West Indies vs India: Yashasvi Jaiswal वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में करेंगे पारी की शुरूआत, बारिश डाल सकती है खलल

0

नई दिल्ली, घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले यूवा बल्लेबाज़ Yashasvi Jaiswal को वेस्टइंडीज (West Indies vs India) के खिलाफ, पहले टेस्ट मैच में भारतीय पारी की शुरूआत करने का मौका मिलेगा। मंगलवार को, इस बात की जानकारी भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने एक प्रेस कांफ्रेंस के जरिये दी। कप्तान ने कहा कि चेतेश्वर की जगह, शुभमन गिल तीसरे नबंर पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे। मतलब साफ है कि यशस्वी जायसवाल कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग बल्लेबाज़ी करेंगे।

Yashasvi Jaiswal को पारी का शुरूआत करने का काफी अनुभव है। वे मुंबई, शेष भारत और पश्चिम क्षेत्र के लिए इंनिंग की शुरूआत करते आऐ हैं वहीं भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ने इंटर स्क्वायड अभ्यास मैच के दौरान यशस्वी को रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने का मौका दिया था।

Sponsored Ad

West Indies vs India, दो टेस्ट मैच की सीरीज़

भारतीय क्रिकेट टीम बुधवार 12 जुलाई को वेस्टइंडीज़ के विरूद्ध 2 टेस्ट मैचों की श्रृंखला के पहले मैच के लिए मैदान पर उतरेगी। आपको बता दें कि वेस्टइंडीज़ की टीम आगमी विश्वकप क्रिकेट के लिए भी क्वालीफायर नहीं कर सकी, ऐसे में वे मजबूत भारतीय टीम के खिलाफ जीत दर्ज करने की कोशिश करेगी।

पहले मैच में बारिश बन सकती है बाधा

West Indies vs India के बीच होने वाले पहले मैच पर बारिश का साया हो सकता है। भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज़ में खेलते हुए काफी रिकॉर्ड कायम किऐ है और इस बार भी भारतीय टीम इसी उद्देश्य के साथ सीरीज़ की शुरूआत करेगी। पिछली बार भारतीय टीम ने 2002 में टेस्ट मैच हारा था और इस मैच के बाद भारतीय टीम वहां कोई भी मैच नहीं हारी है। पहला टेस्ट डोमिनिका के विंडसर पार्क में खेला जाएगा लेकिन वहां का मौसम इस समय कुछ सही नहीं है। मैच में बारिश के आसार बन सकते हैं।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

डोमिनिका में मौसम का हाल

डोमिनिका के मौसम विभाग के अनुसार मैच के पहले दिन बारिश हो सकती है जबकि दूसरे और तीसरे दिन बारिश की ​कोई संभावना नहीं है। वहीं चौथे और पांचवे दिन भी बारिश का अनुमान है। मौसम विभाग के अनुसार क्रिकेट फैंस, शायद दो दिन ही मैच का आनंद ले सकेगें।

gadget uncle desktop ad

ये भी पढ़ें: Sikandar Raza ने बनाया विश्व कीर्तिमान, हुआ कुछ ऐसा, जो दिग्गज बल्लेबाज़ भी नहीं कर सके

आपको बता दें कि विंडसर पार्क की पिच हमेशा से ही स्पिनर्स के लिए ​बढ़िया साबित होती है जिससे स्पिनर्स को काफी मदद मिलती है और ऐसे में ​बारिश की संभावना बन जाऐ तो ये मौका स्पिनर्स के ओर भी शानदार रहेगा। इसी पिच पर वेस्टइंडीज़ के स्पिनर शिलिंगफोर्ड ने एक ही मैच में 20 विकेट लिये थे। दसूरे नंबर पर भी एक अन्य स्पिनर देवेंद्र बिशू हैं जिन्होने सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं। जहां तक भारतीय स्पिन गेंदबाजों की बात है तो पहले मैच में (West Indies vs India) तेज़ गेंदबाज़ों की जगह स्पिन गेंदबाजों को ही ज्यादा मौका मिलने की संभावना है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.