British Nurse Killing Babies: नर्स नहीं ‘शैतान’ है ये, 7 शिशुओं को उतारा मौत के घाट और 10 को मारने का प्रयास

0

लंदन, ब्रिटेन में रहने वाले भारतीय मूल के बाल रोग विशेषज्ञ, जिन्होंने सात बच्चों की हत्या की दोषी नर्स लूसी लेटबी (Lucy Letby) को न्याय के कटघरे में लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, का मानना ​​है कि यदि अस्पताल ने तेजी और समझदारी से काम लिया होता, तो किसी भी बच्चे की मौत नहीं होती। हम आपको बताना चाहते हैं कि ब्रिटेन के चेस्टर में एक नर्स जो कई बच्चों की मौत (British Nurse Killing Babies) के लिए जिम्मेदार है। अब अदालत ने उसे अपराधी ठहराया है।

जान लेने के लिए अपनाती थी विभिन्न तरीके (British Nurse Killing Babies)

Sponsored Ad

नर्स Lucy Letby ने विभिन्न तरीकों का उपयोग करके बच्चों की हत्या (British Nurse Killing Babies) कर दी थी, जैसे कि उनके रक्तप्रवाह या भोजन नलिकाओं में हवा डालना, उन्हें अधिक खाना खिलाना, या उन्हें इंसुलिन (Nurse Killing Babies with Insulin) से जहर देना। इसके अतिरिक्त, वह सहकर्मियों को परेशान करने वाले संदेश भेजने के काम में भी शामिल रही, जो बाद में नर्स के द्वारा किये गऐ अपराधों में महत्वपूर्ण सबूत के रूप में सामने आऐ।

नर्स के द्वारा भेजे गए मैसेजिस से पता चलता है कि वह बच्चों की मृत्यु के बाद (British Nurse Killing Babies) अपने सहकर्मियों के पास पहुंचती थी, और बिना सोचे-समझे कर्मचारियों से सहानुभूति हासिल करने का प्रयास करती थी।

Lucy Letby द्वारा अपने सहयोगियों को भेजे गए कई संदेश सामने आए हैं, जिससे 12 महीनों के दौरान अस्पताल में उसकी क्रूर गतिविधियों का खुलासा हुआ है।

घर पर कई नोट मिले, जिन पर लिखा था “मैं शैतान हूं।”

Sponsored Ad

Sponsored Ad

2018 में उसकी गिरफ्तारी के बाद, पुलिस को उसके घर से एक पोस्ट-इट नोट भी मिला जिसमें लिखा था: “मैं दुष्ट हूं, मैंने ऐसा किया और जानबूझकर उन्हें मार डाला क्योंकि मैं काफी अच्छी नहीं हूं। मैं शैतान हूँ.”

भारतीय डॉक्टर पहले ही चिंतित थे

gadget uncle desktop ad

चेस्टर शहर में “काउंटेस ऑफ चेस्टर अस्पताल” में एक सलाहकार के रूप में काम करने वाले डॉ. रवि जयराम ने खुलासा किया कि उन्होंने पिछले शुक्रवार को मैनचेस्टर क्राउन कोर्ट द्वारा दोषी ठहराए जाने से पहले कई महीनों तक एक पूर्व सहयोगी और नर्स लुसी लेटबी के बारे में चिंता व्यक्त की थी।

बच्चे स्कूल जा रहे होते, अगर जिंदा होते

अदालत द्वारा नर्स (British Nurse News) को दोषी ठहराए जाने के बाद, जयराम ने विश्वास व्यक्त किया कि यदि बच्चे जिंदा होते, तो अब तक चार या पाँच बच्चे स्कूल जाने की उम्र तक पहुँच चुके होते।

डॉक्टर को मांगनी पड़ी माफी

जयराम ने कहा कि उन्होंने, अन्य डॉक्टरों के साथ, जून 2015 में तीन बच्चों की मौत के बाद चिंता व्यक्त करना शुरू कर दिया था। हालांकि, उनसे “उत्पीड़न” के लिए आरोपी से माफी मांगने को कहा गया था। डॉक्टर जयराम ने बताया कि उन्हें संभावित परिणाम भुगतने की चेतावनी भी दी गई थी।

Read More: Crime News in Hindi

आख़िरकार, अप्रैल 2017 में, राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (NHS) ट्रस्ट ने डॉक्टरों को एक पुलिस अधिकारी से मिलने की अनुमति दी। परिणामस्वरूप, एक जांच शुरू की गई, जिसके बाद लेटबी की गिरफ्तारी हुई और उसे दोषी ठहराया गया।

Sponsored Ad

21 अगस्त को कोर्ट सुनाएगी सज़ा

33 साल की लेटबी पर कुल 22 आरोप हैं। इन आरोपों में अस्पताल में 7 शिशुओं की निर्मम हत्या (British Nurse Killing Babies) और 10 अन्य की हत्या का प्रयास शामिल है। इन अपराधों के लिए सजा, 21 अगस्त को मैनचेस्टर की अदालत में सुनाई जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.