपये से शुरू होती है और टॉप मॉडल के लिए अधिकतम कीमत 10 लाख तक जाती है।

हुंडई की नई SUV Exter को पेट्रोल और सीएनजी दोनों आप्शन के साथ लॉन्च किया गया है जिसके पांच, EX, S, SX, SX(O) and SX(O) कनेक्ट मॉडल उपलब्ध हैं। हुंडई के अनुसार इस गाड़ी के लिए 11 हजार बुकिंग पहले ही हो चुकी हैं। Hyundai की इस SUV Cars का सीधा-सीधा मुकाबला टाटा की पंच (Tata Punch) से है जिसकी शुरूआती कीमत भी एक्सटर के ही बराबर है।

Sponsored Ad

Hyundai SUV Cars, Exter का इंजन पावर

Hyundai कंपनी का कहना है कि एक्सटर का इंजन MT और AMT विकल्प में 81.86 bhp की ताकत और 113.8nM का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं सीएनजी वकल्प में 81.86bhp की ताकत और 95.2 nM का टॉर्क जनरेट करता है। Hyundai का दावा है कि कार का इंजन यदि पैट्रोल पर चलता है तो 19.4 (MT) और 19.2 kmpl (AMT) का माइलेज देता है तो वहीं सीएनजी वेरिएंट पर कार का इंजन 27.1 किलोमीटर प्रति घंटे की माइलेज देती है।

माईलेज और पावरट्रेन

Hyundai के अनुसार एक्टर में 2 पावरट्रेन ऑप्शन्स उपलब्ध हैं और इसमें 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है। इसके अलावा इसमें 1.2 लीटर का कप्पा पेट्रोल इंजन और स्मार्ट ऑटो AMT में 1.2 लीटर का Bi-fuel Kappa petrol एवं CNG Engine मिल जाता है।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

SUV Exter में 26 सेफ्टी फीचर्स दिये गये हैं और 40 एडवांस सेफ्टी फीचर्स भी मिल जाते हैं। जहां तक स्टैंडर्ड फीचर्स की बात है तो इसमें 6 एयरबैग्स मिल जाते हैं जो सभी मॉडल्स में उपलब्ध हैं। इसके अलावा 3 फीचर सीट बेल्ट और ​सीट बेल्ट रिमाइंडर के भी मिल जाते हैं।

SUV Cars Exter का डिज़ाईन

gadget uncle desktop ad

कार को स्पोर्टी लुक के साथ लॉन्च किया गया है ताकि कार प्रीमियम दिखाई दे। बूट स्पेस पर काफी ध्यान दिया गया है ताकि लंबी हाईट वाले लोगों को ज्यादा से ज्यादा लेग स्पेस मिल सके। कार के हैड में 4.2 इंच का डिजिटल डिस्पले भी दिया गया जो काफी एडवांस फीचर वाला है। इसमें कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय भाषाओं का सपोर्ट भी दिया गया है। कुल मिलाकर 12 भाषाओं का सपोर्ट दिया गया है।

ये भी पढ़ें: L&T Finance Personal Loan अप्लाई कैसे करें, जानिये पात्रता और ब्याज दर

कार को 6 रंगों में लॉन्च किया गया है और इसके लुक को खास बनाने के लिए H Signture LED DRLs भी दिए गए हैं। कंपनी ने अपने आफिशियल ट्वीटर हैंण्डल पर कार की फोटा को ट्वीट किया है जिसमें उन्होने कैप्शन में कार के लॉन्च के बारे में बताया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.