सूर्य की रोशनी से चलने वाली Fisker Ocean SUV इलैक्ट्रिक कार से उठा पर्दा सिंगल चार्ज से 563Km की रेंज

0 53

इलैक्ट्रिक व्हीकल्स बनाने वाली कंपनी Fisker ने Los Angeles के Auto Show में अपनी पहली इलैक्ट्रिक कार Ocean SUV को पेश किया है. दिखने में यह ई-कार इससे पहले पेश किए गए प्रोटोटाइप जैसी ही है. कंपनी ने इसे मस्कुलर लुक दिया है और इसमें विशाल अलॉय व्हील इस्तेमाल किए है।

Fisker Ocean SUV के तीन मॉडल

कंपनी का कहना है कि वे इस गाड़ी के तीन मॉडल्स लॉन्च करने की सोच रहे है जिनमें से टॉप मॉडल एक बार फुल चार्ज करने पर लगभग 563 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है।

Fisker Ocean SUV के Sport Model में एक मोटर दी गई है जो 275 हॉर्सपावर जनरेट करने में मदद करती है और साथ ही 250 मील तक की रेंज दे सकती है. जहां तक इसके Ultra Model की बात है तो यह 540 हॉर्सपावर जनरेट करती है और 340 मील की रेंज दे सकती है. इसके अलावा इसका Extreme Model, 550 हॉर्सपावर तक जनरेट कर सकती है, साथ ही 350 मील की रेंज देता है।

Ocean SUV की खासियत

Fisker ने इस कार में 17.1 इंच का एक टचस्क्रीन डिस्प्ले लगाया है. कंपनी का कहना है कि उसने गाड़ी का इंटीरियर रिसायकल चीजों से बनाया है जैसे कि गाड़ी की छत पर सोलर पैनल लगाया गया है जिसकी मदद से प्रति वर्ष यह गाड़ी सूरज से ऊर्जा प्राप्त कर 2,414 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज दे सकती है।

TNG App Install

फिस्कर ओशियन एसयूवी की कीमत

जहां तक इसके स्पोर्ट माडॅल की बात है तो यह माडॅल $37,499 की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है जो कि भारतीय रूपये के अनुसार 27.9 लाख रुपए होते है, तो वहीं इसके अल्ट्रा माडॅल की शुरुआती कीमत $50,000 रखी गई है जो भारतीय रूपये के अनुसार लगभग 37.20 लाख रुपए बनते है. कंपनी ने इस गाड़ी के टॉप मॉडल की कीमत $68,999 रखी है जो कि भारतीय करेंसी के हिसाब से 51.34 लाख रुपए होते है।

ये भी पढें सिंगल चार्ज में 120KM की रेंज देगा ETrance Neo Scooter

मिडिया रिपोर्ट्स के अनुसार Fisker Ocean SUV इस साल के अंत तक या अगले वर्ष 2022 के शुरूआत में दुनियाभर में लॉन्च हो सकती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.