PM बनने से पहले ही शहबाज़ ने कश्मीर राग आलापा, कहा समाधान बिना रिश्ते सामान्य नहीं

0

इस्लामाबाद, 11 अप्रैल। पाकिस्तान का PM बनने से पहले ही शहबाज़ ने कश्मीर राग अलापना शुरू कर दिया है। प्रधानमंत्री की कुर्सी जाते देख भले ही इमरान खान ने भारत की तारीफ में पुल बांधने शुरू कर दिये थे परन्तु अब पाकिस्तान के नऐ प्रधानमंत्री बनने से पहले शहबाज़ शरीफ (Shahbaz Sharif) ने कश्मीर को लेकर राग अलापना शुरू कर दिया है। शहबाज़ शरीफ ने कहा कि कश्मीर मुद्दे का कोई समाधान हुए बगैर भारत से संंबंध सामान्य नहीं होंगे।

इमरान ने की भारत की तारीफ

Sponsored Ad

पाकिस्तान में पहले ही सियासी घमासान चल रहा है ऐसे में वहां भारत की चर्चा न हो, ये कैसे संभव है। आपको बता दें कि 2 दिन पहले पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान, भारत की तारीफों के पुल बांध रहे थे और वहां अविश्वास प्रस्ताव का सामना कर रहे इमरान ने कई मौकों पर भारत की विदेशी नीति और स्वाभिमानी भारत के मौजूदा स्वरूप की तारीफ भी की थी।

इमरान खान (Imran Khan) के सत्ता से हटने के बाद, विपक्ष की तरफ से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार Shahbaz Sharif की भतीजी मरियम नवाज़ ने ये तक कह दिया था कि अगर इमरान को भारत इतना ही पसंद है तो वे वहीं चले जाएं।

शहबाज़ शरीफ का कश्मीर राग

भतीजी मरियम नवाज के बाद अब Shahbaz Sharif ने भी पीएम बनने से पहले कश्मीर को लेकर बयान दिया है। पड़ोसी भारत के साथ राजनयिक संबंधों को सही करने के प्रश्न पर शहबाज़ ने कहा कि कश्मीर मुद्दे का समाधान नहीं होने तक संबंध सामान्य नहीं हो सकते।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

शहबाज़ ने साफ शब्दों में कहा कि कश्मीर मसले का कोई हल नहीं निकलने तक भारत के साथ बातचीत नहीं होगी। इसके अलावा, शहबाज़ ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ चल रहे मामलों को लेकर भी टिप्पणी की है। उन्होने कहा कि नवाज शरीफ पर कानून के अनुसार कार्यवाही जारी रहेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.