Google Doodle Games: गूगल आज कर रहा है PANI PURI को सेलेब्रेट, होमपेज पर बनाया ‘पानीपुरी’ गेम

0

नई दिल्ली, दिल्ली में जिसे कहा जाता है गोल-गप्‍पे, मुम्बई में बोला जाता है पानीपुरी (Pani Puri) और कोलकाता में पुचका, तो कहीं पानी के बताशे। मतलब साफ है कि Pani Puri देशभर में मशहूर है और वो कौन भारतीय है जो इसके स्वाद का लुत्फ उठाना नहीं चाहेगा। गोल गप्पे के इसी स्वाद को आज गूगल भी सेलेब्रेट कर रहा है और यदि आप इस समय इंटरनेट पर हैं तो आप भी इसका लुत्फ उठा सकते हैं लेकिन खा कर नहीं, खेल कर।

जी हां, आज गूगल के होमपेज पर आप, गोल गप्पे यानी की Pani Puri का गेम खेल सकते हैं। गूगल कुछ खास मौकों पर Google Doodle Games अपने यूज़र्स के बीच लाता रहता है और इस बार गूगल ने पानीपुरी का गेम यूज़र्स के साथ शेयर किया है।

Sponsored Ad

Google Doodle Games – सोशल ​मीडिया पर ट्रेंडिंग PANI PURI

आज पूरे सोशल मीडिया पर Pani Puri ट्रेंड कर रहा है कारण यही है कि आज गूगल ने Google Doodle Games में पानी पुरी का गेम, अपने होमपेज पर दिया है। इस गेम को आप गूगल पर जाकर खेल सकते हैं जहां गूगल आपको कुछ टास्क देता है और वो आपको दुकानदार के रूप में पूरे करने होते हैं।

आज गूगल Pani Puri को सेलेब्रेट क्यों कर रहा है? तो आपको बता दें कि 12 जुलाई 2015 को आज के ही दिन गोल गप्पे को लेकर एक विश्व रिकॉर्ड बनाया गया था। मध्यप्रदेश के एक रेस्टोरेंट ने 51 प्रकार के अलग-अलग स्वाद के Pani Puri को सर्व करते हुए ये रिकॉर्ड स्थापित किया था और इसी कारण गूगल आज दक्षिण एशियाई स्‍ट्रीट फूड को सेलेब्रेट कर रहा है।

आप भी बनें ‘पानी पुरी’ दुकानदार

Sponsored Ad

Sponsored Ad

गूगल के होम पेज पर जाते ही आपको Google Doodle Games ‘पानी पुरी’ मिल जाऐगा। ईमेज पर क्लिक करते ही गेम शुरू हो जाता है। गेम को 2 मोड में बनाया गया है जिसमें एक है ‘Timed’ और दूसरा है ‘Relaxed’ आप कोई भी मोड चुन सकते हैं। यदि आप ‘Timed’ मोड चुनते हैं तो आपको निर्धारित समय में अपने ग्राहकों के लिए गोल गप्पे सर्व करने होंगे। आपको तरह-तरह के स्वाद के गोल गप्पे खिलाने होंगे।

ये भी पढ़ें: Chia Seeds In Hindi – जानिये चिया सीड्स के फायदे, कितना और कैसे करें सेवन

gadget uncle desktop ad

उपर ग्राहक किसी एक फ्लेवर की डिमांड करेगा और आपको नीचे से वही फ्लेवर निश्चित समय में ग्राहक को सर्व करना है। जैसे-जैसे आप आगे बढ़ते जाऐंगे, आपका स्कोर भी बढ़ता जाऐगा। यदि आप सही-सही खेलते रहे तो गेम चलता जाऐगा और यदि आप इस काम में नाकाम रहे तो आपको दोबारा से गेम को शुरू करना होगा। बस इसी Google Doodle Games के कारण आज सोशल मीडिया पर Pani Puri ट्रेंड कर रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x