सिंगल चार्ज में 120km तक का सफर | ये नई स्कूटी टक्कर देगी OLA-S1 को

0 52

ETrance NEO: देश की राजधानी में प्रदुषण से हालत बेहद खराब होते जा रहे है जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार और केन्द्र सरकार से कई सवालों के जवाब मांगे है. फिलहाल दिल्ली की केजरीवाल सरकार प्रदुषण से लड़ने के लिए कड़े कदम उठा रही है जैसे कि हाल ही में दिल्ली सरकार ने 1000 प्राइवेट CNG बस हायर की है और दिल्ली में सभी सरकारी कार्यालयों के कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम करने के आदेश दिए गए है।

इतना ही नहीं दिल्ली में स्कूल और कॉलेज भी अगले आदेश तक बंद किए गए हैं. ऐसे में व्हीकल बनाने वाली कंपनियां पूरी तरह से सरकार की मदद करने में लगी हैं. व्हीकल बनाने वाली कंपनियां भी अब आए दिन CNG और बैटरी से चलने वाली गाड़ियां भारतीय बाज़ार में पेश कर रही हैं।

अगर आप OLA S1 और टीवीएस आई क्यूब के मुकाबले का कोई इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर लेने की प्लानिंग कर रहे हैं तो हैदराबाद की एक स्टार्टअप कंपनी आपके लिए एक Pure EV इलेक्ट्रिक स्कूटर ETrance NEO को लेकर आई है. यह स्कूटी पूरी तरह से OLA S1 को टक्कर देती है।

ETrance Neo स्कूटी के फीचर्स

ईट्रेंस-नियो (ETrance-Neo) इलैक्ट्रिक स्कूटर का लुक बेहद शानदार है जहां तक फीचर्स की बात है तो इसमें OLA S1 और TVS iqube स्कूटी के जैसे कई फीचर्स डाले गए है लेकिन इस स्कूटर की खास बात यह है कि इसकी कीमत OLA S1 और TVS iqube के मुकाबले बेहद कम है।

ETrance NEO में 4-इंच का LCD डिस्प्ले, रीजनरेटिव ब्रेकिंग, LED हैडलाइट और एंटी-थेफ्ट स्मार्ट लॉक भी दिया गया है. कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 2.5kwh की लिथियम बैटरी डाली है जो BLDC मोटर के साथ जुड़ी है. कंपनी ने इस स्कूटर में पोर्टेबल बैटरी दी है जिसे आप कभी भी निकाल सकते हैं।

TNG App Install

ETrance NEO को 6 कलर, व्हाइट, रेड, ब्लू, ब्लैक, ग्रे और सिल्वर ऑप्शंस में निकाला है।

5 सैकेण्ड में 40Kmph की स्पीड

कंपनी का दावा है कि ETrance NEO Scooter को एक बार फुल चार्ज करने पर यह 120 किलोमीटर की रेंज देती है. इसकी टॉप स्पीड 60km/h है. यह इलेक्ट्रिक स्कूटर केवल 5 सेकंड में ही 0 से 40Kmph की स्पीड पकड़ सकती है और जहां तक इसकी इसकी लोडिंग कैपेसिटी की बात है तो यह 150kg तक है।

ETrance Neo की कीमत

इस नऐ स्कूटर की कीमत पर भी विशेष ध्यान दिया गया है क्योंकि इस सेगमेंट में पहले ही 2 स्कूटी बाज़ार में उपलब्ध है इसी को ध्यान में रखते हुए कम्पनी ने इसकी कीमत थोड़ी कम रखी है। ETrance Neo Scooter को 78,999 रूपये की शुरुआती कीमत पर बाज़ार में उतारा गया है जबकि OLA S1 और TVS iqube की कीमत 1 लाख रूपये के करीब है।

आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को देश के 20 राज्यों में खरीद सकते हैं. फिलहाल इस Pure EV कम्पनी के डीलर्स 100 से अधिक जगहों पर मौजूद हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.